बिहार के जिले  :: मोतीहारी
फेनहरा में ईद पर पुलिस ने बच्चों में बांटी टॉफियां
भारत की पुलिस का जिक्र छिड़ते ही आम लोगों के जेहन में जो छवि बनती है उनमें जनता को सताने,मारने-पीटने वाली अत्याचारी के तौर पर होती है. कम से कम किसी पर्व त्यौहार पर बच्चों में पुलिस को टॉफियां बांटते देखना आंखों को आसानी से यकीन नहीं दिलाता,लेकिन आज ईद के मौके पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक गांव में एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला,जो पुलिस की छवि से बिल्कुल उलट थी.
जमीन पर कब्जे को लेकर गरजी बंदूक,राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का भतीजा गिरफ्तार
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के भतीजे नितेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मामला बिहार के गोपलगंज से जुड़ा है जहां रविवार को जमीन पर कब्जा जमाने को लेकर दो गुटों में जम कर फायरिंग हुई. फुलवरिया के बथुआ बाजार में दो पक्षो में हुई फायरिंग से इलाके में अफरातफरी मच गई. इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है.
जेल में छापेमारी को गई थी पुलिस,मोबाइल जब्त करते ही कैदियों ने बोला हमला
बिहार के छपरा में बुधवार को जेल में छापेमारी करने गई पुलिस पर कैदियों ने हमला बोल दिया,दरअसल जेल से रंगदारी मांगने की खबर के बाद छपरा मंडल कारा में पुलिस छपेमारी के लिये गई थी. इस दौरान जांच के क्रम में पुलिस को कुख्यात अरुण साव के पास से दो मोबाइल मिला. छापेमारी के बाद कैदियों ने हंगामा शुरू कर दिया और मारपीट के साथ पथराव भी किया.
यूपी चुनाव के पहले जदयू-आरएलडी में गठबंधन,त्यागी बोले- भाजपा को हराना मकसद
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी है. सोमवार को जदयू और आरएलडी ने गठबंधन का ऐलान किया. अब दोनों पार्टियां मिलकर यूपी चुनाव लड़ेंगी. लखनऊ में दोनों पार्टियों की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस ने इसकी घोषणा की गई.पत्रकारों से बात करते हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष और राज्यसभा सासंद शरद यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह ने गठबंधन की जगह विलय की बात कही थी. हम विलय को तैयार हैं लेकिन अभी इसका वक्त नहीं हैं. उधर,जदयू के महासचिव के सी त्यागी ने कहा कि यह गठबंधन भाजपा को यूपी विधानसभा में पराजित करने के लिए किया गया है.
500-1000 के नोट बंद करना कालाधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान
केन्द्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने शनिवार को दावा किया कि केंद्र सरकार का 500,1000 के नोट बंद करना कालाधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान साबित होगा. पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी में पत्रकारों से राधामोहन ने केंद्र सरकार द्वारा 500 एवं 1000 के नोट बंद करना कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राईक की संज्ञा दी और कहा कि इस निर्णय के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने न केवल कालाधन,भ्रष्टाचार और आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेडा है बल्कि यह कालेधन के खिलाफ ताबूत में आखिरी कील ठोकने के समान है.