शहर विशेष  :: इंदौर
इंदौर में रात में आधा घंटा हुई तेज बारिश,गर्मी से मिली राहत
लंबे अंतराल के बाद रविवार रात बादल इंदौर पर फिर मेहरबान हुए। दिनभर की तेज गर्मी और उमस के बाद रात करीब 10.15 बजे बूंदाबांदी से शुरू हुई जो करीब आधा घंटा तक जारी रही। बादल तो शाम से ही छा गए थे, लेकिन बरसे रात में।
भय्यू महाराज सुसाइड केस,हजार करोड़ की संपत्ति फिर भी उधार पैसे मांगे
जिस महाराज की हजार करोड़ की संपत्ति के लिए अब विवाद की स्थिति बन रही है और उसे सुलझाने के लिए तरह-तरह के फार्मूले निकाले जा रहे हैं उन्हीं महाराज की बीमारी के दौरान पिछले महीनों अस्पताल का बिल चुकाने में समस्या आ रही थी।
ब्रिटिश कंपनी की पिस्टल से किया भय्यू महाराज ने सुसाइड,पुलिस जांच में खुलासा
आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का बुधवार को इंदौर में अंतिम संस्कार कर दिया गया. भय्यूजी की बेटी कुहू ने उन्हें मुखाग्नि दी. भय्यूजी महाराज ने पारिवारिक तनाव के चलते मंगलवार को खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी.
अंतिम संस्कार से पहले दर्शन के लिए रखा जाएगा पार्थिव शरीर
आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज का आज इंदौर में अंतिम संस्कार किया जाएगा. इससे पहले सुबह 9 से दोपहर 12.30 बजे तक उनका पार्थिव शरीर इंदौर में उनके आश्रम पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद दोपहर 1 बजे विजय नगर स्थित सयाजी मुक्ति धाम पर अंतिम संस्कार होगा.
इंदौर आकर मोदी दे सकते हैं स्वच्छता का पहला पुरस्कार
यदि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से मंजूरी मिली तो नरेंद्र मोदी आगामी यात्रा के दौरान इंदौर को सबसे साफ शहर का पुरस्कार देंगे। मोदी के 23 जून को इंदौर आने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश सरकार ने जो कार्यक्रम प्रस्तावित किए,उनमें पहला कार्यक्रम स्वच्छता सर्वेक्षण के विजेता शहरों को पुरस्कृत करने का है।
मानसून में 20 लाख पौधों से संवारी जाएगी जंगल की तस्वीर
इस साल वन विभाग के सामने जंगल संवारने की चुनौती दोगुनी हो गई है। पिछले साल विभाग ने जिले में 10 लाख पौधे लगाए थे। इस बार 20 लाख का लक्ष्य है। पिछले बार वर्ल्ड रिकॉर्ड की चाह में एक दिन में पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया था लेकिन इस बार पौधारोपण 15 जुलाई से 15 अगस्त यानी पूरे एक माह चलेगा।
मरीजों को पंखा नसीब नहीं, अफसरों ने कमरे में लगवा लिए कूलर
मल्हारगंज अस्पताल में भर्ती मरीज अव्यवस्थाओं से परेशान हैं। अस्पताल में चार नए कूलर आए,लेकिन ये अधिकारियों व नर्सिंग स्टाफ के रूम में लगाए गए हैं। दस बिस्तरों वाले प्रसूता वार्ड व जनरल वार्ड में भर्ती नवजात व महिलाएं गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। परिजन हाथ पंखे से हवा करने को मजबूर हैं।
एचआईवी पीड़ित बच्चों को भी आरटीई में मिलेगा प्रवेश
पहली बार मप्र में एचआईवी पीड़ित बच्चे आरटीई के तहत स्कूल में प्रवेश पा सकेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग ने गुरुवार को आरटीई प्रवेश प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया। प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू होगी,जो 10 जुलाई तक चलेगी। राजस्थान,उप्र सहित कई राज्यों में एचआईवी पीड़ित बच्चों को इस कानून के तहत प्रवेश दिया जा रहा है।
गोद लिए बेटे ने पीट-पीटकर मां को मौत के घाट उतारा
जिस अनाथ को गोद लेकर बेटे की तरह परवरिश की वही आस्तीन का सांप निकला। शराब के लिए पैसे नहीं देने पर उसने बूढ़ी मां को इतना पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला एमवाय अस्पताल के सामने कपड़े की दुकान लगाती थी। उसने बचपन में ही आरोपित के पिता के निधन के बाद उसे गोद लिया था।
बैंक हड़ताल से अटके चेक को क्लियर होने में लगेंगे सात दिन
वेतन में कम वृद्धि से नाराज बैंककर्मियों की दो दिनी हड़ताल गुरुवार को भले ही खत्म हो गई है, लेकिन इसका असर आने वाले कुछ दिन और दिखाई देगा। कारण यह है कि दो दिनों से करोड़ रुपए के चेक बैंकों से बाहर नहीं निकले हैं, जिन्हें शुक्रवार से क्लियरिंग के लिए भेजा जाएगा। बैंक अफसरों की मानें तो लोगों को पैसा मंगलवार से पहले नहीं मिलेगा।
अब 18 जून से खुलेंगे इंदौर शहर के अधिकांश सीबीएसई स्कूल
इस वर्ष निजी व सरकारी स्कूल 15 जून के बाद ही शुरू होंगे। हर बार अधिकांश सीबीएसई स्कूल जून के पहले सप्ताह से ही शुरू हो जाते हैं। इस बार तेज गर्मी और बढ़ते तापमान को देखते हुए कलेक्टर ने सख्त निर्देश जारी कर 15 जून से पहले सभी स्कूलों को खोलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।
जूडा के खिलाफ नेत्र विभाग के पूर्व एचओडी ने की शिकायत
एमवायएच के नेत्र रोग विभागाध्यक्ष पद से हटाए गए डॉ. संजीव अग्रवाल और जूनियर डॉक्टरों का विवाद पुलिस तक पहुंच गया है। डॉ. अग्रवाल ने सोमवार को डीआईजी से लिखित शिकायत की। इसमें उन्होंने कहा है कि जूडा की हड़ताल के बाद से वे अवकाश पर चल रहे हैं। अस्पताल में लंबे समय से ब्लाइंड सर्टिफिकेट बनाने में अनियमितता की जा रही है।
इंदौर के 3 युवकों ने गोवा में युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म,गिरफ्तार
गोवा पुलिस ने एक 20 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म व लूट के आरोप में इंदौर के तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने गुरुवार रात को गोवा के कोल्वा बीच पर वारदात को अंजाम दिया। दक्षिण गोवा के पुलिस अधीक्षक अरविंद गवास ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि तीनों आरोपितों को सामूहिक दुष्कर्म व लूट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
नवतपा शुरू, 43 डिग्री को छू चुका है तापमान अब और बढ़ेगी गर्मी
सूरज के आग उगलने से पूरा शहर गर्मी की चपेट में है। उधर शुक्रवार से नवतपा भी शुरू हो रहा है। नवतपा लगने के साथ ही गर्मी और बढ़ेगी। आसमान से आग बरसेगी, लोग गर्मी से और ज्यादा बेहाल होंगे। तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आंकड़े को पहले ही छू चुका है। ज्योतिषों की मानें तो तापमान और उछलने की संभावना है।
148 मेडिकल छात्रों से 25 करोड़ ठगे,मुंबई-पुणे में काटी फरारी
मेडिकल छात्र-छात्राओं के साथ 25 करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले मॉडर्न मेडिकल कॉलेज के चेयरमैन डॉ.रमेश बदलानी को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। उसने पूछताछ में बताया कि फरारी के दौरान वह पुणे-मुंबई,भोपाल और दिल्ली में छिपता था। इस दौरान वह अग्रिम जमानत की फिराक में था। उसकी कनाड़िया थाने पर सांठगांठ थी। वह केस डायरी को लेकर चर्चा करता रहता था।
इंदौर के 6 चौराहों पर हेलमेट न पहनने वालों पर कार्रवाई
इंदौर ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार सुबह शहर के 6 चौराहों को जीरा टोलरेंस जोन घोषित करते हुए हेलमेट न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई की। पलासिया, रीगल और डीआरपी लाइन चौराहे पर सुबह से ही पुलिस तैनात रही और हेलमेट न पहनने वालों पर कार्रवाई करती रही। जिन्होंने चालान नहीं दिए उनके वाहनों को सड़क किनारे रख लिया गया, इससे वहां बड़ी संख्या में वाहन जमा हो गए।
अनाउंसमेंट की सुविधा का उपयोग ही नहीं कर पाए अफसर
इंदौर के प्रमुख चौराहों पर लगे रेड लाइट वायलेशन डिटेक्शन (आरएलवीडी) कैमरों से ट्रैफिक पुलिस अब तक 9 करोड़ रुपए कमा चुकी है,लेकिन इन हाईटेक कैमरा सिस्टम में एक सुविधा का उपयोग आज तक नहीं कर सकी। इसमें पुलिस कंट्रोल रूम से बैठे-बैठे अनाउंसमेंट कर इन चौराहों पर वाहन चालकों को दिशानिर्देश दे सकती है।
छापामारी के बाद आयकर विभाग ने शुरू की बेनामी संपत्तियों की पड़ताल
मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में पहली बार छापामारी के दौरान आयकर विभाग के हाथ ऐसे दस्तावेज लगे हैं, जिनमें बड़ी संख्या में बेनामी संपत्तियों का खुलासा हो सकता है। असनानी बिल्डर के भोपाल, इंदौर और बेंगलुरु सहित 32 ठिकानों पर छानबीन की कार्रवाई पूरी हो गई।
किसान संगठनों की हड़ताल के समय शहर नहीं आएगी फल,सब्जी व दूध
किसान संगठन अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक बार फिर हड़ताल पर जा रहे हैं। आंदोलन के दौरान कोई भी किसान अपनी उपज लेकर शहर नहीं आएगा,न कोई समान शहर से खरीदेगा। यदि शहर के किसी भी व्यक्ति को फल,सब्जी,दूध,अनाज चाहिए तो गांव आना होगा। गांव की चौपाल पर ही हम बाजार लगाएंगे।
VIP पास ना मिलने से भड़के मंत्री ने स्टेडियम के गेट बंद कराए
आईपीएल मैच के दौरान वीआईपी पास ना मिलने से भड़के शिक्षा मंत्री विजय शाह ने स्टेडियम के लिए जाने वाले 3 दरवाजे बंद करवा दिए। होलकर स्टेडियम से लगे विवेकानंद स्कूल ने पहले मंगलवार को स्टेडियम का प्रवेश द्वार संध्या अग्रवाल को बंद करा दिया और अब एमपीसीए को प्रति मैच 25 हजार रुपए पार्किंग शुल्क भी जमा कराने का पत्र भेज दिया है।
इंदौर लगातार दूसरे साल देश का सबसे साफ शहर,नंबर-2 पर रहा भोपाल
मध्य प्रदेश का इंदौर शहर एक बार फिर देश का सबसे स्वच्छ शहर बन गया है. इंदौर ने देश के चार हजार शहरों को पछाड़कर लगातार दूसरे साल नंबर वन का ताज हासिल किया है. दूसरे नंबर पर भी मध्य प्रदेश का ही कब्जा है.
असनानी बिल्डर के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई
आयकर विभाग की टीम ने बुधवार सुबह असनानी बिल्डर और उससे जुड़े लोगों पर करीब 30 स्थानों पर कार्रवाई की। भोपाल में असनानी बिल्डर के आशिमा मॉल और बिंद्रा और कृपलानी बंधुओं के घर और दफ्तरों पर कार्रवाई चल रही है।
बॉलर बने कैलाश विजयवर्गीय,अभिनेता अर्जुन रामपाल ने की बैटिंग
बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय क्रिकेट के मैदान में हाथ अजमाए. उन्होंने बॉलर बनकर फिल्म अभिनेता अर्जुन रामपाल को जमकर छकाया. कैलाश विजयवर्गीय का इस तरह का अलग अंदाज मीडिया की सुर्खी बन गया. दरअसल कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करा रहे हैं.
शाहरुख खान की टीम से हारी पंजाब,कांग्रेस सांसद ने दी प्रिटी जिंटा को ये सलाह
आईपीएल में शुरुआती जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की हार का सिलसिला शुरू हो गया है. पंजाब को अब कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. इस हार के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रिटी जिंटा को राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी ज्योतिरादित्य सिंधिया सलाह देते हुए नजर आए.
4 माह की बच्ची से रेप और हत्या केस में कोर्ट ने 23 दिन में सुनाया फैसला
बीते दिनों साढ़े तीन महीने की मासूम से हुए दुष्कर्म के बाद हत्या मामले के आरोपी नवीन को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई है। बता दें कि शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच नवीन को कोर्ट रूम नंबर 55 में लाया गया। जहां कोर्ट ने उसे फांसी की सजा सुनाई।
शराब अहाते बंद करने से मुकर गई शिवराज सरकार
एमपी में शराबबंदी को लेकर जहां सरकार ने अपने कदम पीछे खींच लिए हैं वहीं अब शराब अहातों को बंद करने से भी वो पीछे हट गई है. आबकारी मंत्री जयंत मलैया ने शुक्रवार को इंदौर में कहा कि प्रदेश में संचालित ढाई हजार से ज्यादा अहाते बंद नहीं किए जाएंगे. मलैया ने यहां तक कह दिया कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शराब दुकानों में संचालित अहातों को बंद करने की घोषणा ही नहीं की थी.
हमारी लाश पर से ही गुजकर खोल पाओगे शराब दुकान
नर्मदा नगर से शराब दुकान हटाने को लेकर रहवासियों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर दुकान खुली तो वह अपनी जान दे सकते हैं। उनकी लाश पर गुजरने के बाद ही दुकान खुल पाएगी। उनका आरोप है कि अधिकारी प्रदर्शन खत्म कराने के लिए दबाव बना रहे हैं। प्रदर्शन खत्म करने पर दुकान हटाने का फैसला लेने का आश्वासन दे रहे हैं।
अलीगढ़ से इंदौर पहुंचा जिन्ना मामला,अब इस यूनिवर्सिटी में मचा हंगामा
जिन्ना का विवाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से अब इंदौर पहुंच गया है. दरअसल,इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में शहर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कुलपति से जिन्ना पर सेमिनार करवाने की अनुमति मांगी थी. कुलपति ने जब उन्हें अनुमति नहीं दी तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा.
रुचि सोया के लिए पतंजलि ने लगाई 4000 करोड़ की बोली
सोयाबीन तेल बनाने और बेचने वाली देश और प्रदेश की सबसे बड़ी कंपनी रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए बाबा रामेदव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी ने 4 हजार करोड़ रुपए की बोली लगाई है। रुचि सोया के प्रवक्ता का कहना है कि हमारी कंपनी का केस नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में है,इसलिए कंपनी के अधिग्रहण के मामले में वे कुछ नहीं कह सकते।
पराक्रम सिंह चंद्रावत के एक खाते से 14 लाख रुपए हुए ट्रांसफर
लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद आबकारी अधिकारी पराक्रमसिंह चंद्रावत की परेशानी कम होती नजर नहीं आ रही है। अधिकारियों के मुताबिक कार्रवाई के कुछ दिन पहले पराक्रम के एक खाते (कोटक महिंद्रा) से 14 लाख रुपए एक अन्य व्यक्ति के निजी बैंक के खाते में ट्रांसफर हुए हैं,जबकि चंद्रावत के परिवार के नाम से 23 खातों की जानकारी मिली है।
रंजिश में नाबालिग की चाकू गोदकर हत्या
पलासिया थाना क्षेत्र के बड़ी ग्वालटोली में पुरानी रंजिश के चलते एक नाबालिग की चाकू गोदकर हत्या का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सहयोग पिता मंशाराम(17) का दुर्गेश भांजे से बड़ी मांगने को लेकर विवाद हुआ था। बुधवार की रात दुर्गेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर सहयोग पर चाकू से हमला किया।
इंदौर के सब्जी मंडी व्यापारियों ने की अमित शाह का घेराव कर प्रदर्शन की घोषणा
इंदौर के राजकुमार सब्जी मंडी को नगर निगम ने जो बल पूर्वक तोड़ने की कार्यवाही की थी. जो दुकानें बच गईं थीं, उनको अब सील कर दिया है. तोड़ फोड़ और इन बची दुकानों को सील करने का मामला गरमाता नज़र आए रहा है.बीते दिन हुई तोड़ फोड़ को लेकर व्यापारियों में आक्रोश बढ़ गया है.
आसाराम के समर्थन में महंत,बोले-जेल में तो आना-जाना होता रहता है
रामजन्म भूमि न्यास के प्रमुख महंत नृत्य गोपाल दास महाराज दुष्कर्म मामले में आजीवन कारावास की सजा पाये आसाराम के समर्थन में आगे आये है। आसाराम सजा पाने के बाद जोधपुर की जेल में बंद है। उन्होंने कहा कि एक सहारा लेकर उन पर चारित्रिक दोष लगाया गया है।
फिर सामने आया काले धन का कुबेर,लोकायुक्त छापे में उजागर हुई करोड़ों की संपत्ति
लोकायुक्त पुलिस ने इंदौर शहर में जिला आबकारी अधिकारी पराक्रम सिंह चंद्रावत पर शिकंजा कसते हुए 3 जिलों में कई ठिकानों पर एक साथ छापेमार कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है.
इंदौर के चिड़ियाघर में फिर दहाड़ेगा सफेद बाघ
चिड़ियाघर में दर्शकों को एक बार फिर सफेद बाघ (टाइगर) देखने को मिलेंगे। सितंबर-अक्टूबर में इनके दो जोड़े लाए जाएंगे। प्रबंधन के मुताबिक एनिमल एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत विशाखापट्टनम्‌ और हैदराबाद चिड़ियाघर से सफेद बाघ का एक-एक जोड़ा इंदौर लाया जाएगा।
इंदौर MIC में बदलाव,राठौर से स्वच्छता का प्रभार छीन गौर को सौंपा
महापौर ने एमआईसी में दो अहम बदलाव किए। राजेंद्र राठौर से स्वच्छता और ठोस अपशिष्ट प्रबंधन विभाग छीनकर संतोष गौर को सौंपे। वहीं राठौर को वित्त एवं लेखा विभाग का प्रभारी बनाया गया। अब तक गौर वित्त विभाग संभाल रहे थे। दो साल से राठौर और महापौर खेमे के बीच खींचतान चल रही थी।
10 साल पुराने मामले में कांग्रेस विधायक को जिला अदालत ने भेजा जेल
मध्य प्रदेश के इंदौर से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को 10 साल पुराने मामले में भोपाल की जिला अदालत ने जेल भेज दिया है. इससे पहले 5 अप्रैल को राजधानी की विशेष अदालत ने आपराधिक मामले में अदालत में उपस्थित ना होने पर कांग्रेस विधायक जीतू जितेंद्र पटवारी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के आदेश दिया था.
मैसूर के दशहरे की तरह मशहूर थी होलकरों की इंद्रसभा
मूर्तिकला के जो नमूने इंदौर के राजवाड़ा और छत्रियों में नजर आते हैं,वह पूरी दुनिया में कहीं और नहीं है। यहां बने द्वारपाल ही अपने आप में खास हैं। अन्य स्थानों पर द्वारपाल एक से बनाए गए हैं,लेकिन यहां अलग-अलग तरह के हैं।
दिव्यांगों के लिए 80 करोड़ में तैयार होगा विशेष गार्डन
दिव्यांग बच्चों को सक्षम बनाने के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण एक दिव्यांग गार्डन बनाएगा। स्कीम 54 में इसके लिए 55 हजार वर्गफीट जमीन चिन्हित कर ली गई है। इस पर 80 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। यह काम अगले दो महीने में शुरू करेंगे।
अब जीवनसाथी की तलाश में है पाकिस्तान से लौटी गीता
पाकिस्तान से आई मूक-बधिर गीता के माता-पिता तो नहीं मिल पाए लेकिन अब उसकी शादी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. गीता से शादी करने के लिए एक ही दिन में कई मूक-बधिर युवकों प्रस्ताव पहुंच गए. बता दें कि गीता पाकिस्तान से भारत 2015 में लौटी थी.
BJP राष्ट्रीय महासचिव बोले- देश में आरक्षण था,है और रहेगा
देश भर में चल रही आरक्षण की बहस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी कूद गए हैं. उन्होंने कहा है कि इस देश में आरक्षण था,आरक्षण है और आरक्षण रहेगा,दुनिया की कोई भी ताकत इस देश से आरक्षण को नहीं हटा सकती.
इमरजेंसी सेवा के 80 कर्मचारी बर्खास्त,108 सेवा के पहिए थमे
मध्यप्रदेश में इमरजेंसी सेवा संचालित करने वाली कंपनी जिगित्सा ने प्रदेश में 108 इमरजेंसी सेवा के 35 सौ कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. कंपनी के ड्राइवर और पैरामेडिकल स्टाफ ने 8 घंटे से ज्यादा काम करने से मना कर दिया,जबकि कंपनी इनसे 12 घंटे से ज्यादा काम कराती थी.
होटल में बदलाव किए जा रहा था मालिक,पानी से हुई कमजोर
नगर निगम ने सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र में हुए होटल हादसे की जांच शुरू कर दी है। मंगलवार तक 10 लोगों के बयान दर्ज हुए। इसमें उन्होंने घटना और बिल्डिंग को लेकर महत्वपूर्ण बातें बताईं। किसी ने कहा होटल मालिक बिल्डिंग में लगातार बदलाव कर रहा था तो कोई बोला होटल गर्डर-फर्शी से बनी हुई थी।
देवास में बंद के दौरान हिंसक झड़प
एससी-एसटी एक्ट मामले में प्रदेश में आयोजित बंद और प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। यहां युवाओं ने जुलूस निकालकर इसका विरोध किया। देवास में इस दौरान कुछ दुकानों को जबरन भी बंद कराने की कोशिश की,इस दौरान दुकान मालिक और बंद समर्थकों के बीच विवाद हुआ।
कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, कहा - ममता से नहीं सम्भल रहा बंगाल
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी अपना प्रदेश नही संभाल पा रहीं हैं लेकिन पूरे देश की बात कर रहीं हैं.
जांच के नाम पर रोकी एम्बुलेंस,इलाज मे देरी से मासूम ने दम तोड़ा
अपना फर्ज निभाने के लिए जांच के नाम पर एंबुलेंस को रोका, लेकिन जांच करने वाले इस बात को भूल गए कि उनकी यह फर्ज अदायगी किसी की जान पर भारी पड़ सकती है। कन्नौद से एक मासूम को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए इंदौर लाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में जांच के नाम पर एंबुलेंस को रोक लिया गया,जिसकी वजह से इलाज में देरी हुई और मासूम से दम तोड़ दिया।
भोपाल - इंदौर बनेंगे मेट्रोपॉलिटन शहर,कमिश्नर प्रणाली पर कवायद जारी
भोपाल और इंदौर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने के लिए दोनों शहरों को मेट्रोपॉलिटन एरिया गठित किया जाएगा। नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने मेट्रो रेल परियोजना के संदर्भ में कैबिनेट में प्रस्ताव रखा था,लेकिन इस पर कोई निर्णय नहीं हो सका।
इंदौर की छावनी अनाज मंडी के पास गोदाम में भीषण आग
इंदौर की छावनी अनाज मंडी के पास एक गोदाम में भीषण आग लग गई. गोदाम में आग से इलाके में अफरा तफरी मच गई. आग की सूचना पर फायर की टीम भी पहुंची लेकिन तंग और सकरी होने की वजह से आग बुझाने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा.
भोपाल और इंदौर में लागू हो सकती है पुलिस कमिश्नर प्रणाली
भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो सकती है। पुलिस विभाग ने सभी अधिकारियों को इसकी तैयारी के निर्देश भी दे दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कानून एवं व्यवस्था की समीक्षा बैठक में भी इस बात का जिक्र आया।
गाड़ियों पर पत्थर बरसाने वाला गिरोह गिरफ्तार,रच रहा था डाके की साजिश
आधा दर्जन से ज्यादा दो पहिया और चार पहिया वाहनों पर पत्थर बरसाने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। बदमाश डाके की साजिश रच रहे थे। उन्होंने शुक्रवार रात तीन थाना क्षेत्रों में राह चलती गाड़ियों पर पत्थर मारकर कांच फोड़े थे। पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश करने के पहले सभी का जुलूस निकाला और उठक-बैठक लगवाई।
गुंडों के 39 मकानों पर आज से होगी कार्रवाई
पश्चिमी क्षेत्र में गुंडों के 39 अवैध मकानों पर नगर निगम शनिवार से कार्रवाई करेगा। पहले चरण में रावजी बाजार,छत्रीपुरा और पंढरीनाथ थाना क्षेत्रों के गुंडों के मकान तोड़े जाएंगे। कार्रवाई से पहले निगम उक्त मकानों में रहने वालों को नोटिस देकर जवाब मांग चुका है।
रेड देखने के बाद एक्शन में IT,होटल और मेडिकल कॉलेज में छापे
मध्य प्रदेश में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भदौरिया ग्रुप के मेडिकल कॉलेज,होटल सहित कई ठिकानों पर छापा मारा है. ये कार्रवाई इंदौर, भिंड और ग्वालिय शहर में चल रही है. माना जा रहे है कि इस कार्रवाई में बड़े पैमाने पर कर चोरी और कालेधन का खुलासा होनी की आशंका है.
एमवाय अस्पताल में शुरू होगा स्टेम सेल बैंक,180 डिग्री पर सहेजेंगे
एमवाय अस्पताल में जल्द ही स्टेम सेल बैंक शुरू होगा। स्वस्थ स्टेम सेल्स को मरीज के शरीर से निकालकर इसी हालत में माइनस 180 डिग्री पर दो से चार साल तक सहेजा जा सकेगा,ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें मरीज के शरीर में दोबारा इंजेक्ट (प्रवेश) कराया जा सके।
सुप्रीम कोर्ट ने 30 मिनट में वापस लिया विजयवर्गीय को दिया नोटिस
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और महू विधायक कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर चुनाव अपील में पहले तो सीएम और विजयवर्गीय सहित 11 लोगों को नोटिस जारी करने के आदेश हुए,लेकिन 30 मिनट बाद ही कोर्ट ने इसे वापस भी ले लिया। सुनवाई कर रहे डिविजनल बेंच के दो जजों में से एक ने खुद को अपील की सुनवाई से अलग कर लिया है।
मालगाड़ियों के कारण अटकी इंदौर से शुरू होने वाली नई यात्री ट्रेनें
इंदौर से प्रस्तावित नई ट्रेनें तकनीकी और मालगाड़ियों के कारण अटकी हुई हैं। खास तौर से इंदौर से नागपुर-रायपुर होते हुए बिलासपुर और इंदौर से जगन्नाथपुरी के लिए नई ट्रेनें मिलना हैं। इसके अलावा इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस और इंदौर-पटना एक्सप्रेस को रोज चलाने के प्रस्ताव भी इन्हीं वजहों से अटके हैं।
कोई भी सामान खरीदते समय जरूर लें बिल : एडीजे अवनीश वर्मा
विश्व उपभोक्ता संरक्षण दिवस पर 15 मार्च को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें एडीजे अवनीश वर्मा ने उपभोक्ता को अपने अधिकार के प्रति सजग रहते हुए सामान खरीदने पर बिल अवश्य लेने की बात कही और एडीएम कैलाश वानखेड़े ने भी अधिकारों की जानकारी दी।
गोदाम में लगी भीषण आग
इंदौर के एमजी रोड थाना इलाके के न्यू सियागंज मार्केट के पीछे नयापुरा में एक गोदाम में आग लग गई. देखते ही देखते इस आग ने विकराल रूप धारण करते हुए 2 और गोदामों को अपनी चपेट में ले लिया. मौके पर पहुंची दमकलों को आग तक पहुंचने के लिये ही काफी मशक्कत करनी पड़ी.
हिलेरी क्लिंटन ने सफाई को लेकर की इंदौर की तारीफ
अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन मंगलवार सुबह मेहश्वर से इंदौर एयरपोर्ट पहुंची। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की। जब उन्हें पता चला कि इंदौर की मेयर एक महिला हैं तो वे बहुत खुश हुईं।
बाल तस्करी केस में कैलाश विजयवर्गीय से पूछताछ,CID ने पूछे 50 से ज्यादा सवाल
पश्चिम बंगाल सीआईडी ने जलपाईगुड़ी बाल तस्करी मामले में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से दो घंटे तक पूछताछ की. कोलकाता से आई आठ सदस्यीय टीम ने इंदौर आकर विजयवर्गीय से 50 से ज्यादा सवाल पूछे और उनके बयान भी दर्ज किए.
हिलेरी क्लिंटन आज आएंगी इंदौर
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन रविवार को इंदौर आएंगी। 8 वर्ष तक अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकीं हिलेरी की सुरक्षा में अमेरिकी एजेंसी के साथ शहर के सीएसपी को तैनात किया गया है।
घर में घुसे तेंदुए ने वन विभाग के अफसर पर किया हमला
मध्य प्रदेश के इंदौर में एक तेंदुआ रिहायशी इलाके में घुसने से हड़कंप मच गया. शहर के पल्हर नगर इलाके में शुक्रवार सुबह अचानक एक तेंदुआ आतंक मचाते हुए घर में घुस गया. सूचना मिलने पर वन विभाग की एक टीम भी मौके पर पहुंच गए.
11 मार्च को इंदौर आएंगी हिलेरी क्लिंटन,गोपनीय रखा गया दौरा
आठ साल तक अमेरिका की प्रथम महिला रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन भारत आ रही हैं. इस कड़ी में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन 11 मार्च रविवार को इंदौर आएंगी. बताया जा रहा है कि वे यहां एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करेंगी.
रंगपंचमी की मस्ती में रंगा इंदौर,गेर में झूमे शहरवासी
रंगपंचमी के अवसर इंदौर शहर के मध्य क्षेत्र राजवाड़ा में पारंपरिक गेर निकाली गईं। गेरों में उड़ते रंगों में शहरवासी जमकर झूमे। गेरों में तोप से जमकर रंग उड़ाया गया जिससे वहां मौजूद हर शख्स इस मस्ती में रंग गया।
मंत्री विजय शाह को कंधे के दर्द के बाद इंदौर किया रेफर
स्कूली शिक्षा मंत्री कुंवर विजय शाह के कंधे में शनिवार देर रात तेज दर्द के बाद उन्हें जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया था। सोमवार सुबह उन्हें इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है। उन्हें दाहिने कंधे में हो रही तकलीफ को देखते हुए शुरू में सीने में दर्द की बात सामने आई थी।
पीएनबी में एक और घोटाला,उद्योगपतियों ने बैंक को लगाया करोड़ों का चूना
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में भी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से जुड़े एक घोटाला का खुलासा हुआ है. बैंक के अधिकृत वैल्यूअर के साथ मिलकर दो उद्योगपतियों ने बैंक से दो करोड़ रुपए का लोन ले लिया. मामले का खुलासा होने के बाद बैंक ने वैल्यूअर और दोनों उद्योगपतियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.
किसानों की मांग को लेकर साइकिल यात्रा निकालेंगे कांग्रेस विधायक
मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी किसानों की समस्याओं को लेकर साइकिल रैली निकालेंगे. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी कि प्रदेश में किसानों के आंदोलन के बाद जिस जांच कमिटी का गठन किया गया था,उसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.
बंपर वोटिंग,कोलारस में 72 और मुंगावली में 77% मतदान
मुंगावली और कोलारस उपचुनाव के लिए शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हुआ वोटिंग का दौरान शाम पांच बजे खत्म हो गया। उपचुनाव में कोलारस और मुंगावली दोनों ही जगह के मतदाताओं में जमकर उत्साह देखा गया।
खामोश हो गया शेर-ए-इंदौर,पूर्व मंत्री सुरेश सेठ का निधन
मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुरेश सेठ का निधन हो गया. वे 87 वर्ष के थे. इंदौर के महापौर भी रह चुके सुरेश सेठ लंबे समय से बीमार चल रहे थे. सुरेश सेठ को शेर-ए-इंदौर कहा जाता था. सुरेश सेठ का इंदौर के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. डॉक्टरों ने कुछ दिनों से उनकी हालत बेहद नाजुक बताई थी.
एक जुलाई से 13 अंकों के होंगे नए मोबाइल नंबर
1 जुलाई 2018 के बाद आप नया मोबाइल नंबर ले रहे हैं तो वह आपको दस के बजाय 13 अंकों का मिलेगा। केंद्रीय संचार मंत्रालय ने सभी राज्यों को इस संबध में निर्देश जारी कर दिए हैं। बीएसएनएल ने भी इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। अधिकृत सूत्रों के मुताबिक पिछले दिनों दिल्ली में हुई बैठक में इस संबध में निर्णय लिया गया है।
पूरी बस्ती ही नहीं जमा करती थी बिजली बिल,सप्लाई कटी
बिजली कंपनी ने एकमुश्त कनेक्शन काटने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की। बकाया बिल जमा नहीं करने पर गुरुवार दोपहर राजमोहल्ला जोन के तहत आने वाली अर्जुनपुरा बस्ती का कनेक्शन ही काट दिया गया है।
इंदौर में निगम की बड़ी कार्रवाई, 250 से ज्यादा अतिक्रमण किए धवस्त
मध्य प्रदेश के इंदौर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद जोर-शोर से चल रही है. इसी को लेकर शनिवार को अतिक्रमण की बड़ी कार्रवाई की गई. गंगवाल बस स्टैण्ड से लेकर छत्रीपुरा क्षेत्र तक की गई इस कार्रवाई में कई दुकानों व घरों को जमींदोज कर दिया गया.
मध्य प्रदेश में नहीं रिलीज हुई पद्मावत,रिलीज से पीछे हटे थियेटर संचालक
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा इंदौर और जबलपुर जैसे बड़े शहरों में गुरुवार को पद्मावत रिलीज नहीं हो सकी है. राज्य के कई अन्य छोटे शहरों में भी टॉकीज संचालक फिल्म को रिलीज करने से पीछे हट गए है. करणी सेना के विरोध के कारण राज्य में पद्मावत रिलीज नहीं हो सकी थी.
करणी सेना के बाद पद्मावत विवाद में अक्षय कुमार की एंट्री,रिलीज पर संकट
मध्य प्रदेश में पद्मावत की रिलीज के पहले एक बार फिर बवाल खड़ा हो गया है. करणी सेना के बाद अब अक्षय कुमार की आपत्ति के चलते ऐन मौके पर फिल्म की रिलीट पर संकट मंडरा रहे है. राजधानी भोपाल में गुरुवार को पद्मावत फिल्म का पहला शो निरस्त कर दिया गया है.
भाजपा एल्डरमैन का बीईओएस टेस्ट,कांग्रेस नेत्री के अपहरण में पूछे 50 सवाल
कांग्रेस नेत्री ट्विंकल डागरे अपहरण केस में भाजपा के नवनियुक्त एल्डरमैन अजय करोतिया के दिमाग की जांच की गई है। उस पर पिता व भाई के साथ मिलकर अपहरण कर हत्या का शक है। पुलिस ने गुजरात स्थित लैब में बीईओएस टेस्ट करवाया।
डीपीएस बस हादसा - पालकों ने स्कूल गेट पर दी मृत बच्चों को श्रद्धांजलि
डीपीएस बस दुर्घटना को सोमवार को एक महीना हो गया। पीड़ि‍त पालकों और पालक संघ ने स्कूल के गेट पर पहुंचे और मृत बच्चों को श्रद्धांजलि दी। सभा में मृतक बालक स्वास्तिक पंड्या की मां भी आईं थी,श्रद्धांजलि के दौरान वे भावुक हो गईं।
गीता के बताए इशारे पर माता-पिता को ढूंढने के किए जाएंगे प्रयास
पाकिस्तान की गीता को उसके माता-पिता से मिलाने के लिए प्रशासन नए प्रयास कर रहा है। इसके लिए शनिवार को कलेक्टर निशांत वरवड़े ने एक बैठक आयोजित की। यहां पर पाकिस्तान से भारत लाने में मदद करने वाले साइन भाषा विशेषज्ञ ज्ञानेन्द्र पुरोहित से मुलाकात करवाई गई।
इंदौर में स्कूली छात्रों ने 25 दिनों में 70 रुपए खर्च कर बनाया ATM मशीन
इंदौर के एक सरकारी स्कूल में दसवीं क्लास के छात्रों ने एटीएम का एक मॉडल तैयार किया है जो चर्चा का विषय बना हुआ है. बैंकिंग ट्रेड के 4 छात्रों ने मिलकर पुराने मोबाइल और उसकी बैट्री से यह मॉडल तैयार किया है. इस मॉडल को बनाने में 25 दिन में मात्र 70 रुपए खर्च कर बनाया गया है.
स्वाइन फ्लू का वायरस हुआ सक्रिय,स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट
मौसम में आए बदलाव से स्वाइन फ्लू के एच1एन1 वायरस के सक्रिय होने का खतरा बढ़ गया है। 26 जनवरी को स्वाइन फ्लू से हुई महिला की मौत हो को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है। साथ भीड़भरे इलाकों में जाने से बचने व बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाने की सलाह दी है।
पाकिस्तान से लौटी गीता ने खुद को पहुंचाया नुकसान,जारी हुआ ये आदेश
मध्य प्रदेश में इंदौर के गुमास्ता नगर के मूकबधिर संस्थान में रह रहीं पाकिस्तान से लौटी गीता को उज्जैन के शासकीय मूकबधिर संस्था संस्थान में शिफ्ट करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. दरअसल,बताया जा रहा है कि संस्थान में गीता का विवाद हुआ था जिससे उसने खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी.
एकाएक बढ़ी हॉलमार्किंग की पूछताछ,खोटे जेवर बेचने वालों को नोटिस
मध्यप्रदेश में हॉलमार्किंग की एकाएक पूछ परख बढ़ गई। भारतीय मानक ब्यूरो ने हाल ही में भोपाल-इंदौर सहित कुछ अन्य शहरों में 450 से अधिक हॉलमार्किंग के लाइसेंस जारी किए हैं। उधर भोपाल-इंदौर के जिन आभूषण विक्रेताओं के सेम्पल फेल हुए थे उन्हें ब्यूरो ने नोटिस थमा दिए हैं।
सिंगर नेहा कक्कड़ के शो का झांसा देकर ठग लिए 4 लाख रुपए
गायिका नेहा कक्कड़ के शो के नाम पर दो आरोपी 4 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हो गए। शिकायतकर्ता पवन सोनी, अश्विन पांडे,राहुल चौधरी और सुमित जाधव बुधवार को डीआईजी से मिलने कंट्रोल रूम पहुंचे। उन्होंने आरोपी राहुल वाध निवासी आगासी रोड विरार(मुंबई) व विपिन पटेल निवासी सूर्यदेव नगर के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई।
इंदौर हादसे के बाद नेताओं को सताने लगा ये डर
मध्य प्रदेश के इंदौर में डीपीएस बस के एक्सिडेंट के बाद स्पीड गवर्नर को लेकर नई चर्चा शुरु हो गई है. दरअसल नेताओं को अब हादसों का डर सताने लगा है. नेता प्रतिपक्ष सरकारी गाड़ियों में स्पीड गवर्नर की वकालत करते नज़र आ रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष इसके लिए अशासकीय प्रस्ताव लाने की तैयारी में भी हैं.
परिजनों से मिलने पहुंचे शिवराज,मां का फूटा गुस्सा
मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए भीषण सड़क हादसे में शिकार हुए बच्चों के परिजनों से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सामने ही परिजनों का गुस्सा फूटा. घटना में जान गंवा चुके बच्चों श्रुति लुधियानी, हरमीत कौर, कृति अग्रवाल और स्वास्तिक पंड्या के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे.
इंदौर हादसे के बाद हरकत में राजधानी पुलिस
मध्य प्रदेश के इंदौर में हुए सड़क हादसे के बाद राजधानी की भोपाल पुलिस हरकत में आई है. पुलिस ने शहर में कई जगहों पर चैकिंग अभियान चलाया. भदभदा चौराहे पर पुलिस ने बसों में चैकिंग की. बसों में स्पीड गर्वनर,कैमरे,जीपीएस औऱ लाइसेंस को चेक किया गया.
मृत ड्राइवर के घर 5 दिन पहले जन्मी थी बच्ची
हादसे में मृत स्वस्तिक पंड्या (10) छठी का छात्र है। पिता भोलेनाथ पंड्या ओडीसा में निजी कंपनी में ऑफिसर व मां निजी स्कूल में टीचर है। स्वस्तिक की बड़ी बहन भी डीपीएस में 8वीं में पढ़ती है। शुक्रवार को उसकी बस छूट गई थी। शाम को वह भाई का इंतजार कर रही थी, लेकिन पांच बजे उसकी मौत की खबर मिली।
इंदौर में स्कूल बस को मारी ट्रक ने टक्कर,5 बच्चों की मौत,ड्राइवर की भी मौत
इंदौर के बिचौली मर्दाना बायपास पर एक ट्रक ने स्कूल बस को टक्कर मार दी। इस घटना में स्कूल के 5 बच्चों की मौत हो गई. हादसे में बस ड्राइवर की भी मौत हो गई है। बस दिल्ली पब्लिक स्कूल की थी। ट्रक ने बस को सामने से टक्कर मारी। बताया जा रहा है कि स्कूल बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था और उस दौरान उसकी गति काफी तेज थी।
8 डिग्री पर आया रात का पारा,इंदौर में मौसम की सबसे सर्द रात
उत्तर से हवा आते ही तापमान में रिकॉर्ड गिरावट आने लगी है। मंगलवार रात का पारा 8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। यह इस मौसम का सबसे कम तापमान है। दिन में भी हवा में चुभन महसूस हो रही है। दो दिन से उत्तर-पूर्वी हवाएं जोरों पर है। उत्तरी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण पूर्वी क्षेत्रों में भी सर्दी बढ़ गई है।
इंदौर में रनवे पर उड़ रहे विमान में तेज आवाज,उड़ान की रद्द
इंदौर से दिल्ली जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस के विमान में मंगलवार रात तकनीकी गड़बड़ी आ गई। तय समय से करीब आधा घंटा देरी से जैसे ही विमान ने टेक ऑफ करने के लिए रनवे पर दौड़ लगाई,तेज आवाज आई और कुछ पल के लिए विमान की लाइटें बंद हो गईं। अचानक हुए इस घटनाक्रम से यात्रियों की जान सांसत में आ गई।
एक तारीख,एक फैक्टरी और 223 का जन्मदिन एक साथ
साल का पहला दिन एक ही जगह और दो सौ से ज्यादा लोगों का जन्मदिन। सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में नए साल पहली तारीख को यह अनोखा नजारा दिखा। कन्फेक्शनरी फैक्टरी में एक साथ 223 कर्मचारियों का जन्मदिन पड़ा। अनोखे संयोग पर फैक्टरी ने भी कर्मचारियों का सामूहिक जन्मदिन मना लिया।
जकरबर्ग का चुना स्टार्टअप नौकरियां लेकर पहुंचा इंदौर
फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग द्वारा चुनी और फंडिंग की गई स्टार्टअप कंपनी बायजु शहर के युवाओं को नौकरी देने पहुंची। इंदौर प्रदेश का पहला शहर है जहां इस कंपनी ने न केवल कैंपस प्लेसमेंट किया,बल्कि छात्रों को सालाना 9 लाख रुपए के पैकेज के साथ नौकरी भी ऑफर की। बायजु असल में एक एजुकेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी है।
इंदौर में सड़क पर थूकने वालों पर 500 रुपए का फाइन
जहां-तहां पान-गुटके की पीक थूकने वालों पर इंदौर नगर निगम सख्ती शुरू कर दी है। सोमवार सुबह राजवाड़ा क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले 6 लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की गई और सभी से 500-500 रुपए का फाइन लिया गया। निगम ने महत्वपूर्ण जंक्शन और बड़े चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल के पास फाइन करने वाली टीम तैनात किया है। अलग-अलग स्तर पर हुई चर्चाओं में बड़ी संख्या में महापौर से यह शिकायत हुई थी कि थूकने वालों पर कार्रवाई की जाए। सड़कों के डिवाइडर, फुटपाथ, चेंबर आदि पान की पीक से रंगे रहते हैं।
बच्चों की पढ़ाई और परीक्षा की चिंता ने माता-पिता को बनाया मानसिक बीमार
बच्चों की पढ़ाई को लेकर अभिभावकों के तनाव में आने के ये कुछ उदाहरण हैं,जबकि ऐसे सैकड़ों माता-पिता हैं, जिनकी नींद बच्चों के परीक्षा और पढ़ाई ने उड़ा दी है। इनमें से कई में गंभीर बीमारी के संकेत हैं। मनोचिकित्सकों के मुताबिक पिछले दो-तीन वर्षों में दिसंबर से मई-जून तक कुल मरीजों में 60 फीसदी अभिभावक शामिल होते हैं।
20 साल पहले लगे दाग के बाद आज इंदौर आएगी श्रीलंका टीम
25 दिसंबर 1997 को पूरा विश्व क्रिसमस की खुशियां मना रहा था,लेकिन इंदौरियों के चेहरे पर मायूसी थी। क्रिकेट के दीवाने इस शहर में इसी दिन भारत और श्रीलंका के बीच अंतरराष्ट्रीय वन-डे मैच था। भारतीय कप्तान सचिन तेंडुलकर थे तो श्रीलंका की कमान अर्जुन रणतुंगा के हाथों में थी।
नेता और अफसरों व रईसों को लड़कियां सप्लाई करने वाला हुआ गिरफ्तार
देशभर में देह व्यापार के लिए लड़कियों की सप्लाय करने वाले एक दलाल और उसके भाई को सायबर सेल ने रिमांड पर लिया है। आरोपी नेता-अफसर व रईसजादों के लिए मॉडल,अभिनेत्रियां और कॉलेज छात्राओं को नामी होटलों और फॉर्म हाउस पर भेजता था। वह वेब साइट के जरिए ऑनलाइन बुकिंग कर मुंबई-दिल्ली सहित बड़े शहरों से लड़कियों को फ्लाइट से बुलवाता था।
तीन परीक्षाओं का ऐलान,3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका
मप्र लोक सेवा आयोग (पीएससी) ने नए साल में होने जा रही नियुक्तियों का ऐलान कर दिया है। आयोग ने मंगलवार को तीन भर्ती विज्ञापन जारी किए। राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के साथ असिस्टेंट प्रोफसरों के पदों पर भी नए साल में नियुक्ति होने जा रही है। तीन भर्ती विज्ञापनों के जरिये 3200 से ज्यादा पदों पर नियुक्ति का मौका मिल रहा है।
नहीं सुलझी गीता के माता-पिता की पहेली,अब तीनों दंपत्तियों का होगा DNA टेस्ट
दो साल पहले पाकिस्तान से वतन लौटी मूक-बधिर गीता के परिजनों के मिलने का इंतजार खत्म होता नहीं दिख रहा है. अब महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड की तीन दंपत्तियों ने गीता के माता-पिता होने का दावा किया है. तीनों परिवारों को सोमवार को गीता से मिलाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर पहचान के लिए डीएनए टेस्ट का भी सहारा लिया जा सकता है.
आबकारी विभाग ने इंदौर में पकड़ा भांग से लदा ट्रक
मध्यप्रदेश के इंदौर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से भांग से लदे ट्रक को जब्त करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जब्त हुई भांग की कीमत करीब 80 लाख रुपये है. आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम को देखते हुए गिरोह के कुछ सदस्य भागने में सफल हो गए.
अब बच्चों को ऑनलाइन ठगी से बचाएगा यूनिसेफ
मध्य प्रदेश के इंदौर के रेडियो ट्रेनिंग स्कूल में यूनिसेफ के दो दिनी कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें इस पर फोकस किया गया कि जो बच्चों की मासूमियत का फायदा उठाकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं उन अपराधियों को कैसे सबक सिखाया जाए. दरअसल,बच्चों में बढ़ते मोबाइल फोन्स और सोशल साइट्स के क्रेज़ के चलते अब बच्चों से भी ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले बढ़ रहे हैं.
दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसौदिया के साथ धक्का-मुक्की
मध्य प्रदेश के इंदौर में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के साथ धक्का-मुक्की हो गई. यहां मीडिया से रूबरू होने के लिए पहुंचे सिसौदिया को आम आदमी पार्टी से निकाले गए कार्यकर्ताओं ने घेर लिया.
PhD और MBA के तीन लाख से ज्यादा छात्र देंगे पटवारी परीक्षा
प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) की पटवारी परीक्षा में इस बार करीब 9300 पदों के लिए 10 लाख आवेदन जमा हुए हैं। इसके लिए ग्रेजुएशन स्तर के उम्मीदवारों से आवेदन मंगाए थे,लेकिन पीईबी के अधिकारियों का कहना है कि तीन लाख से ज्यादा उम्मीदवार निर्धारित से ज्यादा शिक्षा वाले पहुंच गए हैं। एमई,एमटेक,पीएचडी और एमबीए के उम्मीदवारों ने भी आवेदन किया है।
10 देशों में वेबसाइट के जरिए कॉलगर्ल की सप्लाई,मास्टर माइंड गिरफ्तार
मध्य प्रदेश पुलिस की राज्य साइबर सेल ने इंदौर से अश्लील वेबसाइट का संचालन कर कॉलगर्ल उपलब्ध कराने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि वो दस देशों में कॉलगर्ल सप्लाई करती है. आरोपी इंग्लैण्ड,अमेरिका एवं आस्ट्रेलिया की एडल्ट वेबसाइट के लिए भी जाॅबवर्क कर चुका है.
टीबी के मरीजों को अब रोज लेना होगी दवाई
टीबी के मरीजों को अब अलग-अलग तरह की दवाओं से मुक्ति मिलेगी। उन्हें अब ये दवाएं एक ही गोली में मिलेगी। बुधवार से एमवायएच में डेली डाट्स योजना शुरू हुई। एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ.शरद थोरा,एमवायएच सुप्रीटेंडेंट डॉ.वीएस पाल,चेस्ट एंड टीबी विभागाध्यक्ष डॉ.सलिल भार्गव,जिला क्षय अधिकारी डॉ. विजय छजलानी ने मरीजों को अपने हाथ से दवाई खिलाकर इसका शुभारंभ किया।
इंदौर एयरपोर्ट : 25 रुपए शुल्क देकर आधा घंटा खड़ा रहेगा वाहन
पार्किंग ठेकेदार और कर्मचारियों की गुंडागर्दी से परेशान एयरपोर्ट डायरेक्टर ने अब नया प्लान तैयार किया है। इसका प्रस्ताव अनुमति के लिए मुख्यालय भेजा गया है। वहां से आने के बाद इसे लागू किया जाएगा। नए प्लान में एयरपोर्ट आने वाले हर वाहन से 25 रुपए का शुल्क लिया जाएगा और उन्हें आधा घंटे तक खड़े रहने की अनुमति दी जाएगी।
इंदौर में 17 लाख रुपए से भरा बैग उड़ा ले गए बदमाश
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के रावजी बाजार क्षेत्र में बदमाशों ने एक व्यापारी के एजेंट की गाड़ी से बैग चुरा लिया. बैग में 17 लाख रुपए थे. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बदमाश चंद सेकेंड में वारदात को अंजाम देकर भाग निकले. अब पुलिस वीडियो के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी है. पुलिस के अनुसार,सीसीटीवी पूरी तरह स्पष्ट नहीं है लेकिन मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है,जल्द ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे.
अब अमेरिकी नागरिक ने किंगडम ऑफ दीक्षित पर जताया दावा
मध्यप्रदेश के इंदौर के सुयश दीक्षित ने पिछले दिनों सूडान और मिस्त्र के बीच के 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे 'किंगडम ऑफ दीक्षित' घोषित किया था। अब एक अमेरिकी नागरिक सामने आया है,जिसने सुयश को झूठा बताते हुए कहा है कि 2014 में वह इस इलाके को अपना घोषित कर चुका है। उसने इसे किंगडम ऑफ नॉर्थ सूडान नाम दिया है।
अब अंटार्कटिका में नया देश बनाना चाहते हैं इंदौर के सुयश
इजिप्ट (मिस्र) घूमने गए इंदौर के इंजीनियर सुयश दीक्षित का 800 वर्गमील जगह पर अपना दावा कर खुद को वहां का राजा घोषित करने का कारनामा सुर्खियां बटोर रहा है। अब वे अंटार्कटिका में भी इसी तर्ज पर नया देश बनाना चाहते हैं। इसके लिए वे जल्द ही वहां की यात्रा करने जा रहे हैं। सुदामा नगर निवासी सुयश इजिप्ट में हुई एक कॉन्फ्रेंस में अपने भाई के साथ गए थे।
केडिया ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई
शराब व्यवसायी केडिया ग्रुप के 10 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। एसोसिएटेड अल्कोहल एंड ब्रेवरीज लिमिटेड के दफ्तर और फैक्ट्री सहित कंपनी के मालिकों के घर पर भी कार्रवाई जारी है।
एक जनवरी से लाइसेंस पर लिखा होगा मैं अंगदाता हूं,आरटीओ देगा विशेष महत्व
अंगदान को बढ़ावा देने के लिए परिवहन विभाग लाइसेंस बनवाने वाले आवेदकों से फॉर्म भरवा रहा है। 1 जनवरी से बनने वाले लाइसेस में लिखा होगा 'मैं अंगदाता हूं। जो लोग अंगदान की सहमति देंगे,उन्हें किसी भी काम के लिए आरटीओ आने पर विशेष महत्व दिया जाएगा। एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने बताया यह ऐच्छिक फॉर्म होता है,जिसमें आवेदक इस बात की सहमति देता है कि वह अपने अंगदान करना चाहता है।
अब एक फोन पर मिलेगा बिजली कनेक्शन
बिजली कनेक्शन लेने के लिए अब उपभोक्ताओं को कंपनी के दफ्तर नहीं आना पड़ेगा। कॉल सेंटर 1912 पर फोन करने के बाद कंपनी के कर्मचारी उपभोक्ता के यहां कनेक्शन देने की कार्रवाई करेंगे। कॉल सेंटर के जरिये सिस्टम सुधारने और सुविधा बढ़ाने में लगी बिजली कंपनी ने यह घोषणा की है। कंपनी ने इंदौर शहर के लिए नई सुविधा शुरू करने के ऐलान के साथ सभी जोनल कार्यालयों को हिदायत भी दी है कि घरेलू कनेक्शन के लिए अब जोन पर लिखित आवेदन नहीं लिए जाएं।
इंदौर-अहमदाबाद हाइवे पर भीषण हादसा,13 लोगों की मौत
इंदौर-अहमदाबाद हाइवे पर ट्रक और जीप की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई. गुजरात में हुए इस हादसे में छह लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी मृतक मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के रहने वाले थे. जानकारी के अनुसार,हादसा मंगलवार तड़के करीब चार बजे गुजरात के कटवाल में इंदौर-अहमदाबाद हाइवे पर जीप और ट्रक की भिडंत हो गई.
14 वर्षीय लड़की का शव फंदे पर मिला,परिजन को अनहोनी की आशंका
परदेशीपुरा थाना क्षेत्र में रहने वाली 14 साल की लड़की का शव मंगलवार रात फंदे पर झूलता मिला। माता-पिता का कहना है कि बेटी को किसी तरह की परेशानी नहीं थी। उसके साथ किसी तरह की अनहोनी हुई है। पुलिस व फारेंसिक टीम ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार रात करीब 9 बजे जनता क्वार्टर में रहने वाली 14 वर्षीय याशिता यादव का शव घर में फंदे पर झूलता मिला। घटना के समय मां घर से बाहर थी।
पत्नी की हत्या के बाद लाश को रातभर कार में लेकर घूमता रहा पति
कार से इंदौर आ रहे एक दंपति के बीच रास्ते में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने पत्नी से मारपीट की और उसका गला घोट दिया। इसके बाद वह शव को सारी रात कार में लेकर घूमता रहा और सुबह गांधी नगर थाने पहुंचा। युवक ने पुलिस को बताया कि उसने पत्नी की हत्या कर दी है और लाश कार में पड़ी है तो सबके होश उड़ गए।
सपना-संगीता रोड पर लगी भीषण आग,200 बाईक खाक
सपना-संगीता रोड स्थित तीन आटोडील में अलसुबह भीषण आग लग गई जिस कारण से वहां खड़े 200 से अधिक दो पहिया वाहन जलकर खाक हो गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। आग किस कारण से लगी इस बात की जानकारी अभी नहीं हो सकी है।
दूसरी पत्नी को आपत्तिजनक स्थिति में देख खो दिया आपा
पुलिस ने गुरुवार को युवक के अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए एक गुंडे व उसके बेटे सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। मुख्य आरोपी ने दूसरी पत्नी को मृतक के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। उसने दोनों की मौके पर पिटाई की और युवक को मार कर फैंक दिया। एएसपी (ट्रैफिक) के मुताबिक 19 अक्टूबर को अजनोद रेलवे फाटक के पास 30 वर्षीय शंकर नामक युवक का शव मिला था।
GST पर मोदी के मंत्री की अजीब दलील,कहा- नया जूता भी तीन दिन काटता है
जीएसटी को लेकर मोदी सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है. जीएसटी को लेकर हो रही आलोचना के बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बचाव करते हुए अजीब दलील दी है. धर्मेंद्र प्रधान ने इंदौर में कहा कि नया जूता भी तीन दिन काटता है. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा,जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सिर्फ हवा खड़ी की जा रही है.
इंदौर में स्वाइन फ्लू से अब तक 36 लोगों ने गंवाई जान
तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ ही स्वाइन फ्लू का असर भी बढ़ता जा रहा है। कुछ दिन से थमा मौत का सिलसिला फिर शुरू हो गया और सोमवार को एक मरीज की मौत हो गई। इसे मिलाकर अब तक (तीन माह में) इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। शाजापुर की 48 वर्षीय स्वाइन फ्लू पीड़ित महिला 10 दिन से बांबे अस्पताल में भर्ती थी।
पंजाब में बीजेपी का संगठन कमजोर, गुरदासपुर सीट पर हार का अंदेशा था : कैलाश विजयवर्गीय
सियासी आलोचक बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली गुरदासपुर लोकसभा सीट के उपचुनाव में हार को इस पार्टी के लिए बड़ा झटका बता रहे हैं. लेकिन बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि पार्टी को पहले ही भनक मिल गयी थी कि वह यह सीट गंवाने जा रही है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा,हमें पहले ही पता था कि हम गुरदासपुर लोकसभा उप चुनाव हारने जा रहे हैं.
46 साल बाद बना कलानिधि योग,बाजार में बरसेगा धन
सुख-समृद्धि और वैभव के पांच दिनी पर्व दीपावली की शुरुआत मंगलवार को धनतेरस के साथ होगी। इस दिन जहां एक ओर 46 साल बाद बन रहे कलानिधि योग में भगवान धनवंतरी संग लक्ष्मी-कुबेर का पूजन होगा वहीं खरीदारों से गुलजार हुए बजारों में धन बरसेगा। साथ ही अकाल मृत्यु के भय से निजात के लिए दीपदान किया जाएगा। ज्योर्तिविदों के मुताबिक धनतेरस पर इसबार बन रहे खास संयोग में की गई खरीदारी और पूजा अर्चना विशेष फलदायी रहेगी।
कैंसर से परेशान महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने फांसी लगाकर जान दी
लसूड़िया थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने फांसी लगाकर जान दे दी। शनिवार सुबह उसका शव कमरे के अंदर फंदे पर मिला। पुलिस के मुताबिक महालक्ष्मी नगर के पास सन सिटी में रहने वाली नीलम पति वीरेंद्र सूद का शव बेटों ने फंदे पर लटके देखा।
फांसी लगाने से पहले किसान 21 पन्नों में लिख गया मौत की वजह
राऊ थाना क्षेत्र के रंगवासा में करोड़ों के कर्ज में डूबे वृद्ध किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी बाइक की सीट में दबे मिले 21 पन्नों में कर्जदार से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। मृतक का नाम सुरेश खाती (50) है,जिसका शव बुधवार सुबह गांव के श्मशान घाट में नीम के पेड़ से लटका मिला। गांव में ही रहने वाले रवि और ब्रदी ठाकुर सुबह करीब 11 बजे वहां से गुजरे तो शव लटका देख सुरेश के बेटे राहुल को जानकारी दी।
अब घर बैठे मिल सकेगा पेट्रोल-डीजल
अब दूसरी घरेलू चीजों की तरह पेट्रोल-डीजल की भी होम डिलिवरी व्यवस्था की तैयारी की जा रही है। तेल कंपनियों ने इस प्रस्ताव पर विचार शुरू कर दिया है,लेकिन पंप संचालकों ने इसका विरोध करते हुए इस अमल नहीं करने की मांग की है। तमाम अन्य मुद्दों के साथ शुक्रवार की हड़ताल में इस बिंदु को भी शामिल कर लिया गया है। यूनाइटेड पेट्रोलियम फ्रंट ने 13 अक्टूबर को हड़ताल का ऐलान किया है।
नितिन गडकरी की अधिकारियों को दो टूक,सुधर जाओ वर्ना सुधार दूंगा
इंदौर पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 160 करोड़ की लागत से इंदौर के आसपास बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों का शिलन्यास किया. इस दौरान उनके साथ लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी मौजूद थीं. इस दौरान गडकरी ने कहा कि काम में देरी ले लिए अधिकारी जिम्मेदार हैं और उनका माइंड अभी सेट नहीं है कि काम को जल्दी करना चाहिए. लेकिन मै वादा करता हूं कि सभी को जल्दी काम करना सिखा दूंगा.
इंदौर में स्वाइन फ्लू से मरने वाले मरीजों की तादाद 33 पर पहुंची
स्वाइन फ्लू से इंदौर में 45 वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी. इसके बाद मौजूदा साल में इस घातक बीमारी के कारण स्थानीय अस्पतालों में दम तोड़ने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 33 पर पहुंच गयी. समेकित रोग निगरानी कार्यक्रम (आईडीएसपी) की जिला प्रभारी डॉ.आशा पंडित ने बताया कि एच1एन1 संक्रमित मरीज ने शहर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में आखिरी सांस ली.
महिला को अगवा कर दुष्कर्म करने के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार
महिला के अपहरण,मारपीट व दुष्कर्म के आरोप में परदेशीपुरा पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक मंगलवार को 23 वर्षीय महिला ने देवनगर निवासी नितिन चौहान के खिलाफ केस दर्ज करवाया। उसने बताया कि नितिन ने कुछ समय पहले विवाद कर मारपीट की थी। तब रावजी बाजार थाने में केस दर्ज करवाया था।
इंदौर पुलिस ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक नई पहल शुरू की है
यहां महिला पुलिस की एक विशेष टीम तैयार की गई है जिसे 'प्रहार' नाम दिया गया है, मुसीबत में इनसे संपर्क करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 7049107545 भी जारी किया गया है। 'प्रहार' टीम त्योहारों के दौरान भीड़ भरे इलाकों सहित कोचिंग, स्कूल, कॉलेज, मंदिर और बस स्टॉप पर तैनात रहती हैं।
सरकारी बाबू जैसा पोर्टल,स्वीकार रहा गलत एंट्री,बाद में जमा नहीं हो रहा रिटर्न
नई कर प्रणाली में घर बैठे आसानी से रिटर्न जमा करने का दावा फेल साबित हो रहा है। व्यापारियों की शिकायत है कि दावे के उलट जीएसटी का पोर्टल यूजर फ्रेंडली नहीं है। सॉफ्टवेयर पहले तो गलत भुगतान स्वीकार करता है। उसके बाद न तो रिटर्न जमा होता है और न ही व्यापारी सुधार कर रिटर्न जमा कर सकता है। अगले महीने के रिटर्न भी बाद में जमा नहीं हो पाते।
महिला ने वॉट्सएप पर भेजे अश्लील फोटो,प्रेमी ने मोहल्ले में दिखाए
चंदन नगर पुलिस ने शादीशुदा महिला की रिपोर्ट पर उसके प्रेमी के खिलाफ लज्जा भंग करने का प्रकरण दर्ज किया है। महिला ने आरोपी पर विश्वास कर स्वयं के अश्लील फोटो वॉट्सएप पर भेज दिए थे। आरोपी ने उसे ब्लैकमेल करते हुए लोगों को फोटो दिखाना शुरू कर दिए। पुलिस के मुताबिक नूरानी नगर निवासी 37 वर्षीय महिला ने बताया उसकी कॉलोनी में रहने वाले जुल्फिकार से करीब 2 साल से दोस्ती है।
डॉन समझ तोड़ दिया घर अब हो रही है पेरशानी लगाई डीईजी दफ्तर में अर्जी
जो मकान मैंने अपने पिता बाबूलाल को दिए जेवर बेचकर और लोन लेकर बनाया था, उसे पुलिस ने तोड़ दिया। अब बहू-बेटियों को सिर छुपाने तक की जगह नहीं बची। पुलिस का तर्क है कि उनका मकान इसलिए तोड़ा क्योंकि उनका बेटा गुंडा है, जबकि बेटे ने कभी मक्खी तक नहीं मारी।
4 हजार की रिश्वत लेने वाले प्रधान आरक्षक को 4 साल जेल की सजा
अजाक थाने में आई शिकायत खत्म करने के नाम पर 4 हजार की रिश्वत लेने वाले प्रधान आरक्षक को स्पेशल कोर्ट ने चार साल कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने आरोपी पर एक हजार रुपए अर्थदंड भी लगाया। आरोपी आभाराम यादव अजाक थाने में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ था।
300 करोड़ में बनेंगे सात स्मार्ट सिटी के सेंट्रल कंट्रोल कमांड सेंटर
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत सात शहरों में सेंट्रल कंट्रोल कमांड सेंटर बनाने की बागडोर राज्य सरकार ने अपने हाथ में ले ली है। कमांड सेंटर से विभिन्ना आईटी सुविधाओं का नियंत्रण और मॉनीटरिंग का काम एक जगह से हो सकेगा। ये सेंटर इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर और सतना में बनाए जाएंगे। इनके निर्माण में करीब 300 करोड़ रुपए के खर्च का अनुमान है।
स्वाइन फ्लू से इंदौर में 24 घंटे में चार मौत, अब तक 19 तोड़ चुके दम
शहर में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता जा रहा है। 24 घंटे में एच1एन1 पॉजिटिव चार मरीजों ने दम तोड़ दिया। ये मौतें बुधवार रात 12 से गुरुवार दोपहर 12 बजे के बीच दर्ज हुई हैं। चारों अधेड़ उम्र के थे। इनमें तीन इंदौर के पुरुष और एक धार की महिला है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सिनर्जी अस्पताल में 57 वर्षीय पुरुष, अपोलो अस्पताल में 58 वर्षीय पुरुष, बॉम्बे अस्पताल में 49 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई, जबकि एमवायएच में धार निवासी 49 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया।
लूट की वारदातों के केस को पुलिस दर्ज कर रही है चोरी कई धाराओ में
पुलिस अफसरों ने अपराध कम करने के लिए नया ट्रेंड शुरू कर दिया है। उन्होंने अधीनस्थों को गुरुमंत्र दिया है कि अमूमन फरियादी धाराओं से अनजान होते हैं। ऐसी स्थिति में लूट की जगह चोरी का केस दर्ज करो। इससे लूट जैसे संगीन केस को साधारण बताकर इतिश्री की जा सकती है। इस गुरुमंत्र के चलते पिछले तीन महीने से लूट के मामलों को चोरी में बदला जा रहा है
मैच की टिकट खरीदने के लिए रात से ही लगी लाइन
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 सितंबर को होने जा रहे वन-डे क्रिकेट मैच के टिकटों की सीधी बिक्री सोमवार सुबह से शुरू हो गई। पहले दिन पैवेलियन और पैवेलियन में ही महिला ब्लॉक के टिकट बेचे जा रहे हैं। क्रिकेट के दीवाने रविवार रात से ही स्टेडियम के बाहर जमा हो गए थे। उन्हें बारिश की भी परवाह नहीं थी। यह बिक्री स्टॉक खत्म होने या शाम 6 बजे तक होगी। खरीदारों को नरेंद्र हिरवानी द्वार (बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स के पास) से प्रवेश मिलेगा।
हर केस की जाँच अगर सीआईडी और सीबीआई से करवानी है तो पुलिस का क्या काम ?
युवती के लापता होने के मामले में दायर याचिका में हाई कोर्ट में तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या हमारी पुलिस इतनी निकम्मी है कि हर केस की जांच सीआईडी और सीबीआई से करवाना पड़ेगी। ऐसा है तो पुलिस तनख्वाह किस बात की ले रही है। कोर्ट ने पेशी पर आए बाणगंगा टीआई से कहा कि 10 दिन में जांच पूरी कर उचित कार्रवाई करें, नहीं तो अगली सुनवाई पर एसपी के साथ आना पड़ेगा।
महासंयोग लेकर आ रहा है इस बार नवरात्रि का पर्व
इस बार नवरात्रि महासंयोग लेकर आ रही है। मां जगदंबा पालकी में बैठकर आएंगी और पालकी में ही बैठकर जाएंगी । नवरत्रि के 9 दिन सुख समृद्धिदायक होंगे। भोपाल के ज्योतिषाचार्य पंडित धर्मेन्द्र शास्त्री के अनुसार अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से 21 सितम्बर गुरुवार को शारदीय नवरात्र का आरंभ होगा।
इंदौर से चल रहा है नकली सिगरेट बनाने का कारोबार
इंदौर विदेशी ब्रांड की नकली सिगरेट और डुप्लीकेट गुटखे के कारोबार का गढ़ बन चुका है। फरवरी में छत्तीसगढ़ में पकड़ी गई गुटखा फैक्टरी से लेकर हाल ही में राजस्थान के बांसवाड़ा में पकड़े गए तस्करों के तार भी इंदौर से जुड़ रहे हैं।
महिला अफसर के घर लोकायुक्त का छापा
लोकायुक्त पुलिस ने मध्य प्रदेश के देवास में पदस्थ टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (टीएंडसीपी) की डिप्टी डायरेक्टर अनिता कुरेठे के इंदौर स्थित आवास पर दबिश दी. इस दबिश में उनके पास आय से अधिक की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है. लोकायुक्त के अधिकारियों के अनुसार,अनिता कुरेठे के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार से अनुपातहीन संपत्ति बनाने की शिकायत मिली थी. इस शिकायत पर मंगलवार सुबह अनिता कुरेठे के शहनाई रेजीडेंसी स्थित आवास पर दबिश दी गई.
पति का था किसी और महिला से अवैध सम्बंध पत्नी का किया ये हाल
पति-पत्नी और वो (प्रेमिका) के किस्से हमेशा से चर्चित रहे है। रुस्तम का बगीचा भी इसी कारण प्रकाश में आया। दरअसल, एक महिला को गंभीर हालत में एमवाय अस्पताल में भर्ती करवाया। महिला का आरोप है कि पति का किसी दूसरी महिला से संबंध है।
बिजली कंपनी ने कर उद्योगपतियों पर मनमानी कार्यवाही ना बचा था बिल और ना की थी बिजली चोरी
एसोसिएशन ऑफ इंडस्ट्रीज (एआईएमपी) के पदाधिकारी शुक्रवार को बिजली कंपनी के एमडी आकाश त्रिपाठी से मिलने पहुंचे। उद्योगपतियों ने बीते दिनों कंपनी के अधिकारियों द्वारा सांवेर रोड स्थित फैक्टरी पर की गई मनमानी कार्रवाई को लेकर शिकायत की। एआईएमपी के सचिव योगेश मेहता ने उद्योगों का पक्ष रखते हुए कहा कंपनी के लोग वसूली के नाम पर ईमानदार उद्योगों को भी परेशान कर रहे हैं
भाजपा कार्येकर्ता का फुट गुस्सा 75 वर्ष के नेताओं को बंद करे टिकट देना
भाजपा कांग्रेस मुक्त सरकार बनाना चाहती है लेकिन कार्यकर्ता मुक्त सरकार बन रही है। जो जनप्रतिनिधि उच्च पदों पर हैं, वे हमारी बात नहीं सुनते। 18 साल से पार्टी का काम कर रहे हैं लेकिन छोटे-छोटे काम कराने के लिए भी भटकना पड़ता है। नौकरशाही भी हावी हो रही है। काम कराना हो तो अधिकारी बात नहीं सुनते लेकिन जब सीएम और मेयर हेल्पलाइन पर शिकायत की जाती है
दुष्कर्म पीड़ित 12 साल की बच्ची ने हाईकोर्ट से मांगी गर्भपात की अनुमति
खरगोन की रहने वाली दुष्कर्म पीड़ित 12 साल की बच्ची ने हाई कोर्ट से गर्भपात की अनुमति मांगी है। बच्ची को 25 सप्ताह का गर्भ है। उसके माता-पिता इस अनचाहे गर्भ से मुक्ति चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने बुधवार को हाईकोर्ट में याचिका लगा दी है। माता-पिता ने पहले सिविल न्यायालय खरगोन में याचिका लगाई थी,
इंदौर विकास प्राधिकरण की 550 एकड़ वाली स्कीम 175 होगी खत्म
शहर के विकास की जिम्मेदारी निभाने वाला आईडीए अपनी ही पुरानी स्कीमों को समाप्त करने की तैेयारी में जुटा है। इसकी शुरुआत बायपास पर वर्षों पहले लागू की गई स्कीम-175 से हो रही है। 550 एकड़ में यह शहर की सबसे बड़ी स्कीम थी। इसके अलावा स्कीम-170 भी समाप्त होने के कगार पर है। यहां 100 एकड़ में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनना था,लेकिन सात साल से कुछ नहीं हुआ।
एमवाय अस्पताल में मुफ्त तो छोड़िए, सस्ती दवाइयां भी नहीं मिल रहीं
एमवाय अस्पताल में मुफ्त तो छोड़िए, अमृत योजना के तहत सस्ती दवाइयां भी नहीं मिल रहीं। मजबूरी में मरीजों के परिजन को मोटी रकम चुका कर बाहर के मेडिकल स्टोर से दवाइयां लेना पड़ रही हैं। वहीं मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पर्ची कटवाने से लेकर डॉक्टर के पास इलाज कराने तक लंबी कतारें लग रही हैं।
एक बूंद खून बता देगा कि डेंगू है या चिकनगुनिया-जीका
चिकनगुनिया,डेंगू और जीका बीमारी का पता लगाने के लिए अब लैब टेस्ट का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रेग्‍नेंसी टेस्ट किट की तरह एक रैपिड डायग्नोस्टिक किट बनाने पर काम शुरू हो चुका है,जिस पर खून की एक बूंद डालते ही पता चल जाएगा कि मरीज को डेंगू है या चिकनगुनिया या जीका। जबलपुर स्थित नेशनल इंस्टिट्यूट फॉर रिसर्च इन ट्राइबल हेल्थ इसे मूर्त रूप देने में जुट गया है।
युवतियों से नाम बदल कर दोस्ती करने वाले गिरोह के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
नकली आधार और पेनकार्ड बना कर दूसरे धर्म की युवतियों से दोस्ती करने वाले आरोपी से क्राइम ब्रांच पूछताछ कर रही है। आरोपी ने महालक्ष्मीनगर निवासी एक छात्रा सहित कई युवतियों से दोस्ती करना कबूल किया है। वह नकली दस्तावेजों के जरिए उससे शादी करने की फिराक में था। पुलिस को शक है आरोपी के तार लव जेहाद से जुड़े हुए है।
बड़े पैमाने पर बरामद हुआ सिगरेट और गुटखा बनाने का माल आरोपी फ़रार
डायरेक्टर जनरल ऑफ सेंट्रल एक्साइज इंटेलिजेस (डीजीसीईआई) और डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) इंदौर की टीम ने बुधवार को छापे मारकर सिगरेट-गुटखा बनाने वाले अंतरराज्यीय गिरोह को पकड़ा। छापामार कार्रवाई इंदौर, राजस्थान, आंधप्रदेश समेत कई राज्यों में एक साथ की गई।
सवा करोड़ की कार के लिए आठ लाख में खरीदा पसंदीदा नंबर
मनपसंद नंबर के लिए शहर के एक उद्योगपति ने क्षेत्रीय परिवहन विभाग को करीब आठ लाख रुपए चुकाए हैं। आरटीओ की नीलामी में 0001 नंबर के लिए 7.94 लाख रुपए की बोली लगाकर खरीद लिया है। इंदौर के उद्योगपति ने सवा करोड़ रुपए की कार के लिए यह नंबर लिया है। स्कीम नंबर 78 में रहने वाले उद्योगपति ने अपनी नई पोर्शे कंपनी स्पोर्ट्स कार के लिए एमपी-09,सीडब्ल्यू-0001 नंबर खरीदा है।
इंदौर में यशवंत सागर सहित तमाम तालाबों का जलस्तर बढ़ा
पिछले दो दिन में हुई बारिश ने शहर के सूखे तालाबों में जान फूंक दी है। इससे नगर निगम ने भी चैन की सांस ली है। अगर बारिश नहीं होती तो वैकल्पिक इंतजाम जल्द शुरू करना पड़ते। शहर के सबसे बड़े तालाब और सालभर पश्चिमी क्षेत्र की प्यास बुझाने वाले यशवंत सागर में अब 14 फीट से ज्यादा पानी है जबकि रविवार सुबह उसमें 12.7 फीट पानी था।
कुर्सी छोड़ने की इच्छा जताने के बाद भी विजयवर्गीय बने IDCA अध्यक्ष
रविवार को आईडीसीए की चुनावी एजीएम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को सर्वसम्मति से एक बार फिर अध्यक्ष चुना गया। ये पांचवा मौका है,जब विजयवर्गीय को आईडीसीए का अध्यक्ष चुना गया है। हालांकि वो चुनावी एजीएम में पहुंचे नहीं थे।
बाबा राम रहीम मामले को लेकर अलर्ट, मालवा एक्सप्रेस हुई रद्द
गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में दोषी माना है। फैसले को लेकर पंजाब और हरियाणा में अलर्ट घोषित किया गया है। इसे लेकर यहां से गुजरने वाली मालवा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है। जिससे इससे सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इंदौर से कटरा जाने वाली ट्रेन नंबर 12919 और कटरा से इंदौर आने वाली ट्रेन नंबर 12920 दोनों रद्द की गई हैं।
11 दिन विराजेंगे भगवान गणेश,ये है स्थापना का मुहूर्त
गणेश उत्सव को लेकर इस बार लोगों में खास उत्साह देखा जा रहा है क्योंकि इस बार गणेशोत्सव 10 दिन के बजाए 11 दिन का होगा और 12 वें दिन यानी अनंत चतुर्दशी पर उनकी विदाई होगी। आपको बता दें कि इस वर्ष गणेशोत्सव की शुरूआत मंगलकारी रवि योग में 25 अगस्त को होगी। ज्योतिषों के मुताबिक चतुर्थी तिथि 24 अगस्त की रात को ही 8.27 बजे शुरु हो जाएगी, जो अगले दिन 25 अगस्त को रात 8.31 बजे तक रहेगी।
मूंग-उड़द दाल के दाम भी बढ़ने के आसार, आयात पर लगा प्रतिबंध
बाजार में जल्द ही मूंग और उड़द दाल के दामों में भी तेजी देखने को मिल सकती है। केंद्र सरकार ने विदेश से दलहन के तौर पर मूंग-उड़द की सीमा निर्धारित करते हुए आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है। दाल मिल एसोसिएशन अरसे से इसकी मांग कर रहा था। मूंग व उड़द से पहले 5 अगस्त को सरकार तुअर के आयात पर भी प्रतिबंध लगा चुकी है। आयात प्रतिबंधित होने से दाल मिलों के साथ किसानों को भी फायदा होने की उम्मीद है। हालांकि इससे आम उपभोक्ता पर महंगाई का बोझ बढ़ेगा।
बातो में फंसा कर लुटे पांच लाख कैमरे में केद हुई वारदात
एक लड़की और उसके साथी ने योजनाबद्ध तरीके से कोयला व्यापारी के कर्मचारी को ठग लिया। कर्मचारी बैंक से पांच लाख रुपए लेकर आरएनटी मार्ग से गुजर रहा था। लड़की ने उसे रोककर बातों में उलझाया। तभी लड़की का साथी पीछे से पहुंचा और कर्मचारी की मोपेड की डिक्की से रुपए से भरा बैग चुरा लिया। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है
टीचर के साथ बना लिया अश्लील वीडियो, फिर उसके पति को भेजा
हीरा नगर पुलिस ने निजी स्कूल के संचालक को ज्यादती और ब्लैकमेलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी शिक्षिका का अश्लील वीडियो सार्वजनिक करने की धमकी देकर ज्यादती करता था। शिक्षिका द्वारा विरोध करने पर आरोपी ने उसके अश्लील वीडियो-फोटो पति को भेज दिए थे। टीआई शशिकांत चौरसिया के मुताबिक महू निवासी 27 वर्षीय महिला की शिकायत पर 44 वर्षीय प्रकाश कोल्हे निवासी मेघदूत नगर को गिरफ्तार किया है। प्रकाश का मेघदूत नगर में एडवांस स्कूल है
साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित हिंदी के महान कवि चंद्रकांत देवताले का निधन
साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित हिंदी के वरिष्ठ कवि चंद्रकांत देवताले का मंगलवार देर रात निधन हो गया। वह 81 वर्ष के थे। उनका जन्म मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के जौल खेड़ा गाँव में सात नवंबर 1936 को हुआ था। उनकी शुरुआती शिक्षा इंदौर से हुई जबकि पीएचडी सागर यूनिवर्सिटी से की।
अब विजयश्री नगर में सातवीं की छात्रा की कटी चोटी..
उत्तरप्रदेश और राजस्थान के बाद अब इंदौर में चोटी कटने की वारदात होने लगी हैं। यहां आसपास के गांव में तो घटना हुई है लेकिन शहर में भी चार लोगों के साथ ये घटना हो गई। विजयश्री नगर में रहने वाली सातवीं की छात्रा पायल सोनी रविवार सुबह जागी तो उसकी चोटी कटी हुई थी। उसके सिर के बाल बिस्तर पर पड़े थे।
जोधपुर-जैसलमेर हाईवे पर दर्दनाक हादसा पुरे परिवार की मौत
जोधपुर-जैसलमेर हाईवे पर गुरुवार रात हुए हादसे का कारण कार का ओवरटेक करना रहा। रात होने से रोड पर वाहनों की आवाजाही कम थी। ऐसे में आगे चल रही कार को ओवरटेक करने पर अचानक सामने से तेज रफ्तार आ रहे टैंकर ने एमआर की कार को चपेट में ले लिया।हादसे में गुमाश्ता नगर निवासी एमआर कृष्णगोपाल जोशी सहित पूरे परिवार की मौके पर ही मौत हो ग
शराब ठेकेदारों ने फर्जी चालान दिखाये ली एनओसी,लगाया 25 करोड़ का चुना
25 करोड़ रुपए से अधिक राशि कोषालय में जमा करने के फर्जी चालान दिखाकर शराब दुकानों की एनओसी लेने का मामला मंगलवार को उजागर हुआ है। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने 12 ठेकदार सहित दो लोगों के खिलाफ एफआरआर दर्ज करने के लिए डीआईजी को पत्र लिखा है।
प्रशासन ने दी सफाई- मेधा नजरबंद नहीं,डॉक्टरों के प्रोटोकॉल से रोका
बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेत्री मेधा पाटकर से कार्यकर्ताओं और कांग्रेस नेताओं को मिलने से रोकने और नजरबंद के आरोपों पर प्रशासन उनकी तबीयत को ढाल बनाकर सफाई दे रहा है। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कहा कि नजरबंद जैसी कोई बात नहीं है। डॉक्टरों के प्रोटोकॉल का पालन तो सबको करना पड़ेगा इसीलिए लोगों को मिलने से रोका गया है क्योंकि वे आईसीयू में हैं।
शहर की सीमा नीमा मिस इंडिया के फाइनल में
शहर की सीमा नीमा मिसेज इंडिया अर्थ 2017 के फाइनल में पहुंच गई हैं। अब वो 4 से 6 अक्टूबर को दिल्ली के आईटीसी में होने वाले फिनाले में 48 प्रतिभागियों के साथ कम्पीट करेंगी। सीमा ने बताया कि उन्होंने कॉम्पीटिशन के लिए फरवरी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। 28 से 39 और 40 से 56 साल के दो ग्रुप्स में हो रहे आयोजन में भारत, अमेरिका, सिंगापुर, स्विटरलैंड दुनिया भर की करीब एक हजार भारतीय महिलाओं ने हिस्सा लिया।
हुकमचंद मिल मामले में दायर याचिका बुधवार को हुईं सुनवाई
हुकमचंद मिल मामले में हाई कोर्ट में दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई हुई। मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने कोर्ट को बताया कि सभी जीवित 3500 मजदूरों को भुगतान हो चुका है, लेकिन 1400 के लगभग आवेदन छोटी-छोटी गड़बड़ियों की वजह से अटके हुए हैं। कोर्ट इस संबंध में परिसमापक को दिशा-निर्देश दे तो मृत मजदूरों के परिजन को आसानी से भुगतान हो सकता है।
पारिवारिक विवाद का मामला, माँ बच्ची को रहने पढ़ा जेल में
पारिवारिक विवाद की शिकायत लेकर पहुंची इंजीनियरिंग कॉलेज की महिला प्रोफेसर और उनकी तीन साल की बेटी को जेल भेजने के खिलाफ उनके परिवार ने रविवार को कलेक्टर सहित उच्चाधिकारियों को शिकायत की, परिवार इस मामले में कोर्ट में याचिका भी दायर करेगा। उधर, अवकाश के दिन रविवार को मां और बच्ची को जेल से रिहा करने की जद्दोजहद चलती रही। आखिरकार दोपहर में उन्हें जमानत मिल गई
फिलहाल चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं सही समय पर लूंगा फैसला: हार्दिक पटेल
गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल का कहना है कि वह फिलहाल राजनीति में किस्मत नहीं आजमाएंगे. इन दिनों हार्दिक,मध्यप्रदेश में किसानों के मुद्दों को लेकर सक्रिय हैं. हार्दिक पटेल ने कहा,मेरा चुनाव लड़ने का फिलहाल कोई इरादा नहीं है. मेरा ना तो कोई राजनीतिक मकसद है,ना ही मैं किसी सियासी दल का चेहरा हूँ.
आयकर विभाग के मैसेज फिर उड़ा रहे नींद
नोटबंदी के दौरान खातों में जमा की गई बैंक राशि का विवरण एक बार फिर आयकरदाताओं को परेशान कर रहा है। पैन कार्ड से लिंक मोबाइल नंबरों पर अब आयकर विभाग के एसएमएस पहुंच रहे हैं। एसएमएस में आयकरदाता को पैन कार्ड से संबोधित करते हुए कहा जा रहा है कि यह सुनिश्चित करें कि नोटबंदी के दौरान जमा नकदी पूर्ण और सही रूप से घोषित की गई है।
इंदौर से अहमदाबाद,लखनऊ जयपुर के लिए 3 नई उड़ानें
इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल से रविवार और सोमवार को तीन नई उड़ान शुरू हो रही हैं,जो चार शहरों को जोड़ेंगी। अब इंदौर एयरपोर्ट से आनेजाने वाली उड़ानों की संख्या बढ़कर 50 से अधिक हो जाएगी। जेट एयरवेज के सेल्स मैनेजर तारिक अब्बासी ने बताया कि डोमेस्टिक नेटवर्क को बढ़ाने के लिए नई उड़ानें शुरू की हैं। इंदौर से पहली बार उन शहरों को जोड़ा है,जहां अब तक सीधी सेवा नहीं थी।
भद्दा मजाक है बियर योग हमारी संस्कृति के लिए: संगठनो ने कहा
होटल में होने जा रहा बियर योगा विवादों में आ गया है. इस पर कई संघठनो ने विरोध शुरू कर दिया है. बियर योग की आमंत्रण फीस 500 रूपए है और दावत भी दी जाएगी. इस पर डीआईजी हरिनारायांचारी मिश्रा ने कहा है की ऐसा कोई भी आयोजन नहीं होने दिया जायेगा. कुछ संघठनोने कहा है की ये हमारे संस्कृति के साथ भद्दा मजाक है.
बड़े व्यापारियों का छोटों के साथ कारोबार से इनकार
गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स (जीएसटी) के साथ बाजार में भेदभाव का नया अध्याय शुरू हो गया है। नई कर प्रणाली के लागू होने से बड़े कारोबारी छोटे व्यापारियों से माल और सेवा लेने में हिचक रहे हैं। कई बड़े कारोबारियों ने सीधे तौर पर छोटे वेंडरों से कारोबारी रिश्ते तोड़ लिए हैं। व्यापार बचाने की गरज से छोटे व्यापारियों को मनमानी शर्तों पर कारोबार करना पड़ रहा है। जीएसटी का प्रावधान रिवर्स चार्ज मैकेनिज्म छोटे-बड़ों में भेद की वजह बन रहा है।
सावन मास की शुरुआत,इस बार आएंगे पांच सोमवार
सावन मास की शुरुआत सोमवार को हो गई। इस बार यह 29 दिन का होगा। पं.ओम वशिष्ठ के अनुसार इस बार श्रावण में पांच सोमवार आएंगे। ये 10, 17, 24, 31 जुलाई और 7 अगस्त को रहेंगे। 23 जुलाई को हरियाली अमावस्या पर रवि पुष्य संयोग रहेगा जबकि 26 जुलाई को हरियाली तीज, 27 को नाग पंचमी, 6 अगस्त को शनि-प्रदोष और 7 अगस्त को रक्षाबंधन रहेगा। सावन माह के पहले दिन और अंतिम दिन 7 जुलाई को भी सोमवार रहेगा।
जमानत निरस्त करवाने हाई कोर्ट जज को भड़काऊ मैसेज
न्यायिक प्रक्रिया को प्रभावित करने और हाई कोर्ट जस्टिस को झूठे मैसेज भेजने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने शनिवार को आलीराजपुर नगर पालिका उपाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी करोड़ों के घोटाले में फंसी महिला अध्यक्ष की जमानत निरस्त करवाना चाहता था। पुलिस ने फर्जी सिम इश्यू करने वाले डिस्ट्रिब्यूटर को भी हिरासत में लिया है। एएसपी (क्राइम) अमरेंद्रसिंह के मुताबिक करीब आठ दिन पूर्व हाई कोर्ट रजिस्ट्रार डीएस सोलंकी ने पुलिस को बताया कि अज्ञात व्यक्ति जस्टिस आलोक वर्मा को आपत्तिजनक मैसेज कर रहा है।
इंदौर में तालाब का पानी शिफ्ट करने में मर गई हजारों मछलियां
बड़े बिलावली तालाब का पानी छोटे बिलावली तालाब में भेजने से कई मछलियां मर गईं। ऐसा करने से पहले नगर निगम ने यह नहीं सोचा कि पानी शिफ्ट होगा तो उसमें रहने वाली मछलियां कहां जाएंगी। शुक्रवार को मामले ने तूल पकड़ा तो ताबड़तोड़ मृत मछलियों को हटाने का काम शुरू किया गया। निगम के कर्ताधर्ताओं का तर्क है कि मृत मछलियों की संख्या लाखों में नहीं है।
इंदौर-गुवाहाटी एक्सप्रेस शुरू,इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी
इंदौर-गुवाहाटी साप्ताहिक एक्सप्रेस (19305) शुक्रवार से शुरू हो गई। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने स्टेशन पर और रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग द्वारा ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन शनिवार दोपहर करीब 2:30 बजे कामाख्या स्टेशन पहुंचेगी। इसके बाद यहीं ट्रेन गुवाहाटी-इंदौर एक्सप्रेस (19306) बनकर रविवार शाम 5 बजे रवाना होगी।
शहला हत्याकांड की दोषी जाहिदा और सबा को मिली जमानत
शहला मसूद हत्याकांड की दोषी जाहिदा परवेज और सबा फारूकी को हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने सशर्त जमानत दी है। सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जनवरी में इन दोनों सहित चार लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। सजा के बाद दोनों को एक ही जेल में रखा गया था,जहां दोनों का बाकी कैदियों के साथ झगड़ा होता था। इसके बाद ही दोनों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया था।
सूरत में व्यापारियों पर लाठीचार्ज के विरोध में कपड़ा कारोबार बंद
सूरत में सोमवार को प्रदर्शनकारी कपड़ा कारोबारियों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ मध्यप्रदेश में भी विरोध हो रहा है। जीएसटी से नाराज और कार्रवाई से गुस्साए कारोबारियों ने बाजार बंद रखा है। प्रदेशभर में थोक कपड़ा कारोबार बंद है। सूरत में व्यापारियों पर लाठीचार्ज की खबर आने के बाद मंगलवार शाम ही कारोबारी क्लॉथ मार्केट मर्चेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के पास पहुंचे। बाद में तय किया गया कि मामले पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई जाए।
सालभर के कुपोषित भाई को पाल रही 8 साल की बहन
इंदौर से लगे कजलीगढ़ में सालभर का कुपोषित बच्चा मिला है। इसका वजन तीन किलो से भी कम है। उसके परिवार में सात भाई-बहन हैं। मां की मौत हो चुकी है। पिता नशे में रहता है। आठ साल की बहन उसका पालन-पोषण कर रही थी। यह देख इंदौर के एक परिवार ने मानवता की मिसाल पेश की और बच्चे को लाकर एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया। इंदौर निवासी एक परिवार रविवार को पिकनिक मनाने कजलीगढ़ गया था।
आधार कार्ड बनाने के पैसे लिए तो 50 हजार जुर्माना और एफआईआर
आधार कार्ड पंजीयन के लिए ऑपरेटर 1 जुलाई से किसी तरह का शुल्क नहीं ले सकेंगे। ऐसा करने वालों पर अब न केवल जुर्माना लगेगा, बल्कि केस भी दर्ज होगा। शिकायतों के बाद केंद्र सरकार ने इस बारे में सख्त नियम लागू कर दिए हैं। इसके डर से शहर के कई आधार पंजीयन करने वाले सेंटर बंद होने लगे हैं। अब बचे रहने वाले केंद्रों पर भीड़ और बढ़ने के आसार हैं।
GST नियमों में विसंगतियों के खिलाफ आज MP और CG बंद
जीएसटी नियमों में विसंगतियों के खिलाफ शुक्रवार को मप्र और छग में व्यापारी बंद रखा। अहिल्या चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महासचिव सुशील सुरेका के मुताबिक वे जीएसटी का विरोध नहीं कर रहे हैं,बल्कि जीएसटी काउंसिल के नियमों में जो विसंगतियां हैं उनका विरोध कर रहे हैं।
इंदौर के एमवाय अस्पताल में ऑक्सीजन लाइन बंद होने से कई लोगों की मौत
एमवाय अस्पताल में गुरुवार सुबह 15 मिनट ऑक्सीजन की लाइन बंद होने से कई मरीजों की मौत होने की सूचना सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक ऑक्सीजन बंद होने के बाद लोग तड़पने लगे तो मरीजों के परिजनों ने डॉक्टरों से इसकी शिकायत की। कुछ ही देर में चार नवजात सहित 9 मरीजों की मौत की बात सामने आने लगी।
भाजपा महासचिव की जुबानी सुनिए,चौदहवीं का चांद हो
विश्व म्यूजिक दिवस पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में लगातार 24 घंटे गीत-संगीत की प्रस्तुति दी जा रही है. बुधवार सुबह छह बजे शुरू हुए आयोजन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी शामिल हुए.
मंदसौर के घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे विजयवर्गीय
प्रदेश में किसान आंदोलन थमने से बाद हालत होने लगे हैं। इस आंदोलन के दौरान मंदसौर में घायल हुए लोगों को देखने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सोमवार को सुबह एमवाय अस्पताल पहुंचे। अस्पताल पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने घायलों से हालचाल पहुंचे और हरसंभव मदद दिलाने का वादा किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधा।
इस दुल्हन के कारनामे जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश
नाम बदलकर शादी करने वाली लुटेरी दुल्हन को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी का नाम माया ठाकुर उर्फ नेहा जैन निवासी लाला का बगीचा है। मुखबिर से पता चला था कि अचानक उसका रहन-सहन बदल गया है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने कबूला कि जनवरी 2017 में उसने मनोज जैन निवासी कोटा से शादी की थी। 45 दिन बाद सोने-चांदी के गहने व छह लाख रुपए लेकर गायब हो गई।
इंदौर में किसानों से मिले विजयवर्गीय,सरकार तक बात पहुंचाने का दिया आश्वासन
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फैली किसान आंदोलन की हिंसा को रोकने के लिए राजधानी भोपाल में शनिवार से अनिश्चतकालीन उपवास शुरू कर दिया. वहीं,भाजपा के दूसरे बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय उनके मंच पर नजर नहीं आए. विजयवर्गीय ने अपने गृह नगर इंदौर में किसानों से अलग से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया.
बाल-बाल बचे शिवराज,सुमित्रा और वेंकैया,पंडाल गिरने से 50 जख्मी
मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वैंकैया नायडू के कार्यक्रम में भारी बारिश की वजह से पंडाल गिर गया. इस हादसे में ये बड़े नेता तो सकुशल रहे,लेकिन करीब 50 लोग जख्मी हो गए. दरअसल,जबर्दस्त बारिश और आंधी की आशंका के चलते बीच कार्यक्रम में ही तीनों नेता कार्यक्रम के मंच से निकल गए थे.
असल किसान पीछे छूटा,आंदोलन पर चढ़ा राजनीति का रंग
किसानों के शोषण के मुद्दे पर असहयोग आंदोलन की रचनात्मक शुरुआत हुई,लेकिन तीसरे दिन तक आते-आते यह आंदोलन दिशाहीन हो गया। न केवल दिशाहीन,बल्कि इसमें असल किसान पीछे छूट गया और आंदोलन एक उपद्रव बनकर रह गया। किसान अपनी उपज और दूध को रोककर सरकार को गंभीरतापूर्वक सशक्त संदेश दे रहे थे,लेकिन शनिवार रात चोइथराम मंडी के बाहर और बिजलपुर में किसानों व पुलिस की झड़प ने आंदोलन को अलग ही दिशा दे दी।
दूध-सब्जी की सप्लाई रोकने बस और निजी वाहनों की चेकिंग
किसानों की हड़ताल के तीसरे दिन शनिवार को एक बार फिर आम लोगों को दूध और सब्जी की किल्लत का सामना करना पड़ा। कई इलाकों में पुलिस की सुरक्षा में दूध और सब्जी की दुकानें खुलीं,लेकिन इन्हें बहुत ज्यादा कीमत पर बेचा गया। उधर कई जगह आंदोलन कर रहे किसानों ने दूध और सब्जी की सप्लाई रोकने के लिए निजी वाहनों और बसों में भी चेकिंग शुरू कर दी है।
दूध,फल-सब्जियों की आपूर्ति रोकी
अपनी उपज का उचित मूल्य नहीं मिलने पर नाराज किसानों ने पश्चिमी मध्यप्रदेश में अपनी तरह के पहले आंदोलन की शुरूआत करते हुए अनाज,दूध और फल-सब्जियों की आपूर्ति रोक दी. इससे आम उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. व्हाट्सएप सहित सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफॉर्म के जरिये शुरू हुआ किसानों का आंदोलन 10 दिन तक चलेगा.
किसी को पता नहीं था केंद्रीय मंत्री की बेटी यहां फोटोग्राफी कर रही है
फोटोग्राफी की शौकीन अतीशा कार्यक्रम के दौरान पूरे समय फोटोग्राफी करती रही। इस दौरान वहां मौजूद स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों को भी पता नहीं था कि वह कौन है। केंद्रीय कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने मंच पर ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को नीचे फोटोग्राफी कर रही बेटी के बारे में बताया। कार्यक्रम खत्म होते ही केंद्रीय मंत्री अतीशा को लेकर ताई के पास पहुंचे और परिचय करवाया।
इंदौर में 350 तलवारों के साथ एक गिरफ्तार
मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस ने एक व्यक्ति को 350 तलवारों के साथ गिरफ्तार किया है. ये तलवारें किस मकसद से लाई गई थीं, इसकी छानबीन में पुलिस जुट गई है. गौतमपुरा थाने के प्रभारी ( प्रशिक्षु आईपीएस) आशुतोष बागरी ने बताया है कि उन्हें अरसे से इस बात की सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में अवैध हथियारों का कारोबार चल रहा है,उसी के तहत मुखबिरों को सक्रिय किया गया. मुखबिर की सूचना पर सोमवार को अमलिया गांव में दबिश देकर नरसिंह नाम के व्यक्ति को पकड़ा गया और उसके पास से 350 तलवारें बरामद की गई.
सिमी आतंकी सफदर नागौरी को इंदौर से भोपाल सेंट्रल जेल भेजा
सिमी सरगना सफदर नागौरी को इंदौर से भोपाल सेंट्रल जेल शिफ्ट किया जा रहा है। इसके पहले शनिवार को ही गुजरात पुलिस 10 सिमी आतंकियों को लेकर इंदौर सेंट्रल जेल पहुंची थी। सुरक्षा दृष्टि से उसे भोपाल सेंट्रल जेल भेजा जा रहा है। गौरतलब है कि 27 फरवरी को सिमी आतंकी सफदर नागौरी सहित 11 आरोपियों को सीबीआई कोर्ट ने देशद्रोह का दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी।
22 शवों में से मृत महिला हुई गायब,हर किसी के हाथ-पांव फूले
उत्तरकाशी में सड़क हादसे में मारे गए मध्यप्रदेश के 22 लोगों में से एक महिला का शव रहस्यमय तरीके से गायब हो गया है. प्रशासन ने परिजनों को जो शव सौंपा था,वह किसी अन्य महिला का निकला. अब प्रशासन नए सिरे से महिला के शव की पड़ताल में जुटा है. उत्तरकाशी हादसे में इंदौर से सटे बेटमा में रहने वाली संतोषी बाई सहित 22 लोगों की मौत हो गई. गुरुवार को विशेष विमान से सभी के शव इंदौर लाने के बाद परिजनों को सौंप दिए गए.
फोन की घंटी से तय हो रही थी जिंदगी और मौत की कहानी
उत्तराखंड में हुए भीषण बस हादसे में इंदौर के 24 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य देर रात तक चलते रहे और टीम ने रात में एक और शव बरामद किया। वहीं हादसे के बाद बेटमा के कुशवाह मोहल्ले के लोग ने बुधवार की रात आंखों ही आंखों में काटी। इस मोहल्ले के जो यात्री 12 मई को बस में सवार होकर धार्मिक यात्रा पर निकले थे, उसके दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आने के बाद मोहल्ले का माहौल बदल गया।
सफाई में अव्वल रहने के बाद स्मार्ट बनने की दिशा में कदम बढ़ा रहा इंदौर
सफाई में नम्बर एक का तमगा हासिल करने के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर में अब स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के बेहतर क्रियान्वयन पर काम शुरू हो गया है. नगरीय प्रशासन विभाग से समन्वय के साथ नगर निगम ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अगले एक साल में होने वाले कामों की कार्ययोजना तैयार कर ली है. स्मार्ट सिटी के साथ ही कान्ह-सरस्वती नदी शुद्धिकरण प्रोजेक्ट,सीवरेज नेटवर्क सहित अन्य प्रोजेक्ट की भी कार्ययोजना तैयार की जा रही है.
इंदौर के सेठी अस्पताल में आग,ओटी में फंसी प्रसूता और स्टॉफ
संयोगितागंज स्थित पीसी सेठी अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लग गई। ओटी के पास बने कमरे में रखी अलमारी से शुरू होकर आग ओटी के दरवाजे तक पहुंच गई। उस वक्त ओटी में एक महिला के ऑपरेशन की तैयारी चल रही थी। दरवाजे जाम होने पर ओटी के कांच तोड़कर महिला मरीज और स्टॉफ को किसी तरह बाहर निकाला गया। अस्पताल में भर्ती 10 महिलाओं को एमवायएच शिफ्ट कराया गया जबकि बाकी की छुट्टी कर दी गई।
15 देशों में ऑनलाइन सट्टा चलाने वाला बड़ा सटोरिया गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच ने एक साल से फरार चल रहे ऑनलाइन सट्टा किंग को मुंबई से गिरफ्तार किया है। 20 हजार का इनामी सट्टा किंग भारत के 7 राज्यों सहित 15 देशों में सट्टा चलवाता था। उसकी तलाश मुंबई और दिल्ली क्राइम ब्रांच को भी थी। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, सट्टा किंग रमेश चौरसिया, घासवाला स्टेट तारेदव मुंबई का रहने वाला है। उसे लोधा ब्लॉसिम्स लोवर परेल मुंबई से मंगलवार को पकड़ा गया। उस पर 7 राज्यों में 14 केस दर्ज हैं।
दो या तीन बेटियों वाली महिलाओं के गर्भपात कराने पर निगरानी
शिशु लिंग परीक्षण और कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए जिला प्रशासन अब मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी (एमटीपी) सेंटरों की कड़ी निगरानी करने वाला है। खास निगाह उन गर्भवतियों पर रहेगी, जिनकी पहले से दो या तीन बेटियां हैं। ऐसी महिलाओं की सोनोग्राफी रिपोर्ट को आधार बनाकर पीसी एंड पीएनडीटी सेल काम करेगा। इसके लिए शहर के 85 वार्डों में सेक्टर डॉक्टर, एएनएम और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।
छेड़छाड़ से तंग बीजेपी विधायक की बेटी ने की खुदकुशी की कोशिश
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले से भाजपा विधायक की बेटी ने इंदौर में नींद की अत्याधिक गोलियां खाकर खुदकुशी की कोशिश की है. विधायक की बेटी को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. बताया जा रहा है कि छेड़छाड़ से परेशान होकर विधायक बेटी ने यह कदम उठाया है. जानकारी के अनुसार, भाजपा विधायक की बेटी इंदौर के भंवरकुआ थाना क्षेत्र के विष्णुपुरी स्थित सत्कार सुविधा गर्ल्स होस्टल में रहकर कॉलेज की पढ़ाई कर रही है. उसने यही पर अत्यधिक मात्रा में नींद की गोलियों का सेवन कर लिया.
आठ महीने पहले शहरवासियों ने मांगी थी गुवाहाटी ट्रेन,30 जून से चलेगी
बीएसएनएल की विभिन्ना परियोजनाओं का शिलान्यास करने मंगलवार को इंदौर आए संचार व रेल राज्यमंत्री मनोज सिंन्हा ने बहुप्रतिक्षित इंदौर-गोवाहाटी ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि आठ महीने पहले यहां आया था। तब शहरवासियों ने इस ट्रेन की मांग की थी। ट्रेन की सुविधा देने का फैसला किया। आठ माह में रेलवे ने इंदौर-गोवाहाटी ट्रेन का रूट तय करने के अलावा बाकी तैयारियां पूरी कर ली।
पत्नी ने 20 हजार रुपए नहीं दिए तो गर्भपात करवा दिया
चंदन नगर पुलिस ने 23 वर्षीय रेशमा निवासी चंदूवाला रोड चंदन नगर की शिकायत पर पति फारुख निवासी बिरियाखेड़ी (रतलाम) के खिलाफ केस दर्ज किया है। पीड़िता के मुताबिक उसकी मई 2015 में फारुख से शादी हुई थी।
मामूली बात पर विवाद के बाद खूब चले पत्थर
मामूली बात पर विवाद के बाद खूब चले पत्थर,जांच में जुटी पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची सदर बाजार पुलिस. मध्य प्रदेश के इंदौर में बीती रात गाड़ी निकालने की बात पर हुए मामूली विवाद ने देखते ही देखते बड़ा रूप ले लिया. दोनों पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ. मामला शहर के संवेदनशील सदर बाजार थाने का है. पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. आरोपियों की धरपकड़ से पहले पुलिस के लिए इस इलाके में शांति बनाए रखाना पहली चुनौती है.
इंदौर को पॉलिथिन मुक्त बनाने में जुटा नगर निगम,सप्लायरों के खिलाफ कार्रवाई
पॉलिथिन पर पाबंदी को लेकर भले ही अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ हो. लेकिन इंदौर नगर निगम ने शहर में पॉलिथिन पर रोक को प्रभावी बनाने को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है. हाईकोर्ट के पूर्व के आदेशों और प्रदूषण बोर्ड के मानकों के आधार पर नगर निगम प्रशासन शहर में 50 माइक्रोन से कम घनत्व वाली पॉलिथिन पर लगी रोक को क्रियान्वित करने में जुट गया है.
दिग्विजय का व्यवहार ही नहीं नीतियां भी खराब : महेश जोशी
मध्यप्रदेश में दिग्विजय सरकार के दूसरे कार्यकाल में दिग्विजय सिंह का व्यवहार ही नहीं,नीतियां भी खराब हो गई थीं। इसीलिए प्रदेश में कांग्रेस सत्ता से बाहर हुई। तब चुनाव के एक साल पहले उन्होंने शासकीय कर्मचारियों से पंगा ले लिया। ऐसा वही व्यक्ति कर सकता है जिसको अगली बार सरकार नहीं बनानी हो। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्व. इंदिरा गांधी जन्म शताब्दी समारोह समिति के संयोजक महेश जोशी ने रविवार को यह बेबाक बयान दिया।
महिला यात्री ने एयरपोर्ट पर गर्भवती सिपाही के पेट पर मारी लात
एयरपोर्ट टर्मिनल से बाहर आने के बाद फिर से घुसने की कोशिश कर रही दिल्ली की महिला यात्री को जब महिला सिपाही ने रोकने की कोशिश की तो महिला यात्री ने उसके पेट में लात मार दी। सिपाही को आठ माह का गर्भ है। घटना के बाद उसकी मेडिकल जांच कराई गई,जो सामान्य मिली। सिपाही की रिपोर्ट पर महिला के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि कोर्ट से उसे जमानत मिल गई। घटना सोमवार दोपहर एक बजे की है।
इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए धन जुटाने के प्रयास जारी
जापान इंटरनेशनल कोऑपरेशन एजेंसी (जीआईसीए) द्वारा इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल परियोजना के वित्तपोषण से इंकार के बाद मध्यप्रदेश सरकार 14,485.55 करोड़ रुपये की प्रस्तावित लागत वाले इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम के लिये धन जुटाने को दूसरे विकल्प तलाश कर रही है. प्रदेश की नगरीय विकास और आवास मंत्री माया सिंह ने दोनों प्रमुख शहरों में मेट्रो रेल परियोजना की प्रगति के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा,इंदौर और भोपाल में मेट्रो रेल शुरू करना बड़ी परियोजना है और इसमें काफी धन लगना है.
दिल्ली स्पेशल ट्रेन चलने से अजमेर-जयपुर के यात्रियों को भी होगा फायदा
पटना इंदौर के बाद अब रेलवे इंदौर-दिल्ली सराय रोहिला के बीच स्पेशल ट्रेन चलाएगा। 30 अप्रैल से यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। इंदौर से शुक्रवार-रविवार को जबकि शनिवार-सोमवार को दिल्ली से चलेगी। ट्रेन वाया फतेहाबाद-रतलाम ट्रैक पर वाया अजमेर-जयपुर होकर चलेगी। इससे अजमेर और जयपुर जाने वाले यात्रियों को भी एक और ट्रेन की सुविधा मिलेगी। इंदौर से ट्रेन शाम 7.30 बजे रवाना होगी।
पटाखा दुकान में शॉर्ट सर्किट से हुआ ब्लास्ट, 7 लोग जिंदा जले
यहां शहर के बीचो-बीच रानीपुरा बाजार में मंगलवार को एक पटाखा दुकान में ब्लास्ट हो गया। दुकान में जिस जगह पर डिस्प्ले के लिए पटाखे रखने की इजाजत थी, वहां काफी स्टॉक रखा था। जलते पटाखों ने नौ दुकानों को चपेट में ले लिया। देखते ही देखते पूरे बाजार में भगदड़ मच गई। हादसे में पटाखा दुकान मालिक सहित 7 लोग जिंदा जल गए। एक की हालत गंभीर है। हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ। इसमें 12 गाड़ियां, ठेले व दुकानों में रखे लाखों रुपए भी जल गए।
इंदौर में पुलिस थाने के पीछे नाबालिग से छेड़छाड़
सराफा थाने के पीछे कपड़ा मार्केट में 15 वर्षीय नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले में पुलिस ने कपड़ा दलाल के खिलाफ रविवार रात केस दर्ज किया। पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम बंशी वाधवानी निवासी द्वारकापुरी है। प्रभु नगर निवासी पीड़िता ने बताया आरोपी कपड़ा मार्केट में दलाली करता है। किशोरी परिजन के साथ मार्केट आई थी।
MP में महंगी हुई बिजली,अगले बिल में सौ रुपए की वृद्धि तय
बिजली की बढ़ी हुई दरें सोमवार से लागू हो गई। सोमवार और उसके बाद से होने वाली खपत पर घरेलु और अन्य तमाम श्रेणियों के तमाम उपभोक्ताओं को अब ज्यादा पैसा देना होगा। लागू हुई नई दरों के लिहाज से आम मध्यम श्रेणी के उपभोक्ता पर सबसे ज्यादा बोझ बढ़ता नजर आ रहा है। न्यूनतम खपत की स्लैब में आने वाले घरेलू उपभोक्ता के बिल में भी करीब सौ रुपए प्रतिमाह की वृद्धि होना तय माना जा रहा है।
क्रिस गेल इंदौर में बन सकते हैं टी-20 क्रिकेट के पहले 10 हजारी
रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर के कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल के पास आईपीएल 2017 में सोमवार को किंग्स इलेवन के खिलाफ मैच में इतिहास रचने का मौका है। गेल टी20 क्रिकेट में दुनिया के पहले 10 हजारी बल्लेबाज बन सकते हैं और उन्हें इस विशेष मंजिल तक पहुंचने के लिए मात्र 25 रनों की दरकार है। टी20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेल ने अभी तक 288 मैचों में 40.54 की औसत से 9975 रन बनाए है।
नेताओं और अफसरों के खातों से पैसे उड़ाने वाले निकले आठवीं के छात्र
एटीएम और ओटीपी पूछकर लाखों रुपए महीने की ठगी करने वाले गिरोह की पुलिस को अहम जानकारी हाथ लगी है। यह गिरोह देशभर में वारदातें कर रहा है। गिरोह में शामिल ज्यादातर ठग आठवीं पास है,जो नेता-अफसर और कारोबारियों को निशाना बना चुके हैं।
IPL में इंदौर से बदलेगी किंग्स इलेवन पंजाब की किस्मत
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने होम ग्राउंड पर आईपीएल के तीन मैच खेलने के लिए इंदौर पहुंच गई है। उनका मनोबल बढ़ाने के लिए टीम की को-ओनर प्रीति जिंटा सोमवार को शहर पंहुची। वे टीम के साथ ही होटल रेडिसन ब्लू में ही रुकेंगी। साथ खास चर्चा में प्रीति ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि आईपीएल के दसवें एडिशन में इंदौर से किंग्स इलेवन का भाग्य जरूर बदलेगा और वे चाहेंगी की उनकी टीम इंदौर से ही जीत का आगाज करे और उसका मोमेंटम बनाए रखे।
आईआईएल के 18वें दीक्षांत समारोह में टाइटल पाकर खिल उठे चेहरे
आईआईएम इंदौर के 18वें दीक्षांत समारोह में करीब 600 विद्यार्थियों को उपाधियां दी गईं। डिग्री पाकर मैनेजमेंट के स्टूडेंट्स खुशी से झूम उठे और शुरू हो गया एक-दूसरे को बधाई देने का उल्लास भरा सिलसिला। इस मौके पर स्टूडेंट्स के परिजन भी मौजूद थे। दीक्षांत समारोह भारतीय प्रबंध संस्थान इंदौर के फेलो कार्यक्रम (एफपीएम) के विद्यार्थियों को आईआईएम फेलो की उपाधि प्रदान करने एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रम (पीजीपी) प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम मुंबई (पीजीपी मुंबई),प्रबंधन में कार्यकारी स्नातकोत्तर कार्यक्रम (ईपीजीपी) और प्रबंधन में स्नातकोत्तर कार्यक्रम एमएक्स मुम्बई (पीजीपी एमएक्स मुंबई) के सफल प्रतिभागियों को डिप्लोमा प्रदान करने के लिए किया जाता है।
इंदौर महापौर ने पीएम और सीएम की तस्वीर पर चढ़ा दी माला
शहर की महापौर मालिनी गौड़ ने एक कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरों पर माला चढ़ा दी। कुछ ही देर में फूलमाला चढ़ी तस्वीरों के साथ उनका यह फोटो वायरल हो गया। उधर इस पर महापौर के विरोध में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि जिसने भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों पर माला चढ़ाई है उन पर कार्रवाई होना चाहिए। फोटो वायरल होने के बाद महापौर पर सवाल उठने लगे हैं कि उनसे ऐसी चूक कैसे हो गई।
घरों से कपड़े जुटाकर गरीबों के लिए खोला शो-रूम
हवा बंगला स्थित नारी निकेतन में श्वेतांबर जैन समाज ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए कपड़ों का शोरूम शुरू किया है। इसका औपचारिक उद्घाटन रविवार को किया जाएगा। मणिधारी मंडल सोसायटी के सुजान चोपड़ा ने बताया कि महीने में एक बार श्वेतांबर जैन समाज के घरों में संस्था की गाड़ी जाती है,जिसके पास जो कपड़े पुराने या गैर उपयोगी हो जाते हैं,उसे धोकर और प्रेस करने के बाद दान देते हैं।
MP सीएम IPL में चौके-छक्कों पर रामधुन बजवाएं : दिग्विजय
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने इंदौर आईपीएल मैच पर लगे टैक्स को खत्म करने की मांग की। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज सिंह को चीयर लीडर से ऐतराज है तो मैच में चौके-छक्के पड़ने पर रामधुन बजवा दें। पूर्व सीएम का कहना था कि बहुत कम ही ऐसा होता है कि जब मध्यप्रदेश के लोगों को मैच देखने को मिलता है।
भाजपा महासचिव ने धरा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का वेश
मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में रंगपंचमी की पूर्व संध्या पर बजरबट्टू सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में हर साल की तरह इस बार भी मुख्य आकर्षण भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय रहें. हर बार अलग वेश में जनता के सामने आने वाले विजयवर्गीय इस बार सचिन तेंदुलकर बनकर शोभायात्रा में शामिल हुए.
कुछ लोगों ने कांग्रेस को मिटाने की सुपारी ले रखी है-सज्जन सिंह वर्मा
गोवा में अधिक विधायक जीतने के बाद कांग्रेस की सरकार न बन पाने से पूर्व सांसद सज्जनसिंह वर्मा नाराज हैं। उन्होंने इस बारे में सोनिया गांधी को पत्र लिखा है और अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। पत्र में लिखा है कि कुछ लोगों ने कांग्रेस को मिटाने की सुपारी ले रखी है। वे कांग्रेस को मधुमक्खी की तरह डंक मारकर कमजोर कर रहे हैं। पत्र में लिखा है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी किसी भी प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष,मुख्यमंत्री को हटाने या बदलने में चंद सेकंड का समय भी नहीं लेती थीं।
नोटबंदी का हवाला देकर सराफा दुकानदारों से ठगे 10 लाख के जेवर
नोटबंदी का बहाना बनाकर 10 से ज्यादा सराफा काराबारियों को फर्जी चेक थमा 10 लाख रुपए के सोने के जेवर खरीदने का मामला सामने आया है। ठगी के शिकार मोवा के कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने जालसाज को गिरफ्तार कर लिया है। खुलासा हुआ कि आरोपी ने रायपुर के 6 से अधिक तो माना,नयापारा,मंदिर हसौद और भिलाई के कारोबारियों को इसी तरीके से ठगा है।
भाभी से प्रेम में रोड़ा बनने पर चाचा ने कर दी डेढ़ साल के भतीजे की हत्या
राजकुमार बांक क्षेत्र में पानी की टंकी में मिले डेढ़ साल के बच्चे की हत्या उसके चाचा ने ही की थी। प्रेम संबंधों की वजह से वह बच्चे की मां को अपने साथ ले जाना चाहता था। भतीजा बाधा नजर आया तो उसे रास्ते से हटा दिया। पुलिस पूछताछ में उसने कबूला कि हत्या उसने बच्चे की मां के कहने पर की थी। उधर युवक की भाभी का कहना है कि वह झूठ बोल रहा है,बेटे की हत्या के लिए उसने कभी नहीं कहा। जाली फाटक का काम करने वाले राजा शेख ने अपने डेढ़ साल के भतीजे जैद शेख की हत्या करना कबूला है।
साहब बेडरूम का गेट बंद करने नहीं देता मेरा ससुर,कैमरे लगाकर बना लिए हैं एमएमएस
मध्य प्रदेश के इंदौर में न्यू बिजलपुर की रहने वाली एक महिला मंगलवार को रोते हुए इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम में जारी जनसुनवाई कार्यक्रम में पहुंची. महिला की शिकायत थी कि उसका ससुर विजय मेहता राऊ विधायक जीतू पटवारी के यहां काम करता है.
सिमी सरगना सफदर समेत 11 आतंकियों को उम्रकैद
मध्य प्रदेश में इंदौर की स्पेशल कोर्ट ने सिमी सरगना सफदर नागौरी समेत 11 आतंकियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं समेत देशद्रोह के मामले में लंबे समय से मुकदमा चल रहा था,जिस पर अदालत ने सोमवार दोपहर निर्णय सुनाया। बता दें कि जिन आतंकियों को सोमवार को सजा सुनाई गई है,इनमें 10 आतंकी गुजरात की साबरमती जेल में बंद हैं,जबकि एक आतंकी को इंदौर कोर्ट में पेश किया गया। स्पेशल कोर्ट ने साबरमती जेल में बंद दोषियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फैसला सुनाया।
वरुण गांधी बोले- किसान कर्ज से जान दे रहे हैं,माल्या अरबों ले भागा पर कुछ नहीं हुआ
एक ओर देश में कर्ज नहीं चुका पाने की वजह से दो साल में 50 हजार से ज्यादा किसान आत्महत्या कर चुके हैं,वहीं दूसरी तरफ विजय माल्या है जो 10 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग गया,लेकिन उसका कुछ नहीं हुआ। आर्थिक असमानता के हालात ये हैं कि मुंबई में जहां दो लाख से ज्यादा लोग सड़क पर सोने को मजबूर हैं,वहीं इसी शहर में चार लोगों के एक परिवार के पास 27 माले का मकान है,जो उन्होंने किसी तरह 4 हजार करोड़ रुपए में बनाया है। अब समय आ गया है कि लोग खुद आगे आकर क्रांति लाएं।
आवासीय कॉलोनी में नकली शराब के कारखाने पर छापा एक गिरफ्तार
आबकारी पुलिस ने रहीसी रहवासी इलाके से बंद फ्लैट में चल रहे अवैध शराब के कारोबार का पर्दाफाश किया. फ्लैट में बड़ी मात्रा में हाई रेंज ब्रांड की नकली शराब बरामद किया गया है. आबकारी पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जानकारी के मुताबिक पलासिया थाना क्षेत्र में गीता भवन के पास आबकारी विभाग की टीम ने एक अपार्टमेंट के फ्लैट पर शनिवार देर रात छापा मारा. यहां हाई रेंज ब्रांड की नकली शराब तैयार की जा रही थी.
मां और बेटे ने खुद को गोली मारकर दी जान
तेजाजी नगर क्षेत्र में श्रीकृष्ण एवेन्यू कॉलोनी की कन्हैया नाम की मल्टी में रहने वाले मां-बेटे ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मां मंदीप कौर और बेटे गुरदीप की लाश मल्डी के थर्ड फ्लोर पर उनके फ्लैट में मिली। जानकारी के मुताबिक दोनों ने देर रात खुद को गोली मारी थी,गोली की आवाज सुनकर मल्टी में रहने वाले अन्य लोग वहां पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी।
बहन के घर छिपा था सिमी आतंकी का भाई एटीएस ने किया गिरफ्तार
महाराष्ट्र एटीएस ने मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक संदिग्ध आतंकी को हिरासत में लिया है. पकड़े गए युवक जादिल परवेज की एटीएस को एक साल से तलाश थी. वह इंदौर में अपनी बहन के घर आकर छिपा हुआ था. जादिल के भाई आमिल परवेज के खिलाफ कई मामले दर्ज है. वह अभी साबरमती जेल में बंद है. जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र एटीएस ने शुक्रवार रात को शहर के खजराना थाना क्षेत्र के खिजराबाद इलाके में दबिश देकर जादिल को अपनी गिरफ्त में लिया.
इंदौर में सिटी बस में सवार हुए स्वामी अवधेशानंद
महामंडलेश्वर जूनापीठेश्वर स्वामी अवधेशानंद महाराज ने आज सिटी बस में सफर किया। यहां एक कार्यक्रम में शामिल हाेने आए स्वामी अवधेशानंद ने महापौर मालिनी गौड़ के साथ सिटी बस में सफर किया। वे बस में चमेली पार्क से खेल प्रशाल पहुंचे।
शहला मसूद हत्याकांड में चार आरोपियों को उम्रकैद,इरफान बरी
शहला मसूद हत्याकांड में सीबीआई की कोर्ट ने सभी आरोपियों को आजीवन कारवास की सजा सुनाई है। इसमें जाहिदा परवेज,सबा फारुखी,शाकिब और ताबिश शामिल हैं। केवल सरकारी गवाह इरफान को क्षमादान दिया गया है। जाहिदा,सबा,शाकिब और ताबीश को कोर्ट ने दोषी माना है। सीबीआई ने कोर्ट में जो सबूत दिए हैं उसे बिलिवेबल माना और सबा और जाहिदा को 302,120 बी में आजीवन कारावास और 1000 जुर्माने की सजा।
इंदौर के रास्ते गुजरात में अवैध शराब की सप्लाई,4 करोड़ का माल जब्त
मध्य प्रदेश के इंदौर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कंटेनर में 3600 पेटी शराब जब्त की. शराब हरियाणा से भरकर इंदौर के जरिए गुजरात भेजी जा रही थी. जब्त की गई शराब की कीमत करीब चार करोड़ रुपए आंकी जा रही है. मध्य प्रदेश के इंदौर में आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कंटेनर में 3600 पेटी शराब जब्त की. शराब हरियाणा से भरकर इंदौर के जरिए गुजरात भेजी जा रही थी.
कैलाश विजयवर्गीय ने रईस को बताया बेईमान और काबिल को देशभक्त
शाहरुख खान की फिल्म रईस और रितिक रोशन की काबिल के बीच बॉलीवुड में बाजार गर्म है,लेकिन अब इसमें राजनेता भी दिलचस्पी लेने लगे हैं। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर शाहरुख खान की फिल्म रईस पर निशाना साधा है और रितिक की फिल्म काबिल का पक्ष लिया है। ट्वीट में कैलाश विजयवर्गीय ने लिखा है कि अब बारी देश की काबिल जनता की है।
शहला मसूद हत्याकांड में 28 जनवरी को फैसला
शहला मसूद हत्याकांड का फैसला 28 जनवरी को होगा। मंगलवार को केस में अंतिम बहस होना थी,लेकिन नहीं हो सकी। कोर्ट ने आदेश दिया कि फैसले से पहले वकील अंतिम बहस कर सकते हैं। फैसले की तारीख सुनते ही आरोपी सबा फारूकी और जाहिदा परवेज के चेहरे पर मुस्कान आ गई। उन्होंने कहा पांच साल से कोर्ट के चक्कर काट रहे हैं अब जाकर राहत मिलेगी। सुनवाई विशेष न्यायाधीश बीके पालोदा कर रहे हैं।
डायल-100 से सब्जी खरीदते दिखे तो पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई
डायल-100 जैसे अत्याधुनिक वाहन पुलिस को इसलिए नहीं मिले कि पुलिसकर्मी उसमें बैठकर घूमते रहे या उसे लेकर एक ही स्थान पर खड़े रहे। सारे वाहनों की ट्रैकिंग की जा रही है। यदि डायल-100 वाहन लेकर पुलिसकर्मी सब्जी खरीदते नजर आए तो सख्त कार्रवाई होगी। यह कहना है नवागत डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्रा का। शुक्रवार को प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि शहर की लचर ट्रैफिक व्यवस्था और आत्महत्या का बड़ा आंकड़ा चिंता का विषय है।
18 प्रतिशत कमीशन पर बदलते थे पुरानी करेंसी 11 लाख के नए नोट जब्त
कमीशन लेकर 500 और 1,000 रुपये के पुराने नोटों को 2,000 रुपये के नये नोटों से बदलने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने मध्य प्रदेश के इंदौर में चार लोगों को धर दबोचा. इनके कब्जे से 11 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गयी. पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) यूसुफ कुरैशी ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान विनोद पुरोहित (26), दिलीप पुरोहित (24),लक्ष्मीनारायण पुरोहित (48) और आयुष राठौर (18) के रूप में हुई है.
एक रुपए किलो हुए दाम तो किसानों ने सड़क पर फेंके सैकड़ों किलो आलू
नोटबंदी ने आलू उत्पादक किसानों को परेशान कर दिया है. भाव बढ़ने की आस में कोल्ड स्टोरेज में रखे आलू के भाव भाड़े से कम हो गए हैं,जिससे किसान की लागत भी नहीं निकल रही है. ऐसे में परेशान आलू उत्पादक किसानों ने कांग्रेसी नेताओं के साथ मिलकर सैकड़ों किलो आलू सड़क पर फेंक दिए. नोटबंदी ने आलू उत्पादक किसानों को परेशान कर दिया है. भाव बढ़ने की आस में कोल्ड स्टोरेज में रखे आलू के भाव भाड़े से कम हो गए हैं,जिससे किसान की लागत भी नहीं निकल रही है.
जब पुलिस ने हुक्‍का बार पर मारा छापा तो देखी हैरान करने वाली स्थिति
गीताभवन स्थित हुक्का बार पर प्रशासन ने बुधवार रात छापा मारा। बार में एक लड़की भी हुक्का गुड़गुड़ा रही थी। इसके अलावा 25 युवक भी हुक्का पीते मिले। युवती ने माफी मांगते हुए परिजन को जानकारी न देने की मिन्नत की। बार में कई युवक थे,जिनके नाम-पते नोट किए गए और हिदायत देकर छोड़ दिया गया।
अस्पताल में ही बन जाएंगे शिशुओं के आधार कार्ड
प्रशासन ने बचे लोगों के आधार कार्ड बनाने का अभियान शुरू कर दिया है। सबसे ज्यादा जोर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों पर रहेगा। जिले में अभी तक ऐसे बच्चों का प्रतिशत 63 है। प्रशासन ऐसी व्यवस्था कर रहा है कि सरकारी व निजी नर्सिंग होम में जन्म होने के बाद ही आधार कार्ड बनकर तैयार हो जाए। कलेक्टर पी.नरहरि ने बताया कि पूरे जिले में 87 फीसदी लोगों के आधार कार्ड तैयार हो चुके हैं। सरकारी योजनाओं में आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया है।
इंदौर के ग्रीन काॅरिडोर को नई दिल्ली में मिला सम्मान
मध्यप्रदेश में अंगदान के क्षेत्र में विशिष्ट पहचान बनाने वाले संभागायुक्त संजय दुबे को राष्ट्रीय अंगदान संगठन द्वारा दिल्ली में कन्स्टीयूरान क्लब में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी.नड्डा ने सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते,अनुप्रिया पटेल और गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में अभिनेता रणदीप हुड्डा भी उपस्थित थे। सातवें अंगदान दिवस पर पर इस कार्यक्रम का आयाेजन किया गया।इसमें शहर के ग्रीन कॉरिडोर को सम्मान मिला।
भाजपा ने नोटबंदी के समर्थन में किसान रैली निकाली
केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले को सही बताने के लिए भाजपा ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में किसान रैली आयोजित की. इस रैली में बड़ी संख्या में किसानों के साथ महिलाएं भी शामिल हुईं. चिमनबाग से शुरू होकर संजय सेतु तक गई रैली में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी हिस्सा लिया.
कुछ घायलों को रहस्यमय तरीके से मिले पुराने 500-1000 के नोट
उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में हुए रेल हादसे में जख्मी हुए कुछ मुसाफिरों को उस अस्पताल में रहस्यमय तरीके से बंद हो चुकी मुद्रा में नकदी दी गई है जहां वे भर्ती हैं. इस नकदी में ज्यादातर बंद हो चुके 500 रूपये के नोट में थे. कानपुर जोन के आयुक्त इफ्तिखारूददीन ने कहा कि वह कानपुर देहात जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मामले की जांच कराएंगे जहां ऐसे मामले सामने आये हैं.