बिहार के जिले  :: गया
गया रोडरेज केस:आदित्य सचदेवा को मिलेगा इंसाफ,आज आएगा फैसला
बिहार के चर्चित आदित्य सचदेवा हत्याकांड में आज फैसला आएगा। साल 2016 के 7 मई को जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी के बेटे रॉकी यादव ने आदित्य की गोली मारकर हत्या कर दी थी। 16 महीने बाद उस मामले में फैसला आ रहा है। आदित्य की मां ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि हमारे साथ न्याय होगा।
नक्सलियों का तांडव:गया के भवन को 30 नक्सलियों ने डायनामाइट से उड़ाया
गया से करीब 45 किलोमीटर दक्षिण बाराराचट्टी के नक्सल प्रभावित धनगाई गांव के सामुदायिक भवन को रविवार की रात माओवादियों ने डायनामाईट लगाकर उड़ा दिया। उस भवन में नया थाना खोलने की तैयारी चल रही थी। एक ग्रामीण ने बताया कि रविवार की आधी रात करीब 30 नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उस समय इक्का दुक्का गांववाले जगे थे। नक्सलियों ने उन्हें वहां से भगा दिया।
80 लाख की शराब पर चला उत्पाद विभाग का रोलर
उत्पाद विभाग की टीम ने बिहार के गया में बुधवार को 80 लाख रुपये की देसी-विदेशी शराब को रोलर चलवा कर नष्ट किया. बिहार-झारखंड के सीमावर्ती चार थाना क्षेत्रों से शराब की खेप को बरामद किया गया था. जिले में अब तक 5 करोड़ से भी अधिक कीमत की शराब को नष्ट किया जा चुका है.
कहीं पे निगाहें,कहीं पे निशाना वाली कहावत चरितार्थ कर रहे नीतीश कुमार: जीतन राम मांझी
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोज कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने पर चुटकी लेते हुए कहा कि कहीं पे निगाहें,कहीं पे निशाना वाली कहावत को नीतीश चरितार्थ कर रहे हैं. उन्होंने नीतीश पर दोरंगी राजनीति करने का आरोप लगाया.
नेता प्रतिपक्ष की मांग- बिहार में दलीय अाधार पर हो नगर निकाय चुनाव
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने निकाय चुनाव को दलीय आधार पर कराने की जरूरत बताया है. नगर निकाय चुनावों में वोट डालने गया पहुंचे प्रेम कुमार ने वार्ड नंबर 18 के महावीर स्कूल मतदान केन्द्र पर वोट डाला. मतदान के बाद प्रेम कुमार ने लोकतांत्रिक अधिकार के प्रयोग पर खुशी जतायी वहीं निकाय चुनाव को दलीय आधर पर कराने की जरूरत बताया.