बिहार के जिले  :: मुज़फ्फरपुर
यात्री ने ATM से रुपए निकाल भरा जुर्माना भरा तब जाकर चली मिथिला एक्सप्रेस
टिकट व जुर्माने को लेकर बिहार के रक्सौल से प. बंगाल के हावड़ा जाने वाली मिथिला एक्सप्रेस रविवार को करीब आधे घंटे तक रुकी रही। ए-1 कोच में सवार यात्री ने ट्रेन से उतर बाहर जाकर एटीएम से रुपए निकाले और फिर जुर्माना भरा,तब जाकर ट्रेन रवाना हुई। मोतिहारी में मिथिला एक्सप्रेस की एसी बोगी ए-1 में वर्धमान जाने के लिए प.बंगाल निवासी संदीप कुमार तिवारी सपरिवार चढ़े।
बिहार में फिर बड़ा बाढ़ का कहर स्थिति हुई और भी भयावह
बिहार में बाढ़ की स्थिति और भी भयावह बनती जा रही है। कोसी, गंगा दोनों नदियां उफान पर है। हजारों गांव पानी में डूबे हैं और सेना लोगों को बचाने में जुटी है।18 जिलों के 1 करोड़ 25 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ ने अब तक 250 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। बाढ़ से सबसे ज्यादा मौत अररिया में हुई है। कल से वहां पानी का स्तर कम होता नजर आ रहा है।
सावन की तीसरी सोमवारी पर बाबा गरीबनाथ मंदिर में भगदड़,कई घायल
आज सावन की तीसरी सोमवारी है और देर रात से ही शिवालयों में भक्तों की लंबी लाइन लगने लगी। इस बीच बिहार के मुजफ्फरपुर से एक बुरी खबर आई। बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करने से पहले भक्तों में भगदड़ मची और इस हादसे में कई लोग घायल हो गए हैं। उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
बिहार के इस 350 साल पुराने मंदिर में 80 किमी पैदल चल कर आते हैं भक्त
बिहार में मुजफ्फरपुर का बाबा गरीबनाथ मंदिर भक्तों के आस्था और विश्वास का केन्द्र है. मनोकामना लिंग के रूप में प्रचलित बाबा की महिमा की ख्याति बिहार ही नहीं बल्कि यूपी और पड़ोसी देश नेपाल तक पहुंच चुकी है. लगभग साढ़े तीन सौ साल पहले मुजफ्फरपुर शहर के मध्य में घना जंगल था. माना जाता है कि किसी जमींदार ब्राह्मण के कब्जे में इलाका था लेकिन जंगल बेचने के बाद जब सात पीपल के पेड़ में से अंतिम पेड़ की कटाई हुई तो बाबा प्रकट हुए.
बिहार यूनिवर्सिटी में चल रहे थे पांच दर्जन फर्जी कोर्स, 50 लाख से अधिक का गबन
मुजफ्फरपुर के बिहार विश्वविद्यालय में पांच दर्जन फर्जी कोर्स चलाने और पचास लाख के गबन मामले में बड़े अधिकारियों को बचाने की कवायद जारी है. पूर्व कुलपति डॉ पंडित पलांडे के आदेश पर ही ये फर्जी कोर्स चलाए जा रहे थे. राजभवन के आदेश पर हुई जांच में डॉ पलांडे समेत कई बड़े अधिकारी दोषी पाए गए हैं. लेकिन छोटे अधिकारी ललन कुमार पर केस करके कार्रवाई की खानापूर्ति की गई है.
न्यायालय परिसर में कुख्यात बब्लू दूबे की गोली मार हत्या
बेतिया में गुरुवार को 11:20 बजे मंडलकारा से कोर्ट में पेशी के लिए लाए गए कुख्यात बब्लू दूबे (38) की हत्या चार अपराधियों ने न्यायालय परिसर में गोली मार कर दी। मृतक बब्लू दूबे पूर्वी चम्पारण के नारायणपुर थाना अंतर्गत सिसवा खाड का निवासी था। पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। हत्यारे शीघ्र पकड़ लिए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार बब्लू दूबे को बैरिया थाना कांड संख्या 42/13 में पेशी के लिए मंडलकारा बेतिया से कोर्ट हाजत लाया गया।
एसएसबी की 27 बटालियन का जवान ने किया राइफल से आत्महत्या
मुजफ्फरपुर में अहियापुर के झपहां स्थित एसएसबी की 27वीं बटालियन के जवान ने गुरूवार को आत्महत्या कर ली। जवान ने एक साथी की राइफल से खुद को बंद कमरे में गोली मारी। एसएसबी के अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये एसकेएमसीएच भेज दिया। वहीं,राइफल को कब्जे में लिया है।
रसोई गैस के दाम घटने से महिलाएं हुई खुश
रसोई गैस के दाम घटने से एक उम्मीद जगी है कि मंहगाई पर इसी तरह से रुकेगी। हम महिलाएं नौकरीपेशा हो या गृहणी,घर का बजट हमें ही देखना होता है। ऐसे में रसोई गैस के दाम में कमी से कुछ राहत जरूर मिली है मगर यह काफी नहीं है। बुधवार को बजट के दौरान रसोई गैस के दाम में कमी पर विभिन्न वर्ग की महिलाओ ने अपनी राय दी।
मुजफ्फरपुर में महिला इंजीनियर को कुर्सी से बांधकर जिंदा जलाया
बिहार में एक महिला इंजीनियर को कुर्सी से बांधकर जिंदा जला देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मृतका की मां ने राख के पास पड़ी चप्पल देखकर मृतका के उनकी बेटी होने की बात कही. शुरूआती जांच में पुलिस इसे हत्या का मामला मान रही है. हालांकि पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. यह चौंकाने वाली घटना बिहार के मुजफ्फरपुर की है. महिला इंजीनियर का नाम सरिता देवी था. सरिता मनरेगा में जेई थी और मुरौल में तैनात थी.