बिहार के जिले  :: जमुई
नक्सलियों का उत्पात: केबिनमैन का अपहरण कर रेलवे ट्रैक बाधित किया,अब सेवा बहाल
28 जुलाई से 3 अगस्त तक मना रहे शहादत सप्ताह के अंतिम दिन की घोषित बंदी से पगले आधी रात को नक्सलियों ने रेलवे को शिकार बनाया। 2 अगस्त, बुधवार की आधी रात नक्सलियों ने किउल-झाझा रेलखंड पर गोपालपुर केबिन मैन और किउल-जमालपुर रेलखंड पर उरैन केबिन मैन को बंधक बना कर रातभर दोनों लाइन की ट्रेनें बाधित कर दी।
बिहार में एक साथ पकड़े गये 16 माओवादी,संगठन की मजबूती के लिये हुए थे इकठ्ठा
बिहार में एक बार फिर माओवादियों की बढ़ती ताकतों पर लगाम लगाने में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सशस्त्र सीमा बल यानि एसएसबी ने बिहार के जमुई जिले से 16 माओवादियों को गिरफ्तार किया है. अपने खिलाफ लगातार हो रही कार्रवाई से नक्सली हाल ही के दिनों में बिहार में तितर बितर हो गए हैं और वो दोबारा अपने आपको संगठित करने की कोशिश में लगे थे.
आरक्षण की जरुरत संपन्न लोगों को नहीं : जीतन राम मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी गुरुवार को जमुई पहुंचे. वह जमुई जिले में सिकंदरा के लछुआड में आयोजित आदिवासी-मुसहर युवा संवाद सम्मेलन में शामिल हुए. सम्मेलन का उद्घाटन के बाद मांझी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए दिल्ली में 17 जुलाई का हम की आयोजित रैली में शामिल होने के लिए अपील की. इस मौके पर आदिवासी और मुसहर समाज के अलावे सैकड़ों की संख्या में जीतन राम मांझी के समर्थक मौजूद रहे.