शहर विशेष  :: बैगलुरु
विधानसभा सत्र से गायब कांग्रेस विधायक यहां कर रहे थे डांस
कर्नाटक के बेलगावी में मंगलवार को विधानसभा सत्र से गायब विधायक म्‍यूजिक लॉन्च में डांस करते नजर आए। दरअसल यहां के कांग्रेस विधायक अंबरीश ने विधानसभा सत्र को महत्‍व न देते हुए बेंगलुरु में म्‍यूजिक लॉन्च को अधिक महत्‍वपूर्ण समझा और वहां पहुंच गए। बाद में इस समारोह में डांस करते हुए विधायक का वीडियो सामने आया जो तेजी से वायरल हो रहा है।
दिसंबर में एक साथ 30 उपग्रह भेजेगा ISRO,यह होगा प्रमुख सैटेलाइट
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने कहा है कि दिसंबर में वह एक ही अभियान में 30 उपग्रहों का प्रक्षेपण करेगा। इन उपग्रहों को पोलर सेटेलाइट लॉन्च व्हीकल (पीएसएलवी) से अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। अगस्त में नेविगेशन उपग्रह आईआरएनएसएस-1 एच का प्रक्षेपण अभियान विफल रहा था। इस अभियान के बाद दिसंबर में पीएसएलवी का यह पहला अभियान होगा। इस अभियान में मुख्य उपग्रह कार्टोसेट-2 होगा।
श्रीश्री से मिलने के बाद बोले रिजवी- फसाद की बात करने वाले मौलानाओं का महत्व नहीं
राम मंदिर मुद्दे के समाधान के लिए आर्ट ऑफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर द्वारा मध्यस्थता की खबरों के बीच यूपी शिया वक्फ बोर्ड के चीफ वसीम रिजवी ने उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद रिजवी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पूरा देश श्री श्री रविशंकर का सम्‍मान करता है,मैं इस बात को लेकर निश्‍चिंत हूं कि मुद्दा सुलझ जाएगा।
कर्नाटक में बोले पीएम मोदी- अब दिल्ली से एक रुपया निकलेगा तो गरीब को 100 पैसे पहुंचेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर कर्नाटक में हैं। मेंगलुरु पहुंचने पीएम मोदी एक हेलीकॉप्टर के जरिये दक्षिण कन्नड़ के धर्मस्थल पहुंचे जहां उन्होंने भगवान शिव के मंजूनाथेश्वर मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी ने धर्मस्थल में मंजूनाथ मंदिर में दर्शन किए और मंदिर के धर्माधिकारी डॉ. वीरेंद्र हेगड़े के साथ मंच साझा किया। पूजा-अर्चना के बाद पीएम उजिरे में एक जनसभा को संबोधित किया।
राष्‍ट्रपति बोले,अंग्रेजों के साथ लड़ाई में हुई थी टीपू सुल्तान की मृत्यु
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कर्नाटक विधानसभा के संयुक्‍त सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि टीपू सुल्तान की मृत्यु अंग्रेजों के साथ ऐतिहासिक लड़ाई के दौरान हुई थी। टीपू सुल्‍तान युद्ध में तकनीक के इस्तेमाल में अग्रणी थे। कर्नाटक राज्य बुधवार को अपनी विधानसभा भवन को रंग-बिरंगी लाइट से सजा कर 60वां स्थापना वर्ष समारोह मना रहा रहा है।
आर्म्स डीलर संजय भंडारी से वाड्रा के रिश्ते पर बोली कांग्रेस
बीजेपी ने आर्म्स डीलर संजय भंडारी से रॉबर्ट वाड्रा के रिश्ते पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस से जवाब मांगा. आरोप है कि भंडारी ने वाड्रा के लिए हवाई टिकट खरीदे थे. बीजेपी के हमले के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई भी जांच करा लेनी चाहिए. ताकि यह पता लग सके कि क्या कोई चीज गलत हुई है.
बेंगलुरु में सिलेंडर ब्लास्ट से गिरे चार मकान,4 लोगों की मौत
बेंगलुरु में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है। शहर के एजिपुरा इलाके में स्थित एक घर में गैस सिलेंडर में हुए ब्लास्ट में एक मकान धराशायी हो गई। धमाका इतना जबरदस्‍त था कि इसकी चपेट में तीन और मकान आ गए। इस हादसे में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की खबर है।
सभी दोस्त सेल्फी लेने में मशगूल,तालाब में डूब गया विश्वास
कर्नाटक के रामनगर जिले में एक मंदिर के तालाब में एक 17 वर्षीय एनसीसी कैडेट डूब गया जब उनके दोस्त एक सामूहिक सेल्फी खींचने में मशगूल थे,जिसमें डूबते हुए उसकी तस्वीर कैद हो गई. जी विश्वास 25 एनसीसी कैडेटों के एक समूह का हिस्सा था जो रविवार को यहां से लगभग 40 किलोमीटर दूर रावागोंडलु बेट्टा की ट्रैकिंग पर गया हुआ था.
अगवा किए गए 19 साल के छात्र की लाश मिली
कर्नाटक राजधानी बेंगलूरु में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. 19 साल के जिस छात्र का इसी महीने की 14 तारीख को अपहरण किया गया था, उसकी लाश आज सुबह बेंगलूरु के पास एक तलाब में मिली है. शरत का जब अपरहरण किया गया था तब वह अपनी नई मोटरसाईकिल पर सवार होकर अपने दोस्तों के पास जा रहा था. रास्ते में ही उसे अगवा कर लिया गया था.
BV Radha Passes away: एक्ट्रेस की मौत के बाद अस्पताल को दान किया शरीर
दक्षिण की मशहूर और वरिष्ठ अभिनेत्री बीवी राधा का 70 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन हो गया। राधा कैंसर पीड़ित भी रह चुकी थी, लेकिन अपनी इच्छाशक्ति के दम पर उन्होंने इस जानलेवा बीमारी को भी मात दे थी। लेकिन, रविवार को बेंगलुरु में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। अब बीवी राधा की इच्छानुसार उनके पार्थिव शरीर को हॉस्पिटल को दान कर दिया गया है।
भाजपा विधायक ने कहा- गौरी लंकेश ने संघ के खिलाफ न लिखा होता तो वह जिंदा होतीं
बेंगलुरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या किसने की? हत्‍या के पीछे वजह क्‍या थी? उनकी हत्‍या के पीछे किसका हाथ है? इन सवालों का जवाब अभी पुलिस तलाशने में जुटी हुई है,लेकिन गौरी लंकेश की हत्‍या के मुद्दे को लेकर हो रही राजनीति जोर पकड़ती जा रही है। इस बीच कर्नाटक भाजपा के एक विधायक ने गौरी लंकेश की हत्‍या को लेकर एक विवादित बयान दिया है,जिससे विपक्ष को आरएसएस पर हमला करने का एक और मौका मिल गया है।
गौरी लंकेश के अंतिम दर्शन को पहुंचे सीएम
बेंगलुरु में विरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। सोशल मीडिया के अलावा सड़कों पर भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं उनके शव को अंतिम दर्शनों के लिए रविंद्र कला क्षेत्र में रखा गया है जहां मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी पहुंचे। इससे पहले गौरी के परिजनों ने इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की। दूसरी तरफ हत्या की जांच कर रही पुलिस मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है। खबरों के अनुसार एस फुटेज में पुलिस को हेलमेट पहना एक संदिग्ध नजर आया है।
देशभर में फेल हो गए 800 इंजिनियरिंग कॉलेज होंगे बंद
ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआईसीटीई) भारत भर में 800 इंजिनियरिंग कॉलेजों को बंद करना चाहता है। एआईसीटीई के अध्यक्ष अनिल दत्तात्रेय सहस्रबुद्धि ने बताया कि इन कॉलेजों में हर साल दाखिले कम होते जा रहे हैं और साथ ही यहां पढ़ाई की क्वालिटी भी ठीक नहीं है। गौरतलब है कि एआईसीटीई के सख्त नियमों के चलते हर साल करीब 150 कॉलेज बंद हो जाते हैं।
कर्नाटक में अबकी बार भाजपा सरकार: शाह
कर्नाटक के तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार को बेंगलुरू पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वहां अगले साल होने वाले चुनाव पर अपना और पार्टी का रुख साफ कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वे कर्नाटक दौरे पर आए हैं ताकि 2018 विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों को दिशा मिल सके।
तमिलनाडु में 100% बढ़ी विधायकों की सैलरी,सांसदो ने भी उठाई मांग
जहां एक तरफ तमिलनाडु के किसान कर्ज माफी के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ राज्य के विधायकों की तनख्वाह में 100 प्रतिशत का इजाफा हो गया है। इसके बाद उनकी सैलरी 55000 से 1.5 लाख रुपए प्रतिमाह हो गई है। तनख्वाह में इस बढ़ोतरी की घोषणा मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने किया विधानसभा में किया।
जेल में शशिकला के लिए बना एक्सक्लूसिव किचन
एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला को बेंगलुरू की सेंट्रल जेल में में स्‍पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। शशिकला का जेल में खाना बनाने के लिए एक्सक्लूसिव किचन बनाया गया है। बताया जा रहा है कि इसके लिए उन्‍होंने अधिकारियों को दो करोड़ रुपए दिए हैं। यह खुलासा जेल की वरिष्‍ठ अधिकारी डी रूपा ने अपनी एक रिपोर्ट में किया है।
1.25 लाख रुपए सैलरी में भी सरकारी नौकरी नहीं करना चाहते डॉक्टर
कर्नाटक सरकार ने ग्रामीण इलाकों के सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञों की संख्या बढ़ाने के लिए डॉक्टरों के वेतन के लिए ऑनलाइन बोली लगाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री रमेश कुमार ने कहा कि डॉक्टरों की भारी कमी है सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञों के लिए 1,035 पद खाली हैं। डॉक्टरों से पदों के लिए आवेदन को भरने में डॉक्टरों ने रुचि नहीं दिखाई। कुमार ने कहा कि 1.25 लाख रुपए वेतन देने के बावजूद विशेषज्ञ डॉक्टर सरकारी अस्पतालों में काम करने को तैयार नहीं हैं।
मीरा कुमार ने कहा,मैं बलि का बकरा नहीं
राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने शनिवार को जोर देते हुए कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में वह बलि का बकरा नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वह एक विचारधारा के लिए मुकाबला कर रही हैं इसलिए वे बलि का बकरा नहीं है.
ट्रैफिक पुलिस के जवान ने रोका राष्ट्रपति का काफिला
बेंगलुरु के त्रिनिटी मंडल में तैनात एक यातायात पुलिस अधिकारी ने शनिवार को एक एंबुलेंस पास करने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला रोक दिया। ट्रैफिक पुलिस के यह साहसिक कदम जहां लोगों के दिलों में जगह बनाया। वहीं,राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने ट्रैफिक पुलिस के इस जवान को सम्मानित किया। इस इलाके से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का काफिला गुजरना था।
बेंगलुरु में पांच साल की बच्ची से सामूहिक दुराचार
कर्नाटक की राजधानी में पांच साल की बच्ची के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है। चार लोगों ने एक बच्ची का अपहरण किया और उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे गंभीर हालत में सड़क पर फेंक कर फरार हो गए। रात्रि गश्त पर तैनात पुलिस कर्मियों को शुक्रवार की रात करीब दो बजे बच्ची गंभीर हालत में मिली थी। उसके सिर पर गंभीर चोटें आई और खून बह रहा था,एक अंगुली भी कटी हुई थी। उसे बोवरिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
रिटायर्ड अधिकारी ने लगाया सनसनीखेज आरोप,कहा- हत्या के पीछे माफिया
कर्नाटक कैडर के आईएएस अनुराग तिवारी की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में चौंकाने वाले दावे किए गए हैं. कर्नाटक के ही रिटायर्ड आईएएस एमएन विजय कुमार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई संगीन आरोप लगाए हैं. बेंगलुरु में प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजयकुमार ने कहा कि कर्नाटक में IAS माफिया’ हावी है.
येदियुरप्‍पा पर लगा आरोप,दलित के घर होटल से बुलाकर खाया खाना
भाजपा भले ही सबका साथ सबका विकास की बात करती है लेकिन उसके नेता इसे शायद ही मानते हैं। दरअसल कर्नाटक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर दिलतों से भेदभाव और उनके अपमान का आरोप लगा है। येदियुरप्पा यहां एक दलित परिवार के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। जानकारी के अनुसार एक दलित ने येदियुरप्‍पा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि येदियुरप्‍पा ने दलित के घर भोजना करने का ढोंग किया,जबकि वो खाना होटल से मंगाया गया था। इससे दलितों के सम्‍मान को ठेस लगी है।
तीन साल तक सालाना दो लाख इंजीनियरों की छंटनी करेंगी आइटी कंपनियां
आइटी कंपनियों पर अनिश्चितता के बादल गहरा गए हैं। हालात इतने नाजुक हो चले हैं कि लाखों इंजीनियरों के रोजगार पर बन आई है। अगर एक्जीक्यूटिव तलाशने वाली फर्म हेड हंटर्स इंडिया की मानें तो आइटी सेक्टर में अगले तीन साल हर वर्ष दो लाख तक नौकरियों की कटौती होगी। नई टेक्नोलॉजी को अपनाने में पूरी तैयारी नहीं कर पाने के कारण ऐसा होगा। 17 फरवरी को नैस्कॉम इंडिया लीडरशिप फोरम में मैकिंजी एंड कंपनी ने एक रिपोर्ट प्रस्तुत की थी।
IT कंपनियों में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी की तैयारी
आईटी कंपनियों में काम करने वालों के लिए बुरी खबर है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईटी सर्विस कंपनियां बड़ी संख्या में छंटनी की तैयारी में हैं। यह छंटनी 2008-10 की मंदी से भी बड़ी हो सकती है। जिन कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है,उनमें 10 से 20 साल अनुभव वाले मिडल और सीनियर लेवल के प्रोफेशनल्स हो सकते हैं। आशंका यह भी जताई जा रही है कि साल के आखिरी तक ग्रोथ और गिरेगी,जिससे छोटे कर्मचारियों पर भी गाज गिर सकती है। जानकारों के मुताबिक, ये कंपनियां अब अमेरिका में भर्ती की योजना बना रही हैं। बीते दिनों कॉग्निजेंट से खबर थी कि कंपनी अपनी कुल वर्कफोर्स में से 2.3 फीसदी यानी कम से कम 6000 प्रोफेशनल्स की छंटनी कर सकती है।
टीवी एक्ट्रेस रेखा सिंधू की कार हादसे में मौत
जानीमानी कन्नड़ की टीवी एक्ट्रेस रेखा सिंधू की कार दुर्घटना में मौत हो गई। तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में यह हादसा शुक्रवार, 5 मई को सुबह चेन्नई-बेंगलुरु हाइवे पर हुआ। वे शूटिंग के लिए कार में जा रही थीं। रेखा को तिरुपट्टूर सरकारी अस्पताल ले जाया गया था, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। तमिलनाडु पुलिस के मुताबिक,हादसे के समय कार में उनके साथ तीन और लोग मौजूद थे।
बेंगलुरु के पास भीषण कार हादसा, 7 नवयुवकों की मौत
कर्नाटक के शिवमोगा में एक सड़क हादसे के दौरान 7 नवयुवकों की मौत हो गई। ये सभी लोग बंगलुरु से सागर की ओर जा रहे थे, सभी लोग सागर में एक शादी में हिस्सा लेने जा रहे थे।
OLA कैब में गायिका से छेड़छाड़
बंगलुरु में एक बार फिर ओला कैब ड्राइवर द्वारा एक युवती के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। आरोपी कैब ड्राइवर अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में दबिश दे रही है। मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित युवती पेशे से गायिका है। पीड़िता ने बताया, 28 अप्रैल की रात वह अपने दोस्तों के साथ खाने के बाद घर जाने के लिए निकली थी। उसने ओला कैब बुक की। उसके दोस्त उसे कैब तक छोड़ने आए थे। कैब ड्राइवर का नाम रवि कुमार था।
25 वर्षों से अपने ही समुदाय से बहिष्कृत हैं 12 मुस्लिम परिवार
12 मुस्लिम परिवारों के कई वर्षों पहले अपने ही समुदाय से बहिष्कार का मामला सामने आया है। ये 12 परिवार पिछले 25 वर्षों से अपने ही समुदाय से बहिष्कृत हैं। स्थानीय दरगाह व मस्जिद कमिटियों ने उनपर इसलिए प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि ये परिवार आंध्र प्रदेश में मौलवी काज़ी दवारा अली शाह के उपदेशों का अनुसरण करते थे।
पति ने पत्नी को कुत्ते से संबंध बनाने को किया मजबूर
बदलते माहौल में रिश्तों पर कलंक की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती हैं। ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु में सामने आया है जहां पति-पत्नी के रिश्ते को शर्मसार करने की घटना हुई है। जानकारी के अनुसार यहां एक पति ने अपनी पत्नी पर कुत्ते के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर कर दिया और यह भी धमकी दी की अगर वो इससे खुश नहीं हुआ तो घर से निकाल देगा। घटना बेलागवी जिले की है जिसके बाद पत्नी ने कताकोल थाने जा कर पति के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।
योगी आदित्यनाथ के खिलाफ किया आपत्तिजनक पोस्ट,महिला के खिलाफ मामला दर्ज
फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में बेंगलुरु पुलिस ने एक महिला के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है। इस पोस्ट में कथित तौर पर मुख्यमंत्री की खराब छवि को पेश किया गया था। कर्नाटक की सामाजिक कार्यकर्ता प्रभा एन बेलवंगला के खिलाफ कर्नाटक भाजपा युवा मोर्चा की तरफ से राज्य के कई पुलिस स्टेशनों में आईटी एक्ट की अलग-अलग धाराओं के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ है।
सीरियल किलर मल्लिका को दूसरी जेल में किया शिफ्ट,शशिकला से बढ़ रही थी दोस्ती
जेल में बंद एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला की बगल वाली कोठरी में रह रही सीरियल किलर केडी केपम्मा उर्फ सायनाइड मल्लिका को दूसरी जेल में भेज दिया गया है। 52 साल की मल्लिका को इस हफ्ते की शुरुआत में पराप्पना अग्रहरा सेंट्रल जेल से उत्तरी कर्नाटक स्थित बेलगावी के हिंडालगा जेल भेज दिया गया है। बीते हफ्ते खबर आई थी कि जेल में शशिकला और मल्लिका को अगल-बगल की सेल में रखा गया है। आरोप लगे कि एआईएडीएमके प्रमुख की जान खतरे में है।
नेत्र वायुसेना में शामिल,मल्‍टीरोल हेलीकॉप्टर के मॉडल का हुआ अनावरण
पांच दिनों तक चलने वाले एयरो इंडिया-2017 एयर शो का मंगलवार को यहां शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के भारतीय मल्‍टीरोल हेलीकॉप्टर (आईएमआरएच) के मॉडल का अनावरण किया। इस अवसर पर स्वदेश में विकसित एयरबोर्न अर्ली वार्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम नेत्र को वायुसेना में शामिल किया गया। नेत्र के विकास में महिला वैज्ञानिकों की भूमिका रही है। उनकी एक दशक से अधिक की मेहनत रंग लाई।
बेंगलुरु में बैन हुई UberPool और OlaShare की सर्विस
कर्नाटक ट्रांसपोर्ट के ऑर्डर के मुताबिक शुक्रवार 3 फरवरी से बंगलुरू में UberPool और ओला शेयर पर बैन लगने जा रहा है। यानी की आज से ही ये दोनों सेवाएं गैरकानूनी हो जाएंगी। UberPool और ओला शेयर एक कारपूलिंग टैक्सी सर्विस है। जिसमें यात्री कम कीमत में दूसरे यात्रियों के साथ यात्रा कर सकते हैं। ये रेगुलर यात्रियों के लिए सुविधाजनक होता ही है साथ में कैब को भी बार-बार चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं।
5 साल तक हर माह एचआर मैनेजर भरेगा 50,000 रुपये जुर्माना
पूर्व कर्मचारी के साथ यौन उत्‍पीड़न मामले में राज्‍य श्रम विभाग ने एक सॉफ्टवेयर कंपनी के हृयूमन रिर्सोसेज मैनेजर पर जुर्माना लगाया है जिसके तहत मैनेजर को पांच साल तक हर माह 50,000 रुपये बतौर जुर्माना कर्मचारी को देना होगा। विभाग ने कंपनी को यह भी निर्देश दिया है कि अगले तीन साल तक मैनेजर को न तो प्रमोशन दिया जाए और न ही सैलेरी इंक्रीमेंट। एडिशनल लेबर कमिश्‍नर ने इस मामले में कंपनी को अपने गिरफ्त्‍ में लेकर महिला को हर्जाना देने का निर्देश दिया है।
बेंगलुरु मामले पर बोले गृहमंत्री,एक घटना से शहर बदनाम नहीं हो सकता
कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 31 दिसंबर की रात महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद जहां शहर में महिलाओं की सुरक्षा पर सवालिया निशान छोड़ गया वहीं कई विवादित बयानों के कारण यह घटना पिछले पांच दिनों से सुर्खियों में छाई हुई है। इस बाबत गुरुवार को कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्‍वर ने कहा,महिलाओं के लिए बेंगलुरु हमेशा सुरक्षित जगह रही है। छेड़छाड़ की एक घटना के कारण इसे बदनाम नहीं किया जा सकता।
दहेज नहीं अब हनीमून के नाम पर लिए जा रहे हैं लाखों रुपए
आज के समय में दहेज प्रथा का नाम मनी फोर हनीमून रख दिया जाए तो गलत ना होगा। बेंगलुरु के राममूर्ति नगर पुलिस स्टेशन पर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। यहां एक महिला को कई दिनों से दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था। 2015 में एक दंपति की शादी हुई जिसमें लड़की वालों ने वर पक्ष को 5 लाख रुपये हनीमून ट्रिप के नाम पर दिए थे। इतना ही नहीं,अब वरपक्ष वाले लड़की वाले से और पैसे की मांग कर रहे हैं।
राहुल गांधी और कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट्स बेंगलुरु से किए गए थे हैक
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट्स हैक मामले की शुरुआती जांच में सामने आया है कि हैकर्स ने जिस सिस्टम का प्रयोग किया था,उसका सर्वर बेंगलुरु में है। सूत्रों के मुताबिक हैकर्स ने जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल किया है,वह नॉर्वे या स्वीडन का पाया गया है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक,पुलिस को आशंका है कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट ऐसे डिवाइस से हैक किया गया था।