शहर विशेष
फिर शर्मसार हुई मानवता,इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने छत से फेंका पपी
वेल्लोर,03/नवम्बर/2017(ITNN)>>> चेन्नई में दो मेडिकल स्टूडेंट द्वारा एक कुत्ते को छत से फेंकने की घटना को अभी सालभर भी नहीं हुआ कि तमिलनाडु में भी ऐसी ही एक घटना हो गई। वेल्लोर में एक प्रतिष्ठित कॉलेज के इंजीनिरिंग स्टूडेंट विशेष अयंगर ने एक महीने के पपी को छत से फेंक दिया। पुलिस ने एनिमल राइट एक्टिविस्ट द्वारा की गई शिकायत पर मामला दर्ज किया है। एनिमल वेलफेयर वर्कर श्रावण कृष्णन ने फेसबुक पर कहा कि कट्पडी के एक प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज के कुछ छात्र इस पपी का ध्यान रख रहे थे। 

यह पपी घूमते हुए विशेष अयंगर के घर में घुस गया। कृष्णन के मुताबिक,इस व्यक्ति विशेष का स्ट्रीट पपीज को प्रताड़ित करने का इतिहास रहा है। कहा जा रहा है कि 21 साल के इस मैकेनिकल इंजीनियरिंग स्टूडेंट विशेष ने इस घटना को 24 अक्टूबर को अंजाम दिया था। उसके पड़ोसियों के मुताबिक विशेष ने एक दिन पहले एक और पपी को छत से फेंक कर मार डाला था। विशेष ने अपनी सफाई में कहा,ये तो केवल कुत्ता है,मैंने किसी इंसान को नहीं मारा। 

विशेष पर आईपीसी धारा 429 और धारा 11 (1) पशु अधिनियम के लिए क्रूरता की रोकथाम के तहत मामला दर्ज किया गया था। हालांकि एनिमल एक्टिविस्ट्स का कहना है कि इस तरह के मामलों में सजा बहुत कम होने से चीजें कम नहीं हो रही है। कृष्णन के मुताबिक इस तरह की क्रूरताएं आम हो रही है और एक्टिविट्स कॉलेजों को कन्विन्स करने की कोशिश कर रहे हैं कि कुछ भी हो और कोई भी कोर्स पढ़ाए, एनिमल वेलफेयर को अपने सिलेबस में शामिल करना चाहिए ताकि छात्र जानवरों से प्यार करना सीखें।