शहर विशेष
बेटी को सऊदी अरब से वापस लाने के लिए मां ने लगाई सुषमा स्वराज से गुहार
हैदराबाद,02/जनवरी/2018(ITNN)>>> बेहतर नौकरी का झांसा देकर एक लड़की को सऊदी अरब ले जाया गया,अब उसकी मां ने मदद के लिए विदेश मंत्रालय से गुहार लगाई है। महिला ने सऊदी अरब में फंसी अपने बेटी को वापस लाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी है। दरअसल रईसा नाम की महिला की बेटी सफोरा बेगम यहां बतौर लैब टेक्निशियन का काम करती थी,मगर एक वीजा एजेंट ने उसे दमाम में बेहतर नौकरी दिलाने का झांसा दिया,जिसमें वो फंस गई।

वीजा एजेंट ने मुफ्त में पासपोर्ट बनाने का लालच दिया। साथ ही सऊदी अरब के अस्पताल में एक अच्छी नौकरी का ऑफर भी दिया। रईसा ने बताया कि एजेंटों के नाम सम्मी और मूसा हैं। वे उनकी बेटी को दमाम ले गए लेकिन उन्हें वहां कोई नौकरी नहीं दिलाई। जबकि उसने उसे एक घर में एक नौकरानी का काम दिला दिया। रईसा ने आगे कहा कि उसने अपनी बेटी को वापस लाने के लिए वीजा एजेंट से कई बार कहा,लेकिन उसने हर बार मना कर दिया। 

रईसा बताती हैं कि उसकी बेटी को वहां प्रताड़ित किया जाता है। वे हमारी बेटी को दो से तीन जगहों पर ले गए। एक दिन वह किसी तरह उनके चंगुल से भाग निकली और किसी तरह भारतीय दूतावास पहुंचकर मदद के लिए गुहार लगाई। जब मालिक को इस बात की जानकारी मिली तो उसने कहा के वि जल्द ही उसे भारत वापस भेज देंगे। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया। अब रईसा ने चारों तरफ से निराश होकर विदेश मंत्रालय का दरवाजा खटखटाया है।