शहर विशेष
तूफानी बारिश से तमिलनाडु में 4 की मौत,राहुल गांधी का केरल दौरा रद्द
चेन्नई,30/नवम्बर/2017(ITNN)>>> केरल और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में हो रही तेज बारिश ने अपना तांडव दिखाया है। तेज बारिश औऱ तूफानी हवाओं के चलते तमिलनाडु के कन्याकुमारी में चार लोगों की मौत हो गई है। वहीं तूफानी बारिश की वजह से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का एक और दो दिसंबर को होने वाला केरल का प्रस्तावित दौरा रद्द हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों तक तमिलनाडु के तटीय इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी की। इसके अलावा केरल में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने बयान जारी करते हुए अगले 48 घंटों में चक्रवात की चेतावनी जारी की है। 

लोगों को एहतियात बरतने और मछुआरों को समुद्र से दूर रहने की सलाह दी गई है। मौसम विभाग का कहना है कि केरल,कन्‍याकुमारी और लक्ष्‍यद्वीप में चक्रवाती तूफान ओक्‍की का खतरा मंडरा रहा है। चेन्‍नई मौसम विभाग के मुताबिक,पुडुचेरीऔर तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है। कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। चेन्नै में भी बारिश की संभावना है। जहां तक मछुआरों की बात है,कन्याकुमारी,रामेश्वरम में 1 दिसंबर तक उन्हें समुद्र में जाने से मना किया गया है। बता दें कि तमिलनाडु में सोमवार से बारिश हो रही है और तेज बारिश के कारण 2 दिन से स्कूल बंद हैं। 

भारत के मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले दो दिन में लक्षद्वीप द्वीप समूह चक्रवाती तूफान की चपेट में हो सकता है,इसके साथ ही तमिलनाडु, केरल में भी भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि भारी बारिश की वजह से बिजली और कम्यूनिकेशन में दिक्कत आ सकती है। करेल और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में सोमवार से भारी बारिश के साथ तेज हवाओं का कहर जारी है, जिसकी वजह से कुछ पेड़ भी टूट गए हैं। कई जगह पेड़ टूटने से सड़क यातायात भी प्रभावित हुआ है।