शहर विशेष
एक ही परिवार की 3 महिलाओं ने ट्रेन से कटकर की खुदखुशी
भोपाल,19/अप्रैल/2017(ITNN)>>>>>>> बुधवार सुबह शहर के शाहपुरा थाना क्षेत्र स्थित अहमदपुर रेलवे ट्रैक पर तीन महिलाओं के शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार आर्थिक तंगी से जूझ रहीं एक ही परिवार की तीन महिलाओं ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बुधवार तड़के होशंगाबाद रोड़ स्थित डी-मार्ट के पीछे बने अहमदपुर रेलवे ट्रैक पर तीन महिलाओं की लाशें मिली हैं। महिलाओं की पहचान सूरज बाई (55) सपना (18) और सुषमा (16) के रूप में हुई हैं।

मृतिका सूरज बाई, सपना और सुषमा की मां है। तीनों मृतिका मिसरोद रोड स्थित डी-मार्ट के पास बनी झुग्गी में रहती थीं। मंगलवार देर रात करीब एक बजे से ही तीनों महिलाएं अपने घर से लापता थीं। बुधवार सुबह तीनों के शव शाहपुरा थाना क्षेत्र स्थित इटारसी-हबीबगंज ट्रैक पर मिले।

आर्थिक तंगी हो सकती है आत्महत्या की वजह
एसडीओपी अतीक अहमद के अनुसार संभवतः महिलाओं की खुदकुशी का कारण आर्थिक तंगी हो सकता है। मृतिका सूरज बाई पति महाराज सिंह मीणा और बेटे जीतेंद्र मीणा के साथ मिलकर मजदूरी का काम करती थीं। यह परिवार मुख्यतया रायसेन स्थित ग्राम सलामतपुर का बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पिता के पास सपना और सुषमा की शादी कराने के लिए पैसे नहीं थे। इस बात को लेकर वे काफी तनाव में रहते थे।परिवार की स्थिति और हालात के आगे हारकर मां सूरज बाई ने बेटी सपना और सुषमा के साथ आत्महत्या कर ली। इस मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया। साथ ही मामले की जांच शुरू की जा चुकी है।