शहर विशेष
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल में कल्याणकारी योजनाओं से 22 करोड़ गरीब परिवारों को फायदा मिला है और इसने एक उदाहरण पेश किया है कि कैसे एक जनहितैषी सरकार चलाई जाती है।
राष्ट्रीय क्रांति पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक में तीन दिन की बी एस येदियुरप्पा सरकार के विधानसभा में महत्वपूर्ण शक्ति परीक्षण से पहले गिर जाने के बाद राज्य के राज्यपाल वजुभाई वाला को इस्तीफा दे देना चाहिए। पवार ने कहा कि वाला के कदम ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया है।
केरल में निपाह विषाणु से तीन लोगों की मौत के बीच तमिलनाडु सरकार ने आज सीमावर्ती जिलों सहित अन्य जगहों पर बुखार के पीड़ितों की निगरानी बढ़ा दी और स्थिति पर करीबी नजर रखी जा रही है। प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने शनिवार को महेश्वर के कार्यकर्ताओं के साथ हुए संवाद को लेकर पांच दिन बाद स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा था कि यादवों के आपस में लड़ने पर भगवान श्रीकृष्ण भी नहीं बचा पाए थे.
मोदी सरकार का 4 साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर शिमला में शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शिमला के पीटरहॉफ में होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री अपने बजट भाषण में घोषित 3 नई योजनाओं को लांच कर सकते हैं।
उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि लोगों को जाति और आय सहित दूसरे प्रमाणपत्र के साथ विभिन्न योजनाओं का लाभ ऑनलाइन मिलेगा। इसके लिए कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से गांवों में भी इंटरनेट की सुविधा जल्द बहाल की जाएगी।
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने फ़िटनेस चैलेंज को पकड़कर त्रिवेंद्र और मोदी की ओर उछाला है.
गोवा पुलिस ने एक 20 वर्षीय युवती से सामूहिक दुष्कर्म व लूट के आरोप में इंदौर के तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने गुरुवार रात को गोवा के कोल्वा बीच पर वारदात को अंजाम दिया। दक्षिण गोवा के पुलिस अधीक्षक अरविंद गवास ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि तीनों आरोपितों को सामूहिक दुष्कर्म व लूट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण की तिथि इलाहाबाद में 2019 में होने वाले अर्द्धकुंभ में तय की जा सकती है। उन्होंने शनिवार को श्री जूना अखाड़ा में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीमहंत हरि गिरि महाराज से मुलाकात की।
पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां अतिथ नहीं बल्कि आचार्य बनकर आया हूं। उन्होंने विश्वविद्यालय में देरी से आने पर माफी मांगी।
छत्तीसगढ़ में उज्जवला योजना का लाभ दिलाने के लिए अब मैदान में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता भी उतरेंगी। महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ लेने वाली महिलाओं तक मोर्चा पदाधिकारियों के पहुंचने की रणनीति बनाई गई।
बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया में झारखंड देश भर में टॉप-5 राज्यों में शुमार हो गया है। केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण (कारा) के आंकड़ों के मुताबिक इस मामले में झारखंड दूसरे स्थान पर है, जबकि महाराष्ट्र शीर्ष पर है। कारा की 2016-17 की रिपोर्ट के मुताबिक झारखंड में कुल 275 बच्चों को गोद लिया गया।
राज्य में विधानसभा चुनाव को देखते हुए वसुंधरा राजे सरकार ने गुर्जरों सहित पांच जातियों को ओबीसी के साथ ही मोस्ट बैकवर्ड क्लास (एमबीसी) में अलग से एक फीसद आरक्षण देने के प्रस्ताव को गुरुवार को मंजूरी दे दी। इन जातियों को पहले की तरह ओबीसी में आरक्षण का लाभ भी मिलता रहेगा। अब नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इन जातियों को सरकारी सेवाओं में आरक्षण का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को केंद्र सरकार के चार वर्ष पूरा करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया में अब सुपर पावर बनेगा. इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी पूरी कैबिनेट को बधाई दी है.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार छठी बार गुजरात में जीती भाजपा के सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने से पहले अपनी मां हीराबा से मिल कर उनका आशीवार्द ग्रहण किया। पीएम मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एक मिनी रोड शो नुमा आयोजन किया और उसके बाद सीधे गांधीनगर के रायसण रवाना हो गये जहां उन्होंने अपने छोटे भाई पंकज मोदी के परिवार के साथ रहने वाली 98 वर्षीय मां हीराबा से मुलाकात की और उनका आशीवार्द लिया।
वैशाखी के मौके पर ननकाना साहिब में दर्शनों के लिए गई होशियारपुर की किरण बाला ने अचानक आमना बीवी बन कर सबको चौंका दिया है. किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह ने आजतक को बताया कि वह अक्सर अपने मोबाइल फोन पर फेसबुक और व्हाट्सऐप में व्यस्त रहती थी. वह अक्सर अनजाने लोगों से फोन पर बात करती रहती थी.
दक्षिण मध्य रेलवे ( एससीआर ) ने कहा कि ट्रेन के शौचालय के पानी का इस्तेमाल कर चाय बनाने से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद रेलवे ने एक वेंडिंग कांट्रैक्टर पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी आज जहां बहुमत परीक्षण का सामना करने वाले हैं वहीं उससे पहले कांग्रेस और जेडीएस को एक और जीत हासिल हुई है। कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस के रमेश कुमार का निर्विरोध चुनाव हुआ है।