शहर विशेष
सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने धारा 377 पर अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। पिछली सुनवाई में शीर्ष कोर्ट ने कहा था कि सहमति से समलैंगिक यौन संबंधों के अपराध के दायरे से बाहर होते ही एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रति इसे लेकर सामाजिक कलंक और भेदभाव भी खत्म हो जाएगा।
लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार की आलोचना करते हुए गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने आज कहा कि देश पर शासन कर रहे लोग ऐसे Þकसाई हैं,जो जानवरों को बचा रहे हैं और इंसानों को मार रहे हैं।
बीजेपी सांसद और गांधी परिवार से आने वाले वरूण गांधी ने दुख जताया कि राजनीति सहित महत्वपूर्ण क्षेत्रों में वंशवाद के कारण आम आदमी के लिए अवसर के दरवाजे बंद हो रहे हैं. उन्होंने कहा,हम राजनीति में ज्यादा लोगों के लिए कैसे दरवाजे खोल सकते हैं? हर कोई जानता है कि राजनीति में वंशवाद चल रहा है.
मुख्यमंत्री शिवराज द्वारा कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को 'देशद्रोही' कहने पर सियासत गर्मा गई है। कांग्रेस लगातार इस बयान को लेकर पलटवार कर रही है। इसी कड़ी में अब खुद दिग्विजय ने अपना बचाव किया है।
जिला कारागार धर्मशाला में जल्द ही कैदी पैट्रोल पंप संचालित करते नजर आएंगे। इसके तहत हिमाचल प्रदेश महानिदेशालय कारागार और सुधार सेवाएं द्वारा जल्द ही पैट्रोल पंप संबंधी सभी औपचारिकताएं पूरी कर दी जाएंगी।
रेलवे टेंडर स्कैम में कोताही बरतने का आरोप लगाकर नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने सवाल उठाए हैं. जदयू के इस सवाल के जवाब में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि इस संबंध में सीबीआई को जवाब देना है.
उत्तराखंड में मानसून के जल्द या देरी से दस्तक देने को लेकर मौसम विभाग असमंजस की स्थिति में है. मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते बारिश के आसार कम है. इसकी वजह से मानसून जल्द आएगा या नहीं यह कहना मुश्किल है. वैसे मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 22 जून तक प्रदेश में मानसून आ जाना चाहिए.
एमपी बोर्ड की 12वीं परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाने वाले प्रदेश के 45,581 होनहार छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान एक क्लिक पर राशि ट्रांसफर किया। इंदौर में ब्रिलियंट कन्‍वेंशन सेंटर पर इसके लिए 5 हजार विद्यार्थियों को बुलाया गया,इतने छात्रों को बैठाने के लिए यहां कुर्सियां ही नहीं थी।
धर्म नगरी हरिद्वार में गायत्री परिवार के मुखिया प्रणव पांडया ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है. प्रणव पांडया ने कहा है कि मुझे राहुल गांधी की शक्ल पसंद नहीं है. अगर उन्हें मुझसे मिलने आना है तो आम आदमी की तरह लाइन में लगकर मुझसे मिलने आएं.
तृणमूल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज 2019 के लोस चुनाव का बिगुल फूंकने जा रही है। पीएम मोदी की ओर से 16 जुलाई को मिदनापुर में आयोजित की गई रैली के जवाब में ममता कोलकाता में रैली करेंगी। इस कड़ी में वह सभी विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर एक आम राय बनाने की को​शिश करेंगी।
छत्तीसगढ़ सरकार के पहले वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ.रामचन्द्र सिंहदेव अब इस दुनिया में नहीं रहे. हृदयघात के राजधानी रायपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुए डॉ.रामचन्द्र सिंहदेव का गुरुवार व शुक्रवार की दरमियानी रात करीब डेढ़ बजे निधन हो गया.
सामाजिक कार्यकर्त्ता स्वामी अग्निवेश की कुछ लोगों ने आज पिटाई कर दी। अग्निवेश झारखंड के पाकुड़ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे। आरोप है कि भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं ने स्वामी के होटेल के बाहर ही उन्हें दबोच लिया और उनकी पिटाई की। इतना ही नहीं उन लोगों ने अग्निवेश के कपड़े तक फाड़ डाले।
राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए वसुंधरा राजे सरकार ने गुर्जरों सहित पांच जातियों को ओबीसी के साथ ही मोस्ट बैकवर्ड क्लास (एमबीसी) में अलग से एक फीसद आरक्षण देने के प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दे दी। इन जातियों को पहले की तरह ओबीसी में आरक्षण का लाभ भी मिलता रहेगा। अब नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इन जातियों को सरकारी सेवाओं में आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
उत्तर प्रदेश में बिजली व्यवस्था के सरकारी दावे और हकीकत में कितना अंतर है,इसका अंदाजा भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय द्वारा देश की सभी बिजली कम्पनियों की जारी 6वीं वार्षिक रेटिंग से लगता है। इसमें उत्तर प्रदेश की 5 में से 4 बिजली कंपनियां फिसड्डी साबित हुई हैं। इस रेटिंग में 100 नम्बर के मानक पर अलग-अलग ग्रेड दिए गए हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार छठी बार गुजरात में जीती भाजपा के सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने से पहले अपनी मां हीराबा से मिल कर उनका आशीवार्द ग्रहण किया। पीएम मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एक मिनी रोड शो नुमा आयोजन किया और उसके बाद सीधे गांधीनगर के रायसण रवाना हो गये जहां उन्होंने अपने छोटे भाई पंकज मोदी के परिवार के साथ रहने वाली 98 वर्षीय मां हीराबा से मुलाकात की और उनका आशीवार्द लिया।
पूर्वांचल के कुख्यात माफिया डॉन प्रेम प्रकाश उर्फ मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या कर दी गई। आज उसकी बागपत कोर्ट में पेशी होनी थी और इसी के लिए उसे झांसी से बागपत लाया गया था। कुख्यात सुनील राठी और विक्की सुनहेड़ा के साथ उसे तन्हाई बैरक में रखा गया था।
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (ए.आई.एम.आई.एम.) नेता असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र पर मुसलमानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह बताने की मांग की कि समुदाय से कितनों को केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों सहित सरकारी नौकरियां मिली हैं?
कर्नाटक में गठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस बात के संकेत खुद मुख्यमंत्री डी. कुमारस्वामी ने दिए हैं। शनिवार को बेंगलुरु में सीएम के सम्मान में एक समारोह आयोजित किया गया था जिस दौरान कुमारस्वामी भावुक हो गए। कुमारस्वामी ने भरी आंखों से कहा कि वे सीएम की कुर्सी पर बैठकर खुश नहीं हैं।