शहर विशेष
चेन्नई में आज फिर भारी बारिश की आशंका,सहमे लोग
चेन्नई,04/नवम्बर/2017(ITNN)>>> तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश जारी है। शनिवार सुबह से भी बारिश हो रही है और मौसम विभाग की मानें तो यह सिलसिला आज दिनभर जारी रह सकता है। स्कूल-कॉलेज के साथ ही 20 हजार से ज्यादा कंपनियों के दफ्तरों में छुट्टी कर दी गई है। इससे पहले गुरुवार रात करीब 10 घंटे हुई मूसलाधार बारिश की वजह से शुक्रवार को चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों कांचीपुरम और तिरुवल्लूर में जनजीवन पूरी तरह ठप हो गया था। 

इन जिलों में स्कूल-कॉलेज पहले ही 31 अक्टूबर से बंद चल रहे थे,उन्हें शुक्रवार को भी बंद रखा गया। तमिलनाडु सरकार ने निजी कंपनियों से कर्मचारियों को घर से काम करने देने की अनुमति देने का आग्रह किया है,ताकि सड़कों पर यातायात कम से कम हो और जाम की स्थिति न बने। गुरुवार को दोपहर बाद शुरू हुई हल्की बारिश रात तक भारी बारिश में तब्दील हो गई थी। इस वजह से बस,टैक्सी,ऑटो और उपनगरीय रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। 

जगह-जगह पानी भर जाने के कारण वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। सिग्नलों में खराबी आने की वजह से गुरुवार रात 9.30 बजे से शुक्रवार तड़के 3.20 बजे तक रेल सेवा भी बाधित रही। अधिकारियों ने बताया कि शहर के एयरपोर्ट से उड़ानों का आवागमन सामान्य बना हुआ है। इस बीच,अन्ना यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास ने अपनी सेमेस्टर परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। समुद्र में कई-कई फीट ऊंची लहरें उठने की वजह से दस हजार से ज्यादा मछुआरे शुक्रवार को पांचवे दिन भी समुद्र में नहीं जा सके।

एक और व्यक्ति की मौत
इस बीच,तिरुवरूर के नजदीक एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। इस तरह पूर्वोत्तर मानसून के आगमन के बाद 27 अक्टूबर से बारिश से जुड़े हादसों की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है।