शहर विशेष  :: अहमदाबाद
गुजरात के अहमदाबाद में होगा देश का चौथा साइलेंट एयरपोर्ट
अहमदाबाद एयरपोर्ट को साइलेंट एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। दिल्ली,मुंबई और चेन्नई के बाद यह देश का चौथा ऐसा एयरपोर्ट होगा जो साइलेंट एयरपोर्ट होगा। अहमदाबाद एयरपोर्ट ऑथोरिटी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। यात्रियों को अनाउंसमेंट किए बिना फ्लाइट की जानकारी मिलती रहे इसके लिए टर्मिनल के छोटे-बड़े सभी जगहों पर तकरीबन 64 एलईडी स्क्रीन्स लगाए गए हैं।
अहमदाबाद में सफाई का भी भगवाकरण,एक विधायक बांट रहे भगवा डस्टबीन
अहमदाबाद के जमालपुर खाडिया क्षेत्र के भाजपा विधायक भूषण भट्ट आजकल अपने क्षेत्र में कचरे के भगवा रंग के डिब्बे बांट रहे हैं. आम तौर पर यह डिब्बे नीले या हरे रंग के होते हैं. भूषण भट्ट कहते हैं कि वे स्वच्छता के लिए सब कुछ कर रहे हैं. उन्हें भगवा रंग ज्यादा आकर्षक लगता है. वे कहते हैं कि लोग आपके काम को देखते हैं और मुझे लगता है कि भगवा रंग आंखों को अच्छा लगता है.
सबसे बड़े काले धन का खुलासा बिजनेसमैन के पास मिले 13 हजार करोड़
देश में बड़े नोटों पर प्रतिबंध के बाद काला धन रखने वाले लोगों को बड़ा नुकसान हुआ है। सरकार की कार्रवाई से घबराकर कई लोग आयकर विभाग को अपने काले धन की जानकारी दे रहे हैं। अब अहमदाबाद में एक धनकुबेर ने अपने हजारों-करोड़ों के काले धन का खुलासा किया है। बिजनेसमैन महेश शाह ने आयकर विभाग के पास अपनी 13 हजार करोड़ के काले धन की जानकारी दी है।