शहर विशेष  :: हरिद्वार
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहन दास लापता
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता महंत मोहन दास के लापता होने की खबर है. बताया जा रहा है कि हरिद्वार से मुंबई जाते वक्त वो ट्रेन से लापता हो गए. अखाड़ा परिषद ने हाल ही में फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की थी. इसके बाद से ही अखाड़ा परिषद को धमकियां मिल रही थीं. शक है कि धमकियों के तार महंत मोहन दास के लापता होने से तो नहीं जुड़े हैं.
एबीवीपी और विधायक यतीश्वरानंद के बिच का विवाद सुलझा
भाजपा प्रदेश हाईकमान के हस्तक्षेप के बाद एबीवीपी और विधायक यतीश्वरानंद के मध्य उपजा विवाद निपट गया है। पत्रकारों से बातचीत में भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ जयपाल चौहान ने इसकी जानकारी दी। हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना घटने पर अनुशासनहीता कार्रवाही की जायेगी।
केंद्र सरकार मेट्रो प्रोजेक्ट में शामिल की कुछ शर्ते प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए देने होंगे पीपीपी मॉडल
केंद्र सरकार ने नए मेट्रो प्रोजेक्ट में अब निजी पूंजी की शर्तें को शामिल कर लिया है। इससे उत्तराखंड के लिए मेट्रो प्रोजेक्ट को अमली जामा पहनाने में दिक्कत आ सकती है। इधर, डीएमआरसी ने भी देहरादून और हरिद्वार नगर निगम के साथ ही पर्यटन विभाग को भी प्रोजेक्ट की कुछ लागत वहन करने की गुजारिश की है।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह मिले महामंडलेश्वर प्रखर महाराज संस्कृत के छात्र है प्रदेश की शान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि भारतीय संस्कृति हमारी धरोहर है। इसकी रक्षा करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है। मुख्यमंत्री ने यह बात गुरुवार को देववाणी परोपकार मिशन द्वारा विश्वनाथ धाम भूपतवाला में आयोजित संस्कृत सम्मेलन में कही उन्होंने कहा कि संस्कृत के छात्र प्रदेश की शान हैं।
तीर्थयात्रियों से भरी बस बिजली के पोल से टकराई एक यात्री की मौत
हरिद्वार में गड्ढे के कारण अनियंत्रित होकर तीर्थयात्रियों से भरी बस बिजली के पोल से टकरा गई। हादसे में एक यात्री की मौके पर मौत हो गई है। जबकि करीब 15 यात्री घायल हैं। सड़क के बीचों बीच गड्ढा हादसे का कारण बना।यूपी के कई धार्मिक स्थलों के दर्शन कर बस ऋषिकेश जा रही थी। सुबह करीब 4 बजकर 15 मिनट पर जैसे ही बस अलकनन्दा होटल के पास पहुंची अचानक गड्ढे जा घुसी
42 लाख रुपए चोरी करने वाला गिरोह,पुलिस ने किया पर्दा फाश
आई.सी.आई.सी.आई. बैंक के ए.टी.एम. में पैसे डालने के दौरान 42 लाख रुपए से भरा बैग लेकर चम्पत हुए टप्पेबाजों के गिरोह के 5 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है 42 लाख की रकम व गिरोह का सरगना व एक अन्य टप्पेबाज अभी पुलिस के हाथ नहीं लग पाए हैं। पुलिस का दावा है कि चोरी की गई रकम फरार चल रहे गिरोह के सरगना व उसके साथियों के पास है
अब प्रायवेट सिक्यॉरिटी के धंधे में उतरे बाबा रामदेव,यह है पूरी योजना
पतंजलि प्रोडक्ट से बड़ी-बड़ी कंपनियों को हिलाने वाले योगगुरु बाबा रामदेव अब प्रायवेट सिक्यॉरिटी के धंधे में उतर आए हैं। गुरुवार को रामदेव ने हरिद्वार में अपनी प्रायवेट सिक्यॉरिटी एजेंसी का उद्घाटन किया। इसका नाम पराक्रम सुरक्षा प्रायवेट लिमिटेड रखा गया है।
नेपाल में पतंजलि की छह औषधियों की बिक्री पर रोक
नेपाल में पतंजलि योगपीठ की छह दवाओं को अधोमानक (सबस्टैंडर्ड) घोषित कर कंपनी से औषधियों को वापस मंगाने को कहा गया है। इसके लिए कंपनी को नोटिस भेजा गया है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने इसे बहुराष्ट्रीय कंपनियों की साजिश करार दिया है। नेपाल के औषधि प्रशासन विभाग ने पतंजलि योगपीठ के आंवला चूर्ण,दिव्य गैसहरण चूर्ण,बाहुची चूर्ण,त्रिफला चूर्ण,अश्वगंधा और अदिव्य चूर्ण को जांच में अधोमानक पाया है।
बाबा रामदेव ने डाला वोट,कहा- ढहेंगे सूरमा
उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 69 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान केंद्रों पर भारी संख्या मतदाता पहुंच रहे हैं। इस बीच बाबा रामदेव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया और एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इस बार के नतीजे उथल-पुथल भरे होंगे।
राहुल,रावत के खिलाफ आचार संहिता का मुकदमा
तय अवधि के बाद मध्यरात्रि तक रोड शो करने के मामले में निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी,उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत और हरिद्वार शहर से कांग्रेस प्रत्याशी ब्रह्‌मस्वरूप ब्रह्‌्‌मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। रिटर्निंग ऑफिसर के स्तर से यह कार्रवाई की गई। दूसरी तरफ,भाजपा प्रत्याशी मदन कौशिक समेत तीन के खिलाफ भी आचार संहिता का मुकदमा दर्ज किया गया है। रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भगवानपुर से हरिद्वार तक रोड शो निकाला था।
रोड शो में बोले राहुल,कांग्रेस ने जिन्हें उठाकर बाहर फेंका उन्हें मोदी जी ने भाजपा में रख लिया
उत्तराखंड में मतदान को ज्यादा समय नहीं बचा है और इस बीच रैली और सभाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में हरिद्वार में रोड शो करने पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ तो मोदी भ्रष्टाचार के खात्मे की बात कह रहे है तो दूसरी ओर कांग्रेस के भ्रष्ट बागियों को अपनी पार्टी में शामिल कर उनके लिए वोट मांग रहे है।
रामदेव की पतंजलि पर 11 लाख का जुर्माना भ्रामक प्रचार करने का आरोप
योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड एक बार फिर विवादों में है। बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को कोर्ट ने प्रोडक्ट्स की ब्रांडिंग और प्रचार के मामले में फर्जीवाड़ा करने का दोषी पाया है। कहीं और बने उत्पाद को पतंजलि ब्रांड के नाम से बेचने के केस में कोर्ट ने बाबा रामदेव की कंपनी पर 11 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।
उत्तराखंड में नमक को लेकर फैली अफवाह
उत्तराखंड में नमक को लेकर एक अफवाह फैली है. हल्द्वानी में शुक्रवार को नमक के दाम बढ़ने की अफवाह फैली है. मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट के के मिश्र सहित पुलिस टीम ने बनभूलपुरा इलाके सहित तमाम क्षेत्रों की दुकानों में छापेमारी की और अधिक दामों में बिके नमक को वापस भी कराया. बढ़ने की अफवाह से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया है. वहीं, रामनगर में भी नमक के स्टाक खत्म होने की अफवाह फैली है. लोग दुकानों में नमक लेने पहुंच रहे हैं. प्रशासन ने कहा कि नमक की कोई कमी नहीं है. लोगों पर अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील भी की.