शहर विशेष  ::  चंडीगढ़
बांदीपुरा में शहीद हुए कमांडो मिलिंद किशोर को अंतिम विदाई
जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में शहीद हुए गरुड़ कमांडो मिलिंद किशोर को चंडीगढ़ में एयरफोर्स ने राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी. मिलिंद किशोर साल 2002 में एयरफोर्स में भर्ती हुए थे और वह चंडीगढ़ में तैनात थे. वह महाराष्ट्र के रहने वाले थे. मिलिंद स्पेशल ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर में थे,जहां बांदीपुरा में आतंकियों से लोहा लेते हुए वह शहीद हो गए.
राम रहीम के डेरे से जब्त की 65 गाड़िया साथ पंजाब पुलिस के 3 पुलिस कर्मचारी को किया गिरफ्तार
25अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम के साथ पंचकुला तक पहुंची करीब 170 गाड़ियों में से पुलिस ने 65 गाड़ियों को कब्जे में कर लिया है। डीजी पी बीएस संधू ने बताया कि ये लग्जरी गाड़ियां काफी महंगी है। इन गाड़ियों के मालिकों को पुलिस ने नोटिस भेज कर बुलाया है। उन्होंने कहा कि डेरामुखी को पंचकुला की सी.बी.आई. अदालत से भगाने की कोशिश करने में पंजाब पुलिस के कुल 8 कर्मचारी शामिल थे
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कसा तंज कहा सरकार की लापरवाई से गई साढ़े 3 लाख लोगो की पेंशन
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने प्रदेश में साढ़े 3 लाख लोगों को पैंशन से वंचित करने पर हरियाणा सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच करवाने की भी मांग की है। तंवर ने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय एवं विभाग की लापरवाही के चलते प्रदेशभर में प्रत्येक जिले में 5 से 40 हजार लोगों की पैंशन काट दी गई है
तीन तलाक पर देश में छिड़ी बहस पर जाने क्या है हलाला
तीन तलाक पर देश में बहस छिड़ी हुई है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस्लाम में पुरुषों की तरह म​हिलाओं को भी अधिकार दिया गया है। मिशनरी ऑफ अहमदिया मुस्लिम अमृतसर के मिशनरी ताहिर अहमद शमीम बताते हैं कि इस्लाम में जहां पुरुषों को तलाक देने का अधिकार है, वहीं महिलाएं भी खुलअ दे सकती हैं
रहीम गुरमीत सिंह की 25 अगस्त को पेशी हरियाणा सरकार ने मांगे केंद्र से 150 व पंजाब ने 250 अर्द्धसैनिक बल
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत राम रहीम गुरमीत सिंह के खिलाफ साध्वी यौन शोषण प्रकरण में 25 अगस्त को सी.बी.आई. कोर्ट के फैसले पर अब हरियाणा और पंजाब सरकार की चिंता बढ़ गई है। हरियाणा ने केंद्र से 150 व पंजाब ने 250 अर्द्धसैनिक बलों की कंपनियां मांगी है। यह कंपनियां 25 अगस्त से पहले ही पहुंच जाएंगी।
भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीम कौर को DSP पद पर नियुक्त करेगी पंजाब सरकार
आईसीसी महिला विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में डीएसपी पद पर नियुक्त करने के लिये राज्य सरकार ने प्रक्रिया शुरू कर दी है. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरमनप्रीत ने आज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की जिन्होंने पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा को इस क्रिकेटर को पुलिस उपाधीक्षक ( डीएसपी ) पद नियुक्त करने के लिये जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा.
सिद्धू का पंजाबियों को एक ओर तोहफा, फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां की शुरू
कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने आज पंजाब निवासियों को एक ओर बड़ा तोहफ़ा दिया है। उन्होंने चंडीगढ़ नगर निगम दफ्तर से फायर ब्रिगेड की नई गाड़ियां शुरू कर दीं। इनमें से जालंधर, पठानकोट, गुरदासपुर, फरीदकोट ,नकोदर,धुरी , सुनाम , नाभा, डेरा बाबा नानक, दीनानगर, रायकोट अादि सभी के लिए 1-1 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रवाना की । इनके अलावा 8 अन्य गाड़ियां जालंधर -1, पटियाला -1, लुधियाना -2, भटिंडा -2, अमृतसर -2 आदि के लिए अगले हफ्ते भेजी जाएंगी।
दीवाली पर फ्री स्मार्ट फोन का तोहफा दे सकती है कैप्टन सरकार
चुनाव दौरान किए वादे पूरे करने के लिए कांग्रेस सरकार काफी प्रयास कर रही है। सी.एम. बनने के 100 दिन में न सही दीवाली पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह पंजाबी गबरूओं को फ्री स्मार्ट फोन का तोहफा देने की तैयारी कर रहे हैं।
तलवार से हत्या के बाद डेढ़ किमी तक घसीटा युवक का शव
होली की रात चंडीगढ़ के साथ सटे पंचकुला में जो कुछ भी हुआ, उसे याद करके लोग कांप जाते हैं। एक ओर जहां लोग होली का जश्न मना रहे थे, वहीं पंचकुला नगर निगम की एक पार्षद के बेटे मनमीत सिंह बडैच उर्फ मोंटी के सिर पर खून सवार था। उसने तलवार से वारिंदर सिंह संधु नामक शख्स को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद शव को डेढ़ किलोमीटर तक घसीटते रहे। पुलिस इस मामले में केस दर्ज करके जांच कर रही है।
निगम चुनाव में होगा 4000 पुलिसकर्मियों का पहरा
18 दिसम्बर को होने वाले नगर निगम चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करने के मकसद से यू.टी. पुलिस ने अपनी फोर्स की ड्यूटी तय कर दी है। 8 वार्डों को संवेदनशील घोषित किया है। सुरक्षा-व्यवस्था की अगुवाई यू.टी. पुलिस के 10 डी.एस.पी. करेंगे। 45 इंस्पैक्टरों सहित चौकी इंचार्ज, पी.सी.आर.,साइबर सेल टीम,ऑपरेशन सेल टीम, क्राइम ब्रांच व सी.आई.डी. की तैनाती रहेगी।
नाभा जेल कांड के बाद जेल सुपरिडैंट और डिप्टी जेल सुपरिडैंट निलंबित
जेल से कैदियों के भागने की घटना के बाद पंजाब सरकार ने आज अतिरिक्त महानिदेशक जेल को निलंबित कर दिया और नाभा जेल के अधीक्षक एवं उपाधीक्षक को बर्खास्त कर दिया एवं फरार कैदियों के बारे में सूचना देने के लिए 25 लाख रुपए के इनाम की घोषणा की। राज्य सरकार ने इस घटना के लिए सुरक्षा में खामी की जांच के लिए एक जांच समिति गठित करने का आदेश जारी किया।