शहर विशेष
मनमोहन सिंह की बायोपिक में सोनिया और राहुल गांधी के किरदार में विदेशी एक्टर्स
मुंबई,04/अक्टूबर/2017(ITNN)>>> संजय बारु की मनमोहन सिंह पर लिखी किताब द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर फिल्म बनाने की तैयारी चल रही है। मनमोहन सिंह पर बनने वाली फिल्म में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी,उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेज कई दिग्गज नेताओं के किरदार रहेंगे। इस फिल्म में कुल 128 कास्ट है। अब खबर है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी का रोल विदेशी एक्टर्स निभाएंगे। राहुल गांधी का रोल ब्रिटेन के रहने वाले इंडो-आइरिश एक्टर निभाएंगे जिन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है। 

वहीं फिल्म में उनकी मां की भूमिका में इटली की एक्ट्रेस दिख सकती हैं। मनमोहन सिंह के बतौर प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान बारु 10 सालों तक उसने मीडिया एडवाइजर रहे थे। उनका किरदार भारतीय एक्टर ही निभाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी,पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल के किरदार भी भारतीय एक्टर की झोली में हैं। हालांकि फिल्म निर्माताओं ने किसी भी विदेशी या भारतीय एक्टर्स की पहचान बताने से इनकार किया है। 

इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार फिल्म अभिनेता अनुपम खेर निभा रहे हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर और साहेब,बीवी और गैंगस्टर जैसी फिल्में बना चुके सुनील बोहरा इस फिल्म को बना रहे हैं। हंसल मेहता फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखेंगे और विजय रत्नाकर गुट्टे फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। यह फिल्म 21 दिसंबर, 2018 को रिलीज होगी। रिलीज के कुछ महीनों बाद ही यानी 2019 में दोबारा से आम चुनाव होने वाले हैं। इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग भारत से बाहर होगी ताकि शरारती तत्व इसमें दखल ना दें।